29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

1959 के बाद जब 1991 में साथ नजर आए 2 सुपरस्टार, हिल गया था बॉक्स ऑफिस

01

Poster

नई दिल्ली. बॉलीवुड में दो अभिनेताओं की कई जोड़ियों ने दर्शकों का दिल जीता है. फिर चाहे वो अमिताभ बच्चन-शशि कपूर हों या फिर अक्षय कुमार-सुनील शेट्टी. दर्शकों ने इनकी फिल्मों पर अपना भरपूर प्यार लुटाया. आज हम आपको ऐसे ही दो अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने 32 सालों तक साथ काम नहीं किया, लेकिन जब ये जोड़ी पर्दे पर लौटी तो बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया.

02

Poster

आज हम बॉलीवुड के उन 2 दिग्गज अभिनेता के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने 5 दशकों तक अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता. एक तरफ जहां दिलीप कुमार (Dilip Kumar) फिल्मों में 55 साल तक सक्रिय रहे, तो वहीं दूसरी तरफ राज कुमार (Raaj Kumar) ने भी 43 सालों तक बड़े पर्दे पर राज किया.

03

Poster

दिलीप कुमार और राज कुमार आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें आज भी हमारे दिलों में बसी हुई हैं. ये दोनों ही सुपरस्टार अपने-अपने दमदार डायलॉग्स के लिए भी जाने जाते थे. पहली बार, दिलीप और राज कुमार ने साल 1959 की आई फिल्म 'पैगाम' में एक साथ काम किया था, जो उस साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी.

04

Poster

राज और दिलीप कुमार की फिल्म 'पैगाम' को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था और यह बॉक्स ऑफिस पर एक सफल फिल्म बनकर उभरी थी. वहीं, इस फिल्म के बाद दोनों को एक साथ पर्दे पर देखने के लिए दर्शकों की आंखें तरस गई थीं.

05

Poster

आखिरकार, वो पल भी आया, लेकिन 32 साल बाद. जी हां, साल 1991 में आई फिल्म 'सौदागर' में 32 साल बाद दिलीप और राज कुमार एक साथ बड़े पर नजर आए थे. विकिपीडिया के आंकड़ों के अनुसार, पहली फिल्म की तरह दिलीप और राज कुमार की यह फिल्म भी साल 1991 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी.

06

Poster

इस फिल्म ने रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया था. फिल्म में दोनों सुपरस्टार के डायलॉग्स ने सबका दिल जीत लिया था और यह वही फिल्म थी जिससे विवेक मुश्रान और मनीषा कोइराला ने बॉलीवुड में कदम रखा था.

07

Poster

बता दें, बॉक्स ऑफिस पर साल 1991 में सनी देओल, अजय देवगन और संजय दत्त जैसे एक्टर भी 'सौदागर' की आंधी की चपेट में आ गए थे. उसी साल रिलीज हुई सनी देओल और संजय दत्त की 'योद्धा', अजय देवगन की डेब्यू फिल्म 'फूल और कांटे' सभी कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 'सौदागर' से पिछड़ गई थी.

Related posts

Video: सैफ अली खान-करीना कपूर की पैपराजी ने की तारीफ, जवाब में एक्टर ने कह दी

nyaayaadmin

बॉलीवुड डेब्यू को तैयार हैं बॉबी देओल के बेटे, विलेन बने पिता ने दी खास नसीहत

nyaayaadmin

अमिताभ बच्चन की 20 साल पुरानी वो फिल्म, जिसमें बहू ऐश्वर्या राय बनी थीं खलनायक

nyaayaadmin