28 C
Mumbai
August 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

1922 से 2018 तक एक ही नाम से बनी 8 फिल्में, 1976 वाली का नहीं कोई तोड़

01

News18

नई दिल्ली. ऋषि कपूर ने यूं तो डेब्यू करते ही साबित कर दिया था कि वह बेहतरीन स्टार हैं. लेकिन करियर की शुरुआत में ही उन्होंने साल 1976 में एक ऐसी फिल्म में काम किया था जिसमें उनके किरदार ने मिसाल कायम कर दी थी.

02

youtube/grab

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर ऋषि कपूर ने अपने करियर की शुरुआत से ही फिल्मों में हमेशा अलग-अलग किरदारों से दर्शकों का दिल जीता है. एक लवर ब्वॉय से लेकर विलेन तक उन्होंने हर तरह से फैंस का दिल जीत कर ऐसा काम किया जो दर्शकों के दिलों दिमाग में बस गया.

03

(फोटो साभार: youtube/grab)

साल 1976 में आई उनकी फिल्म लैला मजनू ने तो सफलता के झंडे ही गाड़ दिए थे. इस फिल्म में उन्होंने मजनू का किरदार निभाया था. उनके इस किरदार को दर्शकों ने खूब पसंद किया. इस फिल्म में उनके साथ रंजीता कौर लीड रोल में नजर आई थीं. फिल्म लैला मजनू से ऋषि कपूर के करियर को नई उड़ान मिली थी.

04

(फोटो साभार: youtube/grab)

मोहब्बत की दर्द भरी दास्तां की कहानी पर आधारित इस फिल्म में ऋषि कपूर ने एक ऐसे लवर बॉय का किरदार निभाया था, जिसका रोमांस देख लोग आज भी मिसाल देते हैं कि प्रेमी हो तो ऐसा. अपनी रानी को पाने के लिए कैस अपनी जिंदगी तबाह कर देता है, लेकिन आखिरी सांस तक अपनी प्रेमिका की जद्दोजहद में लगा रहता है.

05

(फोटो साभार: youtube/grab)

ऋषि कपूर और रंजीता के अभिनय से सजी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था. ये उस साल की बड़ी हिट फिल्मों में से एक रही. फिल्म ऋषि कपूर ने अपने किरदार के लिए एडी से चोटी तक का जोर लगा दिया था. ऋषि कपूर की मेहनत उनके किरदार में साफ नजर आई थी.

06

(फोटो साभार: youtube/grab)

साल 1976 में आई इस फिल्म ने अकेले भारत में ही विदेशों में भी खूब नाम कमाया था. इससे पहले और बाद में भी इसी नाम से आठ फिल्में बनाई गई हैं. लेकिन जो बात ऋषि कपूर की लैला मजनू में थी, वैसे किसी और में नहीं दिखी. फिल्म रिलीज के बाद तहलका मच गया था.

07

(फोटो साभार: youtube/grab)

बता दें कि इन 8 फिल्मों में अलग-अलग एक्टर और एक्ट्रेसेस ने आइकोनिक रोल को निभाए हैं. रेडिट वेबसाइट पर आर बॉलीवुड नाम के चैनल ने उन आठ फिल्मों की एक लिस्ट जारी की है. इनमें पहली लैला मजनूं साल 1922 में रिलीज हुई. दूसरी 1927 में, फिर 1931 में, फिर 1945 में, उसके बाद नूनती की लैला मजनू 1953 में, फिर 1974 में, ऋषि कपूर रंजीता की लैला मजनू 1976 में और तृप्ति डिमरी वाली लैला मजनू 2018 में रिलीज हो चुकी है.

Related posts

त तोरा चक्कर में बुढ़िया हो जाईं… भोजपुरी में विद्या बालन का VIDEO

nyaayaadmin

‘कल्कि 2898 एडी’ की हुंकार से कांपा बॉक्स-ऑफिस

nyaayaadmin

अर्जुन रामपाल अब खलनायकी से मचाएंगे भौकाल, राणा नायडू 2 में की धमाकेदार एंट्री

nyaayaadmin