30.8 C
Mumbai
October 7, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

18 सितंबर को साल का दूसरा चंद्र ग्रहण, ये 3 राशि के जातक रहें सावधान

नर्मदापुरम: इस साल का दूसरा चंद्र ग्रहण भाद्रपद पूर्णिमा पर 18 सितंबर को लगने जा रहा है. यह आंशिक चंद्र ग्रहण होगा, इसमें चंद्रमा की सतह का एक छोटा हिस्सा पृथ्वी की छाया के सबसे गहरे, मध्य भाग से ढक जाता है. जिसे अम्ब्रा कहा जाता है. लेकिन सितंबर में लगने वाला चंद्र ग्रहण कुछ राशियों के लिए अच्छा नहीं माना जा रहा है. इन्हें स्वास्थ, व्यापार, नौकरी और धन को लेकर कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होगा.

ज्योतिषाचार्य पंडित पंकज पाठक ने लोकल 18 से कहा कि चंद्र ग्रहण को धार्मिक दृष्टि से शुभ नहीं माना गया है. इसके अशुभ प्रभाव के कारण व्यक्ति का जीवन भी प्रभावित होता है. साल का दूसरा चंद्र ग्रहण कुछ राशियों के लिए अशुभ साबित होगा. इस समय इन्हें बहुत सावधानी बरतने की जरुरत हैं. आईये जानते है कि कौन सी राशियों पर चंद्र ग्रहण का अशुभ असर पड़ने वाला है.

चंद्र ग्रहण का समय
साल 2024 का यह दूसरा चंद्र ग्रहण होगा जो 18 सितंबर 2024 को 6:11 मिनिट पर लगेगा और सुबह 10:17 मिनिट पर समाप्त हो जाएगा. यह ग्रहण 4 घंटे 6 मिनट का रहेगा. यह चंद्र ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा. इसलिए इस चंद्र ग्रहण का सूतक पातक मान्य नहीं होगा.

इन राशियों के लिए खतरनाक
1:- सिंह राशि:- इस राशि के जातकों को दूसरा चंद्र ग्रहण नुकसानदायक साबित होगा. इस राशि के जातकों के लिए परिवार में विवाद बढ़ सकता है. इन लोगों को इस समय खासकर अपनी वाणी पर संयम रखना होगा. इसके अलावा इन्हें सावधानीपूर्वक घर से निकलते समय गाड़ी चलाना चाहिए, क्योंकि इस समय इनकी दुर्घटना होने की आशंका बताई जा रही है, इस समय इनका मन राहु के कारण भटकेगा. साथ ही इन्हें मानसिक तनाव भी रहने वाला है. इन लोगों को अपनी योजना किसी दूसरे व्यक्ति को नहीं बताना चाहिए.

2. कर्क राशि:- इस राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण बहुत ही परेशान करने वाला होगा. इस राशि के जातक पर चंद्र ग्रहण का दुष्प्रभाव पढ़ने वाला है. इन्हें किसी भी नए कार्य की शुरुआत करने इस समय रुकना होगा. इसके साथ ही कार्यस्थल पर जिम्मेदारी बढ़ सकती है. इस राशि के जातकों को राजनीति और ऑफिस से बचकर रहना होगा. इन्हें बिजनेस में लोगों पर अधिक विश्वास करने से बचना होगा, क्योंकि इन लोगों को इस समय घाटा होने की संभावना है.

3. कन्या राशि:- इस राशि के जातकों के लिए साल 2024 का दूसरा चंद्र ग्रहण शुभ नहीं होगा. इस राशि के जातकों को अपनी सेहत के प्रति बड़ा ही ध्यान रखना होगा. उनकी जरा सी भी गलती इनको बड़ा जख्म दे सकती है. इन्हें इस समय उधारी करने से बचना होगा. इसके अलावा कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं, तो इस समय इनके लिए शुभ नहीं होगा. इसलिए यह लंबी यात्रा पर ना जाएं. इसके अलावा इस राशि के जातक को अपने घर में किसी योग ब्राह्मण द्वारा महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना होगा.

Tags: Hindi news, Hoshangabad News, Latest hindi news, Local18, Madhya pradesh news

FIRST PUBLISHED : September 16, 2024, 15:19 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

भविष्यफल: आज प्रतिद्वंद्वी की हार से होगा आर्थिक लाभ, नई नौकरी का मिलेगा अवसर!

nyaayaadmin

सिर्फ चमकीले पत्थरों से नहीं बनेगी बात,नौ ग्रहों को मजबूत करना तो आजमाएं उपाय

nyaayaadmin

Combust Venus: प्रेम संबंधों में असफल रहते हैं ऐसे जातक, जीवन में रहता संघर्ष

nyaayaadmin