30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

18 महीने बाद मंगल कर रहे शुक्र की राशि में प्रवेश, 4 राशियों का बदलेगा भाग्य

देवघर: शौर्य, साहस, पराक्रम और भूमि-भवन के कारक माने जाने वाले मंगल ग्रह जल्द ही शुभ ग्रह की राशि में प्रवेश करने वाले हैं. जब मंगल राशि परिवर्तन करते हैं तो इसका प्रभाव सभी राशियों के ऊपर पड़ता है. ये जीवन में उथल-पुथल भी मचा देते हैं. वर्तमान में मंगल ग्रह अपनी ही राशि यानी मेष में गोचर कर रहे हैं और अब शुक्र की राशि में प्रवेश करेंगे. शुभ ग्रह की राशि में प्रवेश करने से मंगल का प्रभाव कई राशियों के लिए शुभ होने जा रहा है.

देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने Local 18 को बताया कि 18 महीने के बाद 12 जुलाई को मंगल शुभ ग्रह यानी शुक्र की राशि वृषभ में में गोचर करने वाले हैं. वृषभ राशि में शुक्र ग्रह का प्रभाव माना जाता है. जैसे ही मंगल वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे चार राशि वालों की किस्मत बदल सकती है. आत्मविश्वास में वृद्धि होने वाली है और इनके लिए प्रॉपर्टी खरीदने का योग बनेगा. जानिए कौन हैं वो चार भाग्यशाली राशियां…

मेष: जब मंगल ग्रह अपना राशि परिवर्तन करेंगे तब मेष राशि के जातकों के ऊपर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है. इस समय तक आपकी बुद्धि और कौशल में वृद्धि होने वाली है. धन कमाने के नए-नए अवसर प्राप्त होने वाले हैं. मन प्रसन्न रहने वाला है. धन आगमन भी तेजी से बढ़ेगा.

वृषभ: इस राशि में ही मंगल प्रवेश करने वाले हैं, इसलिए वृषभ राशि के ऊपर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. भूमि, प्रॉपर्टी खरीदने का योग बन रहा है. छात्रों के आत्मविश्वास में वृद्धि होने वाली है. इसके कारण छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा और सफलता का भी योग बन रहा है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहने वाला है. स्वास्थ्य भी उत्तम रहने वाला है.

कर्क: इस राशि के जातकों के ऊपर मंगल के गोचर से सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होने वाली है. आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है. खर्च कम और इनकम ज्यादा होने के कारण बैंक बैलेंस बढ़ने वाला है. नई प्रॉपर्टी खरीदने का योग बन रहा है. नव विवाहित दंपति को संतान प्राप्ति का योग है. भौतिक सुख की प्राप्ति हो सकती है.

सिंह: इस राशि के जातकों के ऊपर सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. सुख सुविधाओं में वृद्धि होने वाली है. भाग्य साथ रहने के कारण अटका कार्य भी पूरा होगा. घर में मांगलिक कार्य संपन्न हो सकते हैं. अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है. जीवनसाथी के साथ कहीं आध्यात्मिक यात्रा पर जाने का योग है. नई प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने का योग बन रहा है.

Tags: Astrology, Deoghar news, Local18, Religion 18

FIRST PUBLISHED : July 3, 2024, 20:27 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

कब है जुलाई की पहली एकादशी? 2 शुभ योग में होगी विष्णु पूजा, जानें मुहूर्त

nyaayaadmin

माता की चुन्नी, लॉकेट, भभूत… घर में पड़ी ये 5 चीजें कर सकती हैं परेशान

nyaayaadmin

कब से शुरू हो रही है भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा? क्या है इसका मुहूर्त, महत्व

nyaayaadmin