26 C
Mumbai
September 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

11 से इन राशियों के आएंगे अच्छे दिन, नौकरी के साथ बन रहे हैं तरक्की के योग

नर्मदापुरम. पंचांग के अनुसार इस समय दैत्यों के गुरु शुक्र मघा नक्षत्र में विराजमान है. शुक्र आने वाली 11 तारीख को पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. शुक्र के अपने ही नक्षत्र में प्रवेश करने से 12 राशियों के जीवन में अलग अलग प्रभाव देखने को मिलेगा, लेकिन कुछ ऐसी राशियां हैं, जिनके जीवन में सबसे अधिक प्रभाव पड़ने वाला है.

ज्योतिषाचार्य पंडित पंकज पाठक ने लोकल 18 को बताया कि सुख- समृद्धि, धन-वैभव, आकर्षण और प्रेम के कारक शुक्र हर माह राशि परिवर्तन करने के साथ-साथ एक निश्चित समय में नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं. शास्त्र के अनुसार, 27 नक्षत्रों में से पूर्वा फाल्गुनी ग्यारहवां नक्षत्र है. इस नक्षत्र के स्वामी शुक्र देव है. इसके साथ ही राशि सिंह है. बता दें कि इस समय शुक्र सिंह राशि में ही विराजमान है. ऐसे में कुछ राशियों को दोगुना लाभ मिलेगा. द्रिक पंचांग के अनुसार शुक्र 11 अगस्त को सुबह 11:15 मिनट पर पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे और 22 अगस्त तक इसी नक्षत्र में रहेंगे. तो आइए जानते हैं शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन करने से कौन सी तीन राशियों को मिलेगा अधिक लाभ.

इन राशियों को होगा लाभ
1. मिथुन राशि:- इस राशि में शुक्र तीसरे भाव में विराजमान रहेंगे. ऐसे में इस राशि के जातकों को खूब लाभ मिलने वाला है. नौकरीपेशा लोगों को उनके काम में अत्यधिक सराहना मिलेगी. साहस, पराक्रम के कारक शुक्र का पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में जाना इस राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है.

इसके साथ ही इनके काम को देखते हुए उच्च अधिकारी पदोन्नति या फिर वेतन में वृद्धि कर सकते हैं. काम के सिलसिले में कई यात्राएं भी करनी पड़ सकती है. इसके साथ ही बचत करने में भी कामयाब होंगे. इसके अलावा भविष्य के लिए भी धन संचित कर सकते हैं. स्वास्थ्य अच्छा रहने वाला है. बिजनेस में भी खूब लाभ मिलने के आसार नजर आ रहे हैं.योग्यता के अनुसार खूब लाभ मिल सकता है. दांपत्य जीवन में कई प्रकार की चल रही गलतफहमियां अब समाप्त हो सकती है. इसके साथ ही सुखी वैवाहिक जीवन जिएंगे.

2. कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए शुक्र का नक्षत्र परिवर्तन खुशियां लेकर आ सकता है. लंबे समय से किसी काम में परेशानी आ रही थी, तो अब वो समाप्त होगी. दूसरे भाव में शुक्र के होने से धन लाभ के साथ परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा. इस राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. करियर के क्षेत्र की बात करें, तो काम में सफलता मिलने के साख पदोन्नति और प्रोत्साहन मिलेगा. इसके साथ ही कमाई के नए जरिए खुलेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. रिश्तों में भी खुशियां बनी रहेगी. व्यापार में नए मौके मिल सकते हैं. इसके साथ ही आप ज्यादा मुनाफा कमाने में सफल होंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.

3. कुंभ राशि:- बिजनेस करने वालों को अत्यधिक लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. इसके साथ कई प्रोजेक्ट्स में सफलता हासिल हो सकती है. अवविवाहितों को शादी का प्रस्ताव आ सकता है. लव लाइफ के साथ वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. छात्रों के लिए भी ये समय अच्छा साबित हो सकता है. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. शुक्र के पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में जाना कुंभ राशि के जातकों के लिए भी खास होगा. धन-वैभव की वृद्धि के साथ हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी. रिश्तों में निकटता बढ़ेगी. विदेश में नौकरी के लिए अप्लाई किया है, तो आपको गुड न्यूज मिल सकती है. इसके साथ ही सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा और उच्च अधिकारियों से अच्छे संबंध स्थापित होंगे.

Tags: Astrology, Hoshangabad News, Lifestyle, Local18, Mp news

FIRST PUBLISHED : August 5, 2024, 12:35 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

क्या आप भी सोते हैं पेट के बल? ये 5 क्वालिटी बनाती हैं आपको सबसे जुदा

nyaayaadmin

कर्क राशि वाले ड्राइव करते समय रहें सतर्क, सिंह, कन्या वालों का पढ़ें राशिफल

nyaayaadmin

जन्माष्टमी के दिन घर लाएं मोर पंख, भगवान कृष्ण का मिलेगा आशीर्वाद

nyaayaadmin