30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

1000 फिल्मों में गाए 6 हजार गाने, सोनू-सानू-उदित को टक्कर देने हुआ फ्लॉप

01

(फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

नई दिल्ली. 90 के दशक में जब संजय दत्त , अजय देवगन, शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, गोविंदा के नाम की तूती बोलती थी. इन सभी सितारों की आवाज सोनू निगम, कुमार सानू, उदित नारायण, कृष्णकुमार कुन्नथ, शान और एस॰ पी॰ बालासुब्रमण्यम सिंगर्स इनकी आवाज बनते थे. तभी इन सभी के साथ और सिंगर ने म्यूजिक की दुनिया में कदम रखा और अपने पहले ही गाने से दर्शकों के बीच फेमस गया. वह सिंगर कोई और नहीं साल 2014 के फोर्ब्स पॉपुलर 100 भारतीय सेलिब्रिटी की लिस्ट में शुमार सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य (Abhijeet Bhattacharya) थे. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

02

(फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

अभिजीत भट्टाचार्य अब भले ही म्यूजिक की दुनिया में फीके पड़ चुके है. लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उनके गाने हर घर में बजते थे. अभिजीत भट्टाचार्य ने 1000 से अधिक फिल्मों में 6034 गाने गाए हैं. बता दें कि अभिजीत जब अपने स्टारडम को एन्जॉय कर रहे थे, तभी वो एक ऐसी कंट्रोवर्सी में उलझ गए जिसका सीधा असर उनके करियर पर पड़ा. चलिए जानते हैं… (फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

03

(फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

30 अक्टूबर 1958 को कानपुर (उत्तर प्रदेश) में जन्में 65 साल के हो चुके अभिजीत को म्यूजिक इंडस्ट्री में आर.डी. बर्मन ने लॉन्च किया था. अभिजीत ने अपने करियर की शुरुआत एक बंगाली फिल्म में आशा भोसले के साथ गाने से शेयर किया था. इतना ही नहीं अपने शुरुआती करियर में अभिजीत ने आर.डी.बर्मन के साथ भी एक स्टेज शो में गाना गाया था. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

04

(फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

अभिजीत किशोर कुमार से बहुत प्रभावित हैं इसलिए उन्होंने आगे अपना करियर म्यूजिक इंडस्ट्री में बनाया. हिंदी फिल्मों में बतौर सिंगर उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 'बागी: ए रिबेल फॉर लव' से की थी. इस फिल्म में उन्होंने 'चांदनी रात है' गाना गाया था. यह गाना उनकी पहली बड़ी हिट बन गई. इसके बाद 1992 में 'खिलाड़ी' में उन्होंने वादा रहा सनम , 'खुद को क्या समझती हो' जैसे गाने गा कर वे 90 के दशक में महंगे सिंगर बन चुके थे. 90 के दशक में जब कुमार सानू और उदित नारायण का सिक्का चल रहा था उस वक्त अभिजीत का गाना 'वादा रहा सनम' सुपरहिट साबित हुआ था. यह गाना अक्षय कुमार पर फिल्माया गया था. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

05

(फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

अभिजीत 'अंजाम' फिल्म का गाना 'बड़ी मुश्किल है खोया मेरा दिल है' गाया था.यह गाना इतना हिट हुआ कि उन्हें शाहरुख की आवाज कहा जाने लगा था. उन्होंने शाहरुख के लिए 'यस बॉस', 'जोश', 'बादशाह', 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी', 'चलते-चलते' और 'मैं हूं ना' जैसी कई फिल्मों में अपनी आवाज दी. बाद में उन्होंने रणबीर कपूर के लिए फिल्म बेशरम का गाना श्रेया घोषाल के साथ 'दिल का जो हाल है' गाया.

06

(फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

अभिजीत 'जुड़वा 2' का 'तन टना तन', 'जवानी जानेमन' से 'ओले ओले', 'सेल्फी' का 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'कुली नंबर 1' का 'हुस्न है सुहाना', 'शहर की लड़की', 'चुनरी चुनरी', 'ख्वाब है या हकीकत' 'गोरिया चुरा ना', 'दीवाना दीवाना ये दिल', 'झांझरिया', 'खुल गया नसीब', 'बादशाह ओ बादशाह','वो लड़की जो सब से अलग है', 'मैं तो हूं पागल','हम तो दीवाने हुए यार'जैसे गानों के लिए फेमस हैं. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

07

(फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

बॉलीवुड फिल्मों में एक से बढ़कर एक सुपरहिट गाना गाने वाले अभिजीत का करियर उस समय दांव पर लग गया था. जब उन्होंने हिट एंड रन केस के दौरान उन्होंने सलमान खान को सपोर्ट किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अभिजीत ने कुछ ऐसा कह दिया था, जिसकी वजह से लोगों ने गाने पर बैन लगाने की मांग तक कर डाली थी. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

08

(फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

दरअसल, हिट एंड रन केस में सलमान का बचाव करते हुए अभिजीत ने बयान दिया था कि कुत्ता रोड पर सोएगा तो कुत्ते की मौत मरेगा.रोड गरीब के बाप की नहीं हैं.मैं एक साल तक बेघर रहा, लेकिन कभी सड़क पर नहीं सोया.अगर आत्महत्या अपराध है तो फुटपाथ पर सोना भी अपराध है. कहा जाता है कि इस में सलमान का सपोर्ट करना अभिजीत के लिए भारी पड़ गया था. उन्होंने भले ही बाद में इस बयान पर माफी मांगी लेकिन लोगों के दिल में उनकी ये बातें चुभ गई थीं. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

09

(फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

गजब तो तब हो गया जब उरी सेक्टर में हमले के बाद अभिजीत ने सलमान खान पर निशाना साधा. उन्होंने सलमान और अन्य सितारों पर तंज करते हुए कहा था कि उन्हें अपने देश के लिए वफादारी दिखाने में शर्म आती है. अब एक बार फिर से अभिजीत सलमान के लिए कुछ ऐसा कह दिया है जिसकी वजह से वे फिर से खबरों में हैं. पिंकविला को दिए इंटरव्यू में अभिजीत ने सलमान के लिए दो हिट गाने गाए थे. फिल्म'बीवी नं 1' का 'चुनरी चुनरी' और 'जुड़वा' फिल्म का 'टन टना टन'. अब इन दोनों ही गानों को लेकर अभितीज का कहना है कि उन्होंने सलमान के लिए कभी गाना नहीं गया. टन टना टन गाने को लेकर उन्होंने कन्फेस किया कि वो उसे गोविंदा को ध्यान में रखकर गा रहे थे. उन्हें पता ही नहीं था कि फिल्म में सलमान को लिया जा चुका है. (फोटो साभार इंस्टाग्राम @abhijeetbhattacharya)

Related posts

अमिताभ बच्चन के नाती के साथ नाइटक्लब में दिखीं सुहाना खान, वीडियो वायरल

nyaayaadmin

जहीर के साथ फैमिली डिनर पर पहुंचीं Mrs.सोनाक्षी, सास-ससुर ने लगाया गले

nyaayaadmin

‘सुष्मिता सेन का दूसरा जन्म…’, इंस्टा पर DOB बदलने के पीछे क्या था राज?

nyaayaadmin