28 C
Mumbai
June 30, 2024
Nyaaya News
Image default
Earn Money

1 साल में 300 परसेंट का रिटर्न, इस शेयर में अब भी दिख रहा मुनाफा

नई दिल्ली. सुजलॉन एनर्जी के शेयर 24 जुलाई को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 5 प्रतिशत उछलकर 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 55.70 रुपये पर पहुंच गए. शेयरों ने लगातार तीसरे सत्र में बढ़त हासिल की. कई ब्रोकरेज हाल के दिनों में कंपनी द्वारा कर्ज में कटौती, बेहतर वर्किंग कैपिटल मैनेजमेंट और पॉजिटिव आउटलुक का हवाला देते हुए बुलिश कॉल जारी किए हैं. इसी का नतीजा है कि इसके शेयरों में जबरदस्त खरीदारी देखने को मिल रही है.

सुजलॉन एनर्जी के शेयर सोमवार को 3.4 फीसदी की बढ़त के साथ 54.86 रुपये पर बंद हुए. स्टॉक ने पिछले 1 साल में शानदार रिटर्न दिया है, 291 प्रतिशत की तेजी के साथ, निवेशकों का पैसा लगभग चौगुना हो गया है. एंजेल वन के सीनियर एनालिस्ट ओशो कृष्ण ने कहा है कि हाल ही में शेयर ने 50.60 के स्विंग हाई को निर्णायक रूप से पार कर लिया है और आगे भी बढ़ने की राह पर है. उनका कहना है कि अब छोटी-मोटी गिरावट को 50 रुपये के स्तर पर सपोर्ट मिलेगा. बकौल ओशो, शेयर इससे नीचे गिरता है तो 48-46 के स्तर पर तगड़ा समर्थन मिलने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- ₹95 का लेज़, ₹300 की मैगी,₹2400 के 6 आम, डेली यूज की चीजों के दाम देखकर निकल जाएंगे आंसू!

गिरावट से संभलकर
ओशो कृष्ण मनीकंट्रोल से बातचीत में कहा है, “टेक्निकल पैरामीटर देखें तो यह शेयर ओवरबॉट रीजन में आ गया है. ऐसे में थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. स्टॉक पर राय अब भी बुलिश है और अगर गिरावट होती है तो इसे जरूर खरीदना चाहिए.” घरेलू ब्रोकरेज नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के अनुसार, सुजलॉन एनर्जी ने विंड टरबाइन जनरेटर (डब्ल्यूटीजी)/टर्नकी ईपीसी (इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण) में अपना नेतृत्व बनाए, जिससे वित्त वर्ष रखा है. वित्त वर्ष 24-27 में 61 प्रतिशत PAT (प्रॉफिट आफ्टर टैक्स) सीएजीआर प्राप्त होने की उम्मीद है.”

कहां जाएगा शेयर
ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी अब अपने पिछले उच्चतम स्तर पर पहुंचने के लिए तैयार है. नुवामा को उम्मीद है कि सुजलॉन एनर्जी लगभग 30 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी बनाए रखेगी और ऑर्डर में मजबूत बढ़त दिखाएगी. ब्रोकरेज ने इसके लिए 52 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ बाय रेटिंग बनाए रखी है. चॉइस ब्रोकिंग के इक्विटी रिसर्च एनालिस्ट मंदार भोजने ने कहा है कि निकट भविष्य में ये शेयर 63 रुपये और 65 रुपये का लक्ष्य हासिल कर सकता है.

(Disclaimer: यहां बताए गया स्टॉक्स सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Money Making Tips, Stock market

FIRST PUBLISHED : June 24, 2024, 17:22 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

अंगड़ाई ले रहा शेयर बाजार का ‘शेर’, सोया पड़ा है 3 साल से, दहाड़ने को तैयार…

nyaayaadmin

8 फीसदी तक लेना है ब्‍याज तो यहां लगाएं पैसा, निवेश करने को बचा है थोड़ा समय

nyaayaadmin

कीमत ₹200 से कम, एक महीने में डबल किए पैसे, क्‍या आप लगाएंगे इस शेयर पर दांव

nyaayaadmin