29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

हॉलीवुड से उठाई कहानी, पर्दे पर उतार दिया हूबहू, बॉक्स ऑफिस पर FLOP हुई फिल्म

01

IMDb

किसी फिल्म का रीमेक बनाने में बड़ा रिस्क होता है. जरूरी नहीं है कि दर्शक उसे पसंद करें. डेढ़ दशक पहले मेकर्स ने एक हॉलीवुड फिल्म का हिंदी रीमेक बनकर ऑडिंयस को रिझाने की कोशिश की थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर सबकुछ उल्टा पड़ गया. हैरानी की बात है कि अमिताभ बच्चन भी फिल्म को पिटने से नहीं बचा पाए थे. उस मूवी का नाम है 'गॉड तुस्सी ग्रेट हो'. (फोटो साभार: IMDb)

02

IMDb

'गॉड तुस्सी ग्रेट हो' साल 2008 में रिलीज हुई थी. इसमें सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा ने लीड रोल निभाया था. वहीं, अमिताभ बच्चन, राजपाल यादव और सलमान खान के छोटे भाई सोहेल खान सपोर्टिंग रोल में दिखे थे. दरअसल, ये मूवी जिम कैरी की 'ब्रूस ऑलमाइटी' का हिंदी रीमेक था. (फोटो साभार: IMDb)

03

IMDb

फिल्म में सलमान खान ने न्यूज एंकर अरुण प्रजापति का किरदार किया था. उसकी लाइफ में जब कोई समस्या होती है, तो उसके लिए वह भगवान को दोष देता है. इस बीच भगवान खुद उससे मिलने का फैसला करते हैं. फिल्म में भगवान का किरदार अमिताभ बच्चन ने निभाया था. भगवान, अरुण को अपनी सारी शक्तियां दे देते हैं. इसके बाद फिल्म की असली कहानी शुरू होती है.(फोटो साभार: IMDb)

04

IMDb

'गॉड तुस्सी ग्रेट हो' की कहानी 'ब्रूस ऑलमाइटी' से उठाई गई थी, जिम कैरी की फिल्म की कहानी का यही असली प्लॉट था. लेकिन हिंदी दर्शकों सलमान खान की 'गॉड तुस्सी ग्रेट' हो बिल्कुल भी पसंद नहीं आई थी. जब फिल्म बनकर रिलीज हुई, तो ऑडियंस ने इसे रिजेक्ट कर दिया था. (फोटो साभार: IMDb)

05

IMDb

कमाई तो दूर की बात है, सलमान खान की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना बजट तक नहीं निकाल पाई थी. सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा और अमिताभ बच्चन की 'गॉड तुस्सी ग्रेट हो' को रूमी जाफरी ने डायरेक्ट किया था और वे ही फिल्म के को-राइटर भी थे. इस फिल्म को आईएमडीबी पर बहुत खराब रेटिंग मिली है. इसकी रेटिंग 10 में से सिर्फ 3.7 है. (फोटो साभार: IMDb)

06

IMDb

बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक,'गॉड तुस्सी ग्रेट हो' को मेकर्स ने 21 करोड़ रुपये खर्च कर बनाया था. देशभर में फिल्म ने सिर्फ 12 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. वहीं, दुनियाभर में फिल्म की टोटल कमाई 20 करोड़ रुपये हुई थी. (फोटो साभार: IMDb)

07

IMDb

वर्क फ्रंट की बात करें सलमान खान इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'सिकंदर' की शूटिंग में व्यस्त हैं. कुछ दिनों पहले उन्होंने सेट से अपनी तस्वीर पोस्ट की थी. सलमान खान की 'सिकंदर' को एआर मुरुगदास डायरेक्ट कर रहे हैं और प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला हैं. ये मूवी अगले साल 2025 में ईद के मौक पर दस्तक देगी. (फोटो साभार: IMDb)

Related posts

टीवी के बाद अब फिल्मों में अपना जलवा दिखाएंगी एक्ट्रेस, बड़े पर्दे पर आने…

nyaayaadmin

सोनाक्षी की ‘दहाड़’ से ज्यादा खतरनाक है ये सीरीज, 7 प्लस है Imdb रेटिंग

nyaayaadmin

कैटरीना ने ओवरसाइज जैकेट में दिखाया फैशन, देख फैंस बोले- प्रेग्नेंट हो क्या?

nyaayaadmin