October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

हरियाली तीज पर इन 3 राशियों का दांपत्य जीवन होगा सुखमय, मीनवाले रहें सतर्क!

मेष राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज दूर के रिश्तेदारों और मित्रों से संबंध स्थापित होंगे. किसी विशेष आसन का ध्यान करने से भी आपको किसी समस्या का समाधान मिल सकता है. बच्चों की समस्याओं को सुलझाने में आपका योगदान आवश्यक है. क्रोध और जल्दबाजी से स्थिति को बचाने की कोशिश न करें. इस समय घर और व्यापार से जुड़े कामों को ठीक से चलाते रहें. व्यापारिक दृष्टि से अधिकांश समय लाभ नहीं होगा. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा, लेकिन कुछ समय के लिए तनाव भी हो सकता है.

भाग्यशाली अंक: 17
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू

वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि ग्रह गोचर आपके पक्ष में है. साथ ही, आत्मचिंतन में भी कुछ समय व्यतीत करें, इससे आपको कई कठिनाइयों से निपटने में मदद मिल सकती है. ध्यान रखें कि थोड़ी सी लापरवाही भाइयों के साथ विवाद का कारण बन सकती है. अपने व्यवहारिक कौशल से हर समस्या का समाधान खोजें. दूसरों पर अत्यधिक अनुशासन न करके अपने व्यवहार में लचीलापन लाएं. व्यावसायिक गतिविधियाँ सुचारू रूप से चलेंगी. स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रह सकता है.

भाग्यशाली अंक: 16
भाग्यशाली रंग: गुलाबी

मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ समय से चल रही आपकी मेहनत आपके लिए लाभकारी सिद्ध होने वाली है, इसलिए अपने काम पर पूरा ध्यान केंद्रित रखें. अगर जमीन से जुड़ा कोई मामला चल रहा है तो उसमें देरी हो सकती है. लेकिन जल्द ही शांति मिल सकती है. अपनी महत्वपूर्ण चीजों का ध्यान खुद ही रखें, दूसरों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करना ठीक नहीं है. पब्लिक और मीडिया से जुड़े कामों पर ज्यादा ध्यान दें. पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध विकसित हो सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: भूरा

ये भी पढ़ें: 3 शुभ योग में हरियाली तीज, पहली बार रखना है व्रत तो जान लें पूजा विधि, सामग्री, मुहूर्त और महत्व

कर्क राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको पूरी ऊर्जा के साथ अपने काम के प्रति समर्पित रहना चाहिए. पड़ोसियों के साथ कोई पुराना मामला भी सुलझ सकता है. इससे आपके रिश्तों में मधुरता आएगी. संतान की समस्या का समाधान मिलने से आपको राहत मिल सकती है. इसके कारण आपको अपने आत्मविश्वास में कुछ कमजोरी महसूस हो सकती है. वर्तमान व्यवसायिक प्रणाली में कुछ बदलाव की आवश्यकता है. वर्तमान वातावरण आपके स्वभाव को ठेस पहुंचा सकता है.

भाग्यशाली अंक: 6
भाग्यशाली रंग: आसमानी नीला

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि कुछ करीबी लोगों के साथ सुकून भरा माहौल रहेगा. एक-दूसरे से बातचीत करने से आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे. घरेलू गतिविधियों और बच्चों की समस्याओं को व्यवस्थित करने में भी कुछ समय व्यतीत होगा. सुबह-सुबह किसी से विवाद हो सकता है. आपके व्यावसायिक स्थल पर किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपके कर्मचारियों के बीच विवाद पैदा कर सकता है. जीवनसाथी की बेचैनी के कारण घर के कामों में मदद करना और मर्यादा बनाए रखना रिश्तों में मधुरता लाएगा.

भाग्यशाली अंक: 7
भाग्यशाली रंग: लाल

कन्या राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज घर में किसी खास मेहमान के आने से आप व्यस्त रह सकते हैं. इससे दिनचर्या में कुछ बदलाव और सहजता आ सकती है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में लापरवाही बरत सकते हैं. वे बाहरी गतिविधियों पर अधिक ध्यान देंगे. आपके विरोधी आपके खिलाफ कुछ आपत्तिजनक स्थितियां बना सकते हैं. दिन की शुरुआत में काफी भागदौड़ हो सकती है. पति-पत्नी के बीच संबंध मधुर हो सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 3
भाग्यशाली रंग: हरा

तुला राशि
गणेशजी कहते हैं कि दिनभर बहुत अधिक काम करने से थकान हो सकती है. राहत पाने के लिए किसी एकांत या आध्यात्मिक स्थान पर कुछ समय बिताएं. इससे आप नई ऊर्जा के साथ अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे. किसी मित्र या रिश्तेदार की गलत सलाह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है. इस समय अपने निर्णय को सर्वोपरि रखना ही बेहतर है. व्यावसायिक गतिविधियां पहले की तरह चलती रहेंगी. पारिवारिक माहौल काफी सकारात्मक रह सकता है. स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: सफेद

ये भी पढ़ें: कब है सावन का अंतिम प्रदोष? शनिवार के इस व्रत का सबको रहता इंतजार, जानें मुहूर्त-महत्व

वृश्चिक राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का समय आपके लिए बहुत ही संतुष्टि देने वाला हो सकता है. जल्दबाजी करने की बजाय शांति से काम पूरा करने की कोशिश करें. कुछ करीबी लोगों से मुलाकात होगी जो काफी सकारात्मक हो सकती है. मकान परिवर्तन से संबंधित योजना भी बनेगी. कभी-कभी अहंकार और अति आत्मविश्वास आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है, जिससे आपका काम भी बिगड़ सकता है. किसी खास काम में परिवार के बड़े सदस्यों की सलाह अवश्य लें. पैसों से जुड़े लेन-देन को बहुत सोच-समझकर पूरा करें. मुश्किल समय में आपको जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा.

भाग्यशाली अंक: 18
भाग्यशाली रंग: पीला

धनु राशि
गणेशजी कहते हैं कि जैसे-जैसे आध्यात्मिक गतिविधियों में आपकी आस्था बढ़ेगी, आप अपने अंदर सकारात्मक बदलाव महसूस करेंगे. कोई भी निर्णय लेने से पहले उचित विचार-विमर्श करें. परिवार के बड़े सदस्यों का अनादर न करें. बड़ों का आशीर्वाद आपके लिए बहुत सुखद रहेगा. यह समय लेने वाली स्थिति हो सकती है. मार्केटिंग से जुड़े काम आज टाल दें तो बेहतर रहेगा. पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: मैरून

मकर राशि
गणेशजी कहते हैं कि अचानक आपकी मुलाकात किसी अनजान व्यक्ति से होगी. कामकाज में की गई मेहनत का आपको उचित परिणाम मिलेगा. किसी मित्र के प्रति आपके मन में संदेह या शक की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. इसकी वजह से रिश्तों में खटास आ सकती है. निवेश करने से पहले निवेश के प्रत्येक स्तर के बारे में ठीक से विचार-विमर्श कर लें. व्यापार क्षेत्र से जुड़ी कुछ योजनाएँ आपके लिए उपयोगी हो सकती हैं. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप अपने परिवार के लिए समय निकाल पाएंगे.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग: नारंगी

ये भी पढ़ें: 16 अगस्त को सिंह में होगा सूर्य गोचर, 6 राशिवालों को मिलेगा ‘उन्नति का वरदान’, 32 दिन रहेंगे शानदार!

कुंभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज किसी खास काम से जुड़ी योजना शुरू हो सकती है. इससे आप काफी रिलैक्स महसूस करेंगे. संतान की कोई सफलता आपको खुशी दे सकती है. परिवार के साथ शॉपिंग करके मौज-मस्ती करेंगे. दूसरे लोगों के हस्तक्षेप के कारण आपकी घरेलू व्यवस्था में कुछ तनाव हो सकता है. अपना फैसला खुद लें. फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें. व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ बदलाव लाने की जरूरत है. घर का वातावरण साफ-सुथरा हो सकता है.

भाग्यशाली अंक: 4
भाग्यशाली रंग: पीच

मीन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आपके बारे में अफ़वाहें भी फैल सकती हैं. अगर आपको कोई निर्णय लेने में परेशानी हो रही है तो घर के बड़े-बुज़ुर्गों की सलाह आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगी. अपने स्वभाव में अहंकार और घमंड को न आने दें अन्यथा इसकी वजह से आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं. व्यावसायिक स्तर पर भी सभी काम लगभग सुचारू रूप से चलते रहेंगे.

भाग्यशाली अंक: 2
भाग्यशाली रंग: ग्रे

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : August 7, 2024, 05:53 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

इस महापुराण के पाठ से पूर्वजों को मिलता है मोक्ष, स्वयं को पितृ दोष से मुक्ति

nyaayaadmin

Rashifal: इस राशिवालों में ऊर्जा भरेगा आज का दिन, नई शुरुआत का भी मिलेगा मौका!

nyaayaadmin

राशिफल: आज पूरा होगा कोई सपना, बिजनेस में पाएंगे बड़ा मुनाफा! लेकिन…

nyaayaadmin