October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

सूर्य देव करेंगे शुक्र की राशि में गोचर, इन राशियों की बढ़ेगी मुश्किलें, करें ज्योतिष के यह उपाय

हरिद्वार. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गोचर का सीधा संबंध सभी 9 ग्रहों और 12 राशियों से होता है. गोचर का अर्थ ग्रहों की चाल से हैं. जब कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो इस प्रक्रिया को गोचर कहते हैं. ग्रहों के गोचर का देश दुनिया के साथ व्यक्ति के जीवन पर भी बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह एक निश्चित समय में राशि परिवर्तन करते रहते हैं. सूर्य से लेकर केतु तक सभी ग्रहों के राशि परिवर्तन का समय अलग-अलग होता है. जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो उसका सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ता हैं.

17 अक्टूबर को ग्रहों के राजा सूर्य, तुला राशि में गोचर करने जा रहे हैं. यह गोचर प्रातः 07 बजकर 47 मिनट पर होगा. हरिद्वार के विद्वान ज्योतिषी पंडित शशांक शेखर शर्मा बताते है की ग्रहों के राजा सूर्य देव कन्या राशि में विराजमान है जो 17 अक्टूबर की सुबह 7 बजकर 47 मिनट पर शुक्र की स्वराशि तुला में प्रवेश करेंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि जहां शनि की सबसे प्रिय राशि वहीं सूर्य की ये नीच राशि है. सूर्य देव के राशि परिवर्तन करने पर मेष राशि और मीन राशि के जातकों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

मेष राशि : सूर्य देव के तुला राशि में गोचर करने से मेष राशि के जातकों के वैवाहिक संबंधों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान मेष राशि के जातकों में विवाह संबंधी समस्याएं आएंगी. यदि आपका रिश्ता तय हुआ है तो वह टूट सकता है या फिर अपने जीवन साथी के साथ संबंधों में खींचतान अधिक हो सकती है जिससे आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे.

मीन राशि: मीन राशि से सूर्य का गोचर अष्टम भाव में होगा जिससे मीन राशि के जातकों को चोट लग सकती हैं. सूर्य के तुला राशि में गोचर से मीन राशि के जातक आकस्मिक रूप से बीमार पड़ सकते हैं जिस कारण उन्हें अस्पताल में एडमिट होना भी पड़ सकता है.

उपाय: पंडित शशांक शेखर शर्मा ने लोकल 18 को बताया कि मेष और मीन राशि के जातकों का सूर्य गोचर के दौरान आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना सबसे अधिक लाभकारी रहेगा. आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करने से संकट टल जाएगा और सूर्य देव की कृपा आप पर बनी रहेगी. वहीं मेष और मीन राशि के जातकों को नित्य सुबह सूर्य देव को जल में गुड़ मिलाकर देने से भी लाभ की प्राप्ति होगी.

Note: सूर्य देव के कन्या राशि से तुला राशि में परिवर्तन होने से राशियों को मिलने वाले लाभ की ओर अधिक जानकारी के लिए आप हरिद्वार के विद्वान ज्योतिषी पंडित शशांक शेखर शर्मा से उनके फोन नंबर 7895714521 और 9997509443 पर संपर्क कर सकते हैं.

Tags: Astrology, Haridwar news, Local18, Religion 18, Uttarakhand news

FIRST PUBLISHED : October 5, 2024, 13:42 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

बार-बार हो रहे हैं बीमार या नहीं बन रहे कोई भी काम? श्रावण मास में जरूर पढ़ें

nyaayaadmin

नया घर खरीदने के लिए शुभ समय, संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद होगा, रहें सावधान

nyaayaadmin

Parivartini Ekadashi 2024: 13 या 14 सि‍तंबर, कब है जलझूलनी एकादशी?

nyaayaadmin