29 C
Mumbai
October 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

सूर्य करने वाले हैं नक्षत्र परिवर्तन, इन तीन राशियों की चमक उठेगी किस्मत!

अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद सभी ग्रह अपनी राशि अथवा नक्षत्र परिवर्तन करते हैं. नौ ग्रहों के राजा सूर्य राशि परिवर्तन के साथ-साथ नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं. सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन करने का असर मानव जीवन सहित सभी 12 राशि के जातकों पर किसी न किसी तरह से पड़ता है. हालांकि आपको बताते चलें कि सूर्य देव इस समय शनि के पुष्प नक्षत्र में विराजमान हैं और पंचांग के मुताबिक 2 अगस्त तक इसी नक्षत्र में विराजमान रहेंगे. लेकिन 2 अगस्त को सूर्य देव पुष्प नक्षत्र से निकलकर अश्लेषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. सूर्य देव के बुद्ध के नक्षत्र में प्रवेश करने से कुछ राशि के जातकों की किस्मत चमक सकती है. तो कुछ राशि के जातकों के जीवन में कई तरह की समस्या भी आ सकती है, तो चलिए जानते हैं सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन से किन राशि के जातक मालामाल हो सकते हैं.

दरअसल अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सूर्य देव 2 अगस्त को रात्रि 10:15 पर बुद्ध के नक्षत्र अश्लेषा नक्षत्र मैं प्रवेश करेंगे. जहां पूरे 14 दिन यानी की 16 अगस्त तक रहेंगे. ऐसी स्थिति में इसका प्रभाव सभी 12 राशि के जातकों पर रहेगा. किसी पर सकारात्मक तो किसी पर नकारात्मक. लेकिन कुछ राशि ऐसी हैं, जिसपर सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन काफी लाभकारी साबित हो सकता है.

वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है. आध्यात्म की तरफ झुकाव अधिक होगा. लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होगा. करियर के क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी. प्रमोशन और वेतन में वृद्धि होगी. व्यापार अच्छा रहेगा.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए यह समय सोने पर सुहागा जैसा साबित हो सकता है. करियर में विकास के साथ-साथ भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में बढ़ोतरी मिलेगी. उच्च अधिकारियों का साथ मिलेगा. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन बहुत शुभ रहने वाला है. करियर और व्यवसाय से संबंधित लोगों को विदेश यात्रा करने का मौका मिलेगा. व्यापार में भी खूब लाभ मिलेगा. पार्टनरशिप में कोई बिजनेस चल रहा है उसमें सफलता मिलेगी. वाहन सुख की प्राप्ति होगी.

Tags: Dharma Aastha, Hindi news, Local18, Religion 18

FIRST PUBLISHED : July 24, 2024, 10:00 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

गाय को भूलकर भी न दें इस तरह की रोटी, ये गलतियां आपको बना सकती हैं कंगाल!

nyaayaadmin

शनि की साढ़ेसाती और ढेय्या से मिलेगी राहत, सावन के आखिरी शनिवार को करें ये उपाय

nyaayaadmin

सावन में करें बरगद के पेड़ की पूजा, त्रिदेव का आशीर्वाद पाने का सुनहरा अवसर!

nyaayaadmin