30 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

सूर्यकुमार यादव के टी20 वर्ल्ड कप कैच पर फिर छिड़ा विवाद, अब इस अफ्रीकी स्टार ने उठाई आवाज 

Tabraiz Shamsi On Suryakumar Yadav T20 World Cup 2024 Catch: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीता था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टूर्नामेंट के फाइनल में सूर्यकुमार यादव ने एक शानदार कैच पकड़कर सारा खेल ही बदल दिया था. सूर्या ने मुकाबले के आखिरी ओवर में अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज डेविड मिलर का लॉन्ग ऑफ पर कैच लपका था, जब अफ्रीका को जीत के लिए 1 ओवर में सिर्फ 16 रनों की दरकार थी. इस कैच पर बाद में काफी विवाद देखने को मिला था. अब दक्षिण अफ्रीका के स्टार ने इस कैच पर अवाजा उठाते हुए नया विवाद खड़ा कर दिया. 

दरअसल अफ्रीका के स्टार स्पिनर तबरेज शम्सी ने सोशल मीडिया के जरिए सूर्या के कैच को लेकर बात की. शम्सी ने एक वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “अगर उन्होंने वर्ल्ड कप फाइनल में कैच की जांच के लिए इस तरीके का इस्तेमाल किया होता तो शायद इसे नॉट आउट दिया जाता.”

शम्सी ने जो वीडियो शेयर की, उसमें कुछ लोग लोकल क्रिकेट मैच खेलते हुए दिख रहे हैं. मैच में बाउंड्री लाइन पर एक कैच पकड़े जाने के बाद उसे अलग-अलग तरीकों से नापा जाता है. 

शम्सी ने पेश की सफाई

शम्सी की पोस्ट वायरल होते ही लोग उन्हें ट्रोल करने लगे, जिसके बाद अफ्रीकी स्टार ने सफाई पेश करते हुए कहा कि यह सिर्फ एक जोक था. उन्होंने सफाई देते हुए लिखा, “अगर कुछ लोग यह नहीं समझते हैं कि यह एक मजाक है और कोई रो नहीं रहा है. आइए मैं आपको इसे 4 साल के बच्चे की तरह समझाऊं. यह एक जोक है.”

सूर्या के कैच ने पलट दिया था मैच

बारबाडोस में खेले गए फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की दरकार थी. आखिरी ओवर की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई थी. क्रीज पर बाएं हाथ डेविड मिलर मौजूद थे. मिलर ने ओवर की पहली फुलटॉस गेंद पर जोर से बल्ला घुमाया. गेंद लॉन्ग ऑफ की तरफ बाउंड्री के बाहर जा ही रही थी कि सूर्या ने भागते हुए पहले गेंद को बाउंड्री के पार जाने से रोका. सूर्या ने कैच लेकर गेंद बाहर से अंदर फेंकी और फिर दोबारा भागकर कैच लपक लिया था. मिलर के आउट होने के बाद हार्दिक के लिए काम काफी आसान हो गया और उन्होंने टीम इंडिया को जीत दिला दी. 

 

ये भी पढ़ें…

Barinder Sran Retirement: धोनी की कप्तानी में किया डेब्यू, बुमराह के साथ करियर शुरू करने वाले गेंदबाज ने लिया संन्यास

Related posts

Olympics 2024: लक्ष्य सेन की सेमीफाइनल में एंट्री, ओलंपिक्स इतिहास में यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय

nyaayaadmin

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीन स्टार वाली जर्सी में दिखी टीम इंडिया, जानिए क्या है इसका टॉप सीक्रेट

nyaayaadmin

Vinesh Phogat Medal Decision: आज भारत को मिलेगा सातवां मेडल? रात इतने बजे विनेश फोगाट पर आएगा फैसला; सिल्वर की है उम्मीद

nyaayaadmin