29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

सुबह 3 से 5 बजे के बीच सपने में मिलें ये संकेत तो मिलेगा धन, पद, सम्मान…

रांची. नींद में सपने आना आम बात है, लेकिन कई बार कुछ ऐसे सपने होते हैं जो अति शुभ होते हैं. हालांकि, सपना किस समय देखा जाता है यह भी काफी महत्वपूर्ण होता है. झारखंड की राजधानी रांची के ज्योतिषाचार्य संतोष कुमार चौबे (रांची यूनिवर्सिटी से ज्योतिष शास्त्र में गोल्ड मेडलिस्ट) ने Local 18 को बताया कि किस पहर में देखा गया सपना अति शुभ होता और इसके क्या संकेत होते हैं.

संतोष कुमार चौबे ने बताया कि किसी भी समय देखा गया सपना सच नहीं होता. कोई व्यक्ति सुबह 3 से लेकर 5 बजे के बीच में जो सपना देखता है, उसके सच होने की उम्मीद ज्यादा होती है. यह समय ब्रह्म मुहूर्त का होता है. इस समय सकारात्मक ऊर्जा और साधु-संत व अच्छी आत्माओं का वास होता है. ऐसे में उस समय देखे गए सपने प्रकृति का संदेश माने जा सकते हैं. ऐसे में इनके सच होने की संभावना होती है.

सपने में दिखे मछली या बरसात…
ज्योतिषाचार्य ने बताया कि अगर ब्रह्म मुहूर्त में आपको ऐसे सपने आएं जिसमें दिखे कि तालाब में मछली तैर रही है तो ये अति शुभ है. सपने में मछली काफी शुभ मानी जाती है. यह आपके किसी काम में सफलता मिलने का सूचक है. अगर आप भारी बरसात का पानी देख रहे हैं या बरसात होते हुए देख रहे हैं तो यह भी काफी शुभ है, इसका मतलब धन मिलने वाला है.

दिख जाए शिवलिंग या सफेद घोड़ा…
अगर आप सपने में साक्षात शिव भगवान या फिर शिवलिंग को देखते हैं तो समझना चाहिए जीवन से जो कष्ट हैं, अब जाने वाले हैं. मानसिक, शारीरिक या फिर कोई समस्या है वह भोलेनाथ की कृपा से दूर होगी. जीवन में कोई सकारात्मक बदलाव आएगा. आप सपने में खुद को देखते हैं कि आप सफेद घोड़े की सवारी कर रहे हैं या सफेद घोड़े को भी देखते हैं तो यह भी अति शुभ होता है. यह सरकारी काम में सफलता या बड़े पद मिलने का संकेत है.

सपने में साफ पानी देखने का मतलब?
सपने में साफ पानी देखना भी अति शुभ माना जाता है. इसका मतलब कि जीवन में शुद्ध धन, शुद्ध विचार और शुद्धता का वास होगा. आप एक बढ़िया जीवन जी पाएंगे, समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. इसके अलावा, सुबह के सपने में मल मूत्र या फिर मल त्यागते हुए या गंदगी देखते हैं तो यह भी अति शुभ होता है. इसका मतलब जीवन में कष्ट दूर होगा. धन या सोना मिल सकता है.

ये काम बिल्कुल न करें
आगे बताया कि अगर आप इस तरह का सपना देखते हैं तो उसका ढिंढोरा पीट कर सबको बताने की जरूरत नहीं है. बल्कि, सपने को आप अपने तक ही रखें. सबको बताने से फिर सपने का महत्व खत्म हो जाता है. भगवान का सपना या फिर इस तरह के शुभ सपने देखते हैं तो सुबह उठकर अपने इष्ट देवता को याद करें और उनकी पूजा करें. इससे सपने का फल और भी अधिक व जल्दी मिलेगा.

Tags: Astrology, Local18, Ranchi news

FIRST PUBLISHED : June 24, 2024, 09:06 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

मेष वालों को भूमि खरीदने से लाभ होगा, वृष, मिथुन वालों का रिश्ता होगा मजबूत

nyaayaadmin

बड़े काम की है धतूरे की जड़, परेशानियों से मुक्ति के साथ दोष रहेंगे कोसों दूर!

nyaayaadmin

दक्षिण दिशा में घर का मुख्य द्वार तो जरूर करें ये 4 काम, बुरी बला से बचेंगे

nyaayaadmin