29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

सुपर-8 में टीम इंडिया के लिए ‘विलेन’ साबित हो सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, कहीं फिर टूट ना जाए खिताब जीतने का सपना

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बिना कोई मैच हारे सुपर-8 में जगह बनाई है. अब सुपर-8 स्टेज में टीम इंडिया का पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान से होगा. दोनों टीमों का यह मैच बारबाडोस के केनसिंगटन ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा. सुपर-8 के ग्रुप 1 की बात करें तो इसमें भारत और अफगानिस्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश भी मौजूद हैं, जो बढ़िया लय प्राप्त करते हुए ही सुपर-8 में आई हैं. ऐसे में टीम इंडिया की सेमीफाइनल की राह कठिन लग रही है. तो चलिए उन 3 खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं जो सुपर-8 के मैचों में भारतीय टीम के लिए विलेन साबित हो सकते हैं.

1. विराट कोहली

2024 से पूर्व विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 25 पारियों में 81.5 के अविश्वसनीय औसत से 1,141 रन बना चुके थे. मगर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उन्हें ओपनिंग बल्लेबाज होने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिसपर वो कतई खरे नहीं उतर पाए हैं. कोहली का अधिकांश करियर 3-नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए गुजरा है, लेकिन मौजूदा टूर्नामेंट में कोहली 3 मैचों में केवल 5 रन बना पाए हैं. अगर सुपर-8 में भी कोहली की खराब फॉर्म जारी रही तो जरूर भारत के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो जाएगी. कोहली के ना चलने से मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों पर भी दबाव बढ़ रहा है.

2. मोहम्मद सिराज

अभी तक वर्ल्ड कप के मैचों में टीम इंडिया 4 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरी है, वहीं शिवम दुबे को पार्ट-टाइम गेंदबाज के रूप में रखा गया है. मगर जसप्रीत बुमराह (5), अर्शदीप सिंह (7) और हार्दिक पांड्या (7) अभी तक मिलकर 19 विकेट चटका चुके हैं. दुर्भाग्यवश मोहम्मद सिराज का IPL 2024 का बेकार प्रदर्शन वर्ल्ड कप में भी जारी है. चूंकि USA की पिच गेंदबाजी के अनुकूल रहीं, फिर भी सिराज अब तक 3 मैचों में सिर्फ एक विकेट चटका पाए हैं. सिराज सुपर-8 में भी खराब प्रदर्शन करते हैं तो जरूर भारत का गेंदबाजी अटैक कमजोर पड़ेगा.

3. शिवम दुबे

टी20 वर्ल्ड कप में भारत अब तक 4 ऑल-राउंडर खिलाड़ियों के साथ खेलता आया है. इनमें से केवल शिवम दुबे ही ऐसे हैं, जिन्हें अब तक तीनों पारियों में बल्लेबाजी का अवसर मिला है. इन 3 पारियों में उन्होंने मात्र 34 रन बनाए हैं. यहां तक कि उपकप्तान हार्दिक पांड्या को भी तीनों पारियों में बैटिंग नहीं मिली है. स्थिति स्पष्ट है कि टीम मैनेजमेंट दुबे को एक बल्लेबाज के तौर पर अधिक इस्तेमाल में लेना चाहता है. दुबे ने हालांकि USA के खिलाफ 31 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की. मगर पारी की पहली 15 गेंदों में उनके लिए गेंद और बल्ले का कनेक्शन करना भी मुश्किल हो रहा था. दुबे को मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी को मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिस पर उन्हें हर हाल में खरा उतरना होगा.

यह भी पढ़ें:

IND VS AFG: अफगानिस्तान को उंगलियों पर नचा देंगे कुलदीप! प्लेइंग 11 में जगह लगभग तय

Related posts

Team India Champion: टी20 विश्व कप जीतने के बाद टीम इंडिया पर पैसों की बारिश, दक्षिण अफ्रीका को भी मिले करोड़ों

nyaayaadmin

Hurricane Beryl: चक्रवाती तूफान से गहराया संकट, वेस्टइंडीज में फंसी है टीम इंडिया; BCCI सचिव जय शाह ने ऐसा बढ़ाया मनोबल

nyaayaadmin

IND vs AUS: भारत ने लिया 2023 विश्व कप की हार का बदला, ऑस्ट्रेलिया को 22 रनों से दी पटखनी, सुपर-8 में लगाई जीत की हैट्रिक

nyaayaadmin