30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

सुपरहिट फिल्म से किया डेब्यू, साबित हुईं FLOP, तो छोड़ दी इंडस्ट्री

01

news18

संदली सिन्हा ने साल 2000 में फिल्म ‘तुम बिन’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी इस तीन हीरो और एक हीरोइन वाली रोमांटिक फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पांस मिला था और संदली सिन्हा का स्टारडम सांतवें आसमान पर पहुंच गया था.

02

file

साल 2001 में देशभक्ति से भरपूर फिल्में ‘गदर’ और ‘लगान’ रिलीज हुई थीं. ऐसे में अनुभव सिन्हा ने अपनी इस रोमांटिक फिल्म के साथ एक नया मूड सेट किया जो दर्शकों को भा गया. फिल्म की सफलता से संदली सिन्हा रातों-रात स्टार बन गई थीं.

03

file

‘तुम बिन’ के बाद संदली ने बैक-टू-बैक कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनकी सभी फिल्में एक के बाद एक बॉक्स-ऑफिस पर ढेर होती चली गईं. संदली सिन्हा ने ‘ओम’, ‘पिंजर’, ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ जैसी फिल्मों में काम किया था और ये सभी फिल्में डिजास्टर साबित हुई थीं.

04

file

संदली सिन्हा ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह इंडस्ट्री में नेपोटिज्म और चमचागिरी का शिकार हुईं. सुपरहिट फिल्म से डेब्यू के बावजूद उन्हें किसी अच्छी फिल्म में मौका नहीं मिला. एक्ट्रेस ने कहा था कि वह उन लोगों में में नहीं हैं जो काम की खातिर कुछ भी करने को तैयार हो जाएं.

05

ig

संदली सिन्हा जब हिंदी फिल्मों में खुदको स्थापित नहीं कर पाईं, तो उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया. तेलुगू फिल्म में काम करने के बाद भी जब वह सफलता का स्वाद न चख सकीं, तो उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कहने का मन बना लिया.

06

news18

साल 2005 में एक्ट्रेस ने बिजनेसमैन किरण सालस्कर से शादी कर ली. साल 2007 में आखिरी बार वह 'मैं रॉनी और जॉनी' में दिखाई दीं. इसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री को छोड़ दिया और वह धीरे-धीरे गुमनामी के अंधेरे में कहीं खो गईं.

07

news18

एक्ट्रेस के पति किरण सालस्कर का फूड का बिजनेस है. वह ‘कंट्री ऑफ ओरिजिन’ नाम की बेकरी चलाते हैं. संदली पति के साथ बिजनेस संभालती हैं. News18 हिंदी की सहयोगी वेबसाइट News18 शोशा की रिपोर्ट के मुताबिक किरण सालस्कर और संदली सिन्हा की नेटवर्थ 150 करोड़ रुपए है.

Related posts

VIDEO: एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही जाह्नवी को फैंस ने घेरा, करनी पड़ी जद्दोजहद

nyaayaadmin

आ गई सिकंदर के सेट से पहली तस्वीर! बॉक्स ऑफिस पर मचाएगी भौकाल?

nyaayaadmin

‘मैं संबंध नहीं रखूंगा’, जहीर संग सोनाक्षी की शादी पर भाई लव ने तोड़ी चुप्पी

nyaayaadmin