29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Tech

सिर्फ नाम बताइए… आपके सामने परफ्यूम बना देगा ये शख्स, दाम मार्केट से कम

मुकुल सतीजा/करनालः अगर आप परफ्यूम के शौकीन हैं और कम बजट में अपनी पसंद का परफ्यूम चाहते हैं तो करनाल में अब ऐसा संभव है. करनाल के राघव गुप्ता परफ्यूम बनाने का काम करते हैं. इनके ब्रांड का नाम परफ्यूम वाला है. Local 18 से राघव गुप्ता ने बताया कि यह कला पहली बार करनाल में लेकर आए हैं. कोई भी व्यक्ति अपनी पसंद की खुशबू और कलर में परफ्यूम उनसे बनवा सकता है.

सबसे ख़ास बात ये कि इन परफ्यूम को लोगों के सामने ही बनाया जाता है. अक्सर लोग ब्रांडेड परफ्यूम खरीदना चाहते हैं, लेकिन पैसों की कमी के कारण खरीद नहीं पाते हैं. राघव का कहना है कि अब लोग करनाल में अपनी पसंद के ब्रांड की कॉपी बनवा सकते हैं और वह भी किफायती दामों में. उनका पसंदीदा परफ्यूम उनके सामने लाइव बनाया जाएगा. इसके अलावा यहां आकर्षक बोतलें भी हैं, जिसमें वो परफ्यूम पैक करा सकते हैं.

यूके से किया परफ्यूम बनाने का कोर्स
राघव ने Local 18 को बताया कि वह 10 साल से इसी काम में जुटे हुए हैं. लेकिन, उन्होंने अपना यह ब्रांड पिछले साल ही शुरू किया है. उन्होंने परफ्यूम से जुड़ी शिक्षा भी ली है. उन्होंने परफ़्यूमोलॉजी की है, जो एक साल का डिप्लोमा है. राघव ने बताया कि वह यह कोर्स UK से करके आए हैं और अब करनाल में काम शुरू कर चुके हैं. बताया कि उनके पास बहुत से लोग आते हैं और पसंदीदा सेलिब्रिटी का नाम लेते हैं. वह उनका फेवरेट परफ्यूम कुछ ही मिनट में बना देते हैं, जिससे लोग काफ़ी ख़ुश होते हैं. सबसे अच्छी बात ये है कि इनके रेट बाज़ार से काफ़ी कम हैं. बताया कि इस काम से उनकी लाखों में इनकम हो रही है.

Tags: Business ideas, Karnal news, Startup Idea, Local18

FIRST PUBLISHED : April 1, 2024, 13:33 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

Experts wants us to stop using the Terminator to talk about AI

nyaayaadmin

भारतीय स्टार्टअप अग्निकुल ने किया असंभव-सा काम, स्पेस इंडस्ट्री में गूंजा नाम

nyaayaadmin

इस परिवार ने अचार को बनाया बिजनेस,कई वैरायटी में कर रहा है तैयार

nyaayaadmin