29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

सिर्फ चमकीले पत्थरों से नहीं बनेगी बात,नौ ग्रहों को मजबूत करना तो आजमाएं उपाय

शिखा श्रेया/रांची: कई बार लोगों के मन में यह होता है कि शुक्र, शनि और अनेकों ग्रह को अपनी कुंडली में कैसे बैलेंस किया जाए. इसके लिए लोग तरह-तरह के रत्न धारण करते हैं. कभी फिरोज मंगा पाना ताकि ग्रहण का दुष्प्रभाव जीवन में न पड़े. जीवन में शांति बने रहे. लेकिन, ज्योतिष आचार्य बताते हैं कि अगर आप अपने से संबंधित कुछ रिश्तो को ठीक कर ले तो सारे ग्रह खुद पर खुद शुभ रूप में मजबूत जाएंगे.

झारखंड की राजधानी रांची के ज्योतिष आचार्य संतोष कुमार चौबे (रांची यूनिवर्सिटी से ज्योतिष शास्त्र में गोल्ड मेडलिस्ट) ने लोकल 18 से कहा कि यह लोग अक्सर सोचते हैं कि सारे ग्रहों को बैलेंस करना पड़ा कठिन काम है. लेकिन, यह बिना एक पैसे खर्च किए बड़ा सरल काम है. इसके लिए आपको अपने कुछ रिश्ते को सुधारना होगा.

इन रिश्तों को सुधारना होगा
ज्योतिष आचार्य संतोष कुमार स्वामी बताते हैं कि सबसे पहले तो आप अपने मां के साथ संबंध अच्छा करें. अगर आप अपनी मां का सेवा करते हैं. उनकी बात मानते हैं. उनके प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं. फिर आपका चंद्रमा खुद पर खुद मजबूत हो जाएगा. इससे आपका मन मजबूत होगा व लक्ष्य पाने में काफी आसानी होगी.वहीं, अगर आपने अपने पिता की सेवा की तो इससे सूर्य मजबूत हो जाएंगे. समाज में मान सम्मान पद प्रतिष्ठा मिलेगा. इसके अलावा आप आपको अपने दोस्त का ख्याल रखना है. उनसे मधुर संबंध बनाकर रखना है. इससे मंगल मजबूत होगा. वह अपनी पत्नी को प्रसन्न रखें. उनकी जरूरत का ख्याल रखें, पत्नी को प्रसन्न रखने से शुक्र मजबूत होता है. जीवन में धन व भौतिक सुख सुविधा की कमी कभी नहीं होगी.

शनि को इस रिश्ते से उनके मजबूत
अब बात आता है शनि ग्रह की, यह वह ग्रह जो व्यक्ति को रंक से राजा बना देता है. ज्योतिष आचार्य संतोष बताते हैं कि शनि मजबूत करना बड़ा सरल है. आपको अपने चाचा के साथ संबंध मधुर बनाने होंगे. चाचा के साथ लड़ाई जैसी चीज नहीं करनी. उनके साथ मिलकर रहेंगे तो आप देखेंगे शनि ग्रह आपके खुद ही मजबूत हो जाएंगे. इसके अलावा हमेशा साफ सफाई के साथ रहे. दिनचर्या को फॉलो करें. डिसिप्लिन में रहे, हर चीज का एक समय निर्धारित करें. अगर आप इस हिसाब से अपने दिनचर्या और जिंदगी को व्यवस्थित करते हैं. राहु व केतु अपने आप मजबूत हो जाएंगे. यह आपको परेशान नहीं करेंगे. आपको शुभ परिणाम देते हुए कार्यों में आसानी से सफलता दिलाएंगे.

Tags: Astrology, Hindi news, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Ranchi news

FIRST PUBLISHED : September 9, 2024, 11:32 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

अखंड सौभाग्य के लिए रखते हैं हरतालिका तीज, जानें तारीख, शाम मुहूर्त, रवि योग

nyaayaadmin

3 ​अक्टूबर से नवरात्रि शुभारंभ, पहले दिन कैसे करें कलश स्थापना? जानें सही विधि

nyaayaadmin

2 राशि वाले आर्थिक मामलों में रहें सतर्क, अधिक खर्च से बचें, पढ़ें अपना राशिफल

nyaayaadmin