30 C
Mumbai
October 6, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

सितंबर मासिक राशिफल: कर्कवाले शत्रुओं से रहें सतर्क, सिंहवालों का बढ़ेगा धन!

कर्क राशि
गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना थोड़ा चुनौतीपूर्ण रह सकता है. महीने की शुरुआत से ही आपको अपने घरेलू और कामकाज से जुड़ी जिम्मेदारियों को पूरा करने की चुनौती रहेगी. इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं और विरोधियों से बेहद सतर्क रहने की आवश्यकता होगी. कार्यस्थल हो या घर, छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचें. व्यापार में पैसों के लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें, अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. महीने के मध्य में पारिवारिक कारणों से आपको आर्थिक और समय की हानि हो सकती है. इस दौरान संतान से जुड़ी किसी बड़ी चिंता को लेकर आप चिंतित रहेंगे, वहीं घर और परिवार से जुड़े मामलों में आपको अपने सगे-संबंधियों से अपेक्षा से कम सहयोग मिलेगा.

महीने के उत्तरार्ध में यदि आप किसी नए प्रोजेक्ट या कारोबार से जुड़ने की योजना बना रहे हैं तो इस दिशा में बहुत सोच-समझकर आगे बढ़ें. कोई भी जोखिम उठाने से पहले अपने शुभचिंतकों से सलाह लें और असमंजस की स्थिति में पीछे हटना ही बेहतर होगा. प्रेम संबंधों के लिहाज से यह महीना आपके लिए सामान्य रहने वाला है. मुश्किल समय में आपका लव पार्टनर साये की तरह आपके साथ खड़ा रहेगा. जीवनसाथी आपकी आर्थिक समस्याओं को सुलझाने में अहम भूमिका निभाएगा. बदलते मौसम में स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की जरूरत होगी.

यह भी पढ़ें: मेष, वृषभ और मिथुन का सितंबर 2024 का मासिक राशिफल.

सिंह राशि
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के लोगों को सितंबर में किसी व्यक्ति या भाग्य पर भरोसा करने से बचना होगा, अन्यथा बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. महीने की शुरुआत में मित्रों और रिश्तेदारों से सहयोग न मिलने के कारण आपका मन थोड़ा उदास रहेगा. मुश्किल समय में आपको चुनौतियों का सामना हिम्मत से करने की जरूरत होगी. सितंबर के दूसरे सप्ताह में कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है. इस दौरान आपको अपने पिता से कुछ मामलों पर विरोध और मानसिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में किसी भी तरह की लापरवाही से बचें, अन्यथा यह आपके अपमान का कारण बन सकता है. इस अवधि में व्यापार में बहुत सोच-समझकर पैसा लगाएं. अगर कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो उसे आपसी सहमति से बाहर ही सुलझाने की कोशिश करें, अन्यथा मामला लंबा खिंच सकता है.

यह भी पढ़ें: तुला, वृश्चिक और धनु का सितंबर 2024 का मासिक राशिफल.

महीने के उत्तरार्ध में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा की प्रबल संभावना है. यात्रा लाभकारी साबित होगी और नए संपर्कों में वृद्धि करेगी. इस अवधि में आय के नए स्रोत बनेंगे लेकिन इसके बावजूद आपके खर्चे अधिक रहेंगे. संतान की ओर से आपको शुभ समाचार मिल सकता है. जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. चाहे आपका लव पार्टनर हो या लाइफ पार्टनर, इस महीने अपने अहंकार को उनके साथ टकराने न दें, अन्यथा आपको अनावश्यक मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. अपने साथी की भावनाओं को नज़रअंदाज़ करने से बचें और किसी भी ग़लतफ़हमी को विवाद के बजाय बातचीत के ज़रिए सुलझाने की कोशिश करें. इस महीने अपने स्वास्थ्य से किसी भी तरह का समझौता करने से बचें, अन्यथा आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: मकर, कुंभ और मीन का सितंबर 2024 का मासिक राशिफल.

कन्या राशि
गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि के जातकों को इस महीने अभिमान और अपमान दोनों से बचना होगा. आपको इस गलतफहमी से बचना होगा कि आपके बिना कोई काम नहीं होगा, बल्कि आपको यह समझना होगा कि आपको अपने सपनों को पूरा करने के लिए बड़े और छोटे दोनों लोगों की आवश्यकता होगी. लोगों से मिलते समय अपना व्यवहार संतुलित रखें, अन्यथा लोगों के मन में आपके प्रति नकारात्मक छवि विकसित हो सकती है. महीने के दूसरे सप्ताह में किसी प्रभावशाली व्यक्ति या मित्र की मदद से लाभदायक योजनाओं में शामिल होने का अवसर मिलेगा. व्यापार में भी आप मनचाहा लाभ प्राप्त करने में सफल रहेंगे.

महीने के उत्तरार्ध में कुछ मुद्दों को लेकर परिवार में बहस हो सकती है. विवादों को सुलझाते समय अपने रिश्तेदारों की भावनाओं को नज़रअंदाज़ न करें. इस अवधि में विदेश से जुड़ा व्यापार करने वालों को लाभ होगा. आपको लंबे समय से कहीं अटका हुआ पैसा प्राप्त होगा. हालाँकि, विलासिता से जुड़ी चीज़ों पर भी बड़ी मात्रा में धन खर्च होगा. संतान की ज़रूरतों और उसके करियर को लेकर चिंताएँ रहेंगी. इस महीने आपको अपने प्रेम संबंधों में सावधानी बरतनी होगी, अन्यथा आपको तमाम तरह की अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. सोशल मीडिया पर अपने प्यार का इज़हार करने से बचें. दाम्पत्य जीवन को मधुर बनाए रखने के लिए अपने जीवनसाथी के लिए समय निकालें और उनकी भावनाओं का सम्मान करें. किसी भी स्वास्थ्य संबंधी समस्या को नज़रअंदाज़ करने की गलती न करें और अपनी दिनचर्या को सही करें.

Tags: Astrology, Horoscope

FIRST PUBLISHED : August 30, 2024, 14:22 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

Parivartini Ekadashi 2024: 13 या 14 सि‍तंबर, कब है जलझूलनी एकादशी?

nyaayaadmin

आज बैंक बैलेंस में होगी बढ़ोत्तरी, उपलब्धियों भरा रहेगा दिन, धोखे की आशंका!

nyaayaadmin

पितृ पक्ष में खा लिया मांस या पीया है शराब तो क्या होगा? जानें

nyaayaadmin