29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

सिंह समेत 3 राशिवालों की सेहत हो सकती खराब, जानें सभी 12 राशियों का हाल

Horoscope Today, 19 September 2024: दैनिक रूप से ग्रह नक्षत्रों की चाल प्रत्येक व्यक्ति को प्रभावित करती है, चन्द्रमा हर दिन एक अलग नक्षत्र में गोचर करता है और उसी के आधार पर हम व्यक्तियों की राशि के बारे में आंकलन करते हैं. चन्द्रमा के गोचर का परिणाम हर राशि पर अलग-अलग रहता है. 19 सितम्बर को गुरुवार का दिन है और यह दिन जगतपालक श्री हरि विष्णु जी एवं बृहस्पति ग्रह के लिये होता है. इस दिन जन्म कुंडली में गुरु ग्रह सम्बंधित पीड़ाओं से मुक्ति के लिए के लिए आलू को हल्दी में उबाल कर गाय को खिलाएं.

दैनिक राशिफल,19 सितंबर 2024

मेष : आपकी नींद के शेड्यूल में बदलाव से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं, इसलिए आप कमज़ोर या थका हुआ महसूस करते हैं, तो अत्यधिक शारीरिक गतिविधि या जिम में भारी सामान उठाने से बचें. अगर आपको वर्कआउट करने की जल्दी है तो स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज़ को आज़माएं.

वृषभ : वृषभ राशि वालों को पता होना चाहिए कि अपने साथी को खुले दिमाग से स्वीकार करना आपके रिश्ते को मज़बूत बनाने के लिए ज़रूरी है. आप दोनों एक साथ काम करना सीखेंगे और घर के कामों को साझा करते हुए एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझ पाएंगे. कार्यस्थल पर व्यस्तता अधिक रहेगी एवं आर्थिक लाभ होगा.

यह भी पढ़ें: Mobile Number Numerology: अगर आपके मोबाइल नंबर में मौजूद है ये अंक, तो कर सकता कंगाल, जीवनसाथी रहेगा ​बीमार!

मिथुन : अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में रुचि रखने वाले सभी लोगों, आयातकों और निर्यातकों के लिए आज मुनाफ़ा बेहद सकारात्मक हो सकता है. इसके अलावा अपने व्यवसाय की को बेहतर बनाने के लिए आप अपनी मांगों से पहले अपने कर्मचारियों की मांगों पर ध्यान देना चाहेंगे. ऑफिस में माहोल सकारात्मक रहेगा एवं व्यस्तता अधिक रहेगी.

कर्क : आज आपके निर्णय लेने की क्षमता आपके सहकर्मियों को आश्चर्यचकित करेगी, जो बातचीत में आपके द्वारा दिए गए विचारों की सराहना करेंगे. इसके अलावा आप में से कुछ लोगों को अपने करियर में नए अवसर मिल सकते हैं. स्थान परिवर्तन योग है, पत्नी एवं बच्चों का साथ मिलेगा.

सिंह : सिंह राशि के वरिष्ठ नागरिकों को उचित व्यायाम करने का ध्यान रखना चाहिए, इसके अलावा आपको गाड़ी चलाते समय भी सावधानी बरतनी चाहिए. खासकर शाम के समय अन्यथा चोट आदि लगने के योग हैं. सिंह राशि के कुछ लोगों को आज उपकरणों के साथ काम करते समय छोटे-मोटे कट लग सकते हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, शाम का समय घर पर व्यतीत करें.

कन्या : सिंगल लोगों को अपने दोस्तों के साथ डेटिंग शुरू करने की ज़रूरत महसूस हो सकती है और हो सकता है कि आप किसी सामाजिक समारोह या दोस्त के घर पर नए लोगों से मिलें. हालाँकि कुछ समय के लिए इंटरनेट डेटिंग से बचें क्योंकि हो सकता है कि यह आपकी उम्मीद के मुताबिक न हो. आज आप अपनी वाणी पर संयम रखें और किसी काम में जल्दबाजी ना करें.

तुला : तुला राशि वालों अब समय आ गया है कि आप उन अनियोजित लेकिन अपरिहार्य परिस्थितियों के लिए पैसे अलग से रखें जो जल्द ही सामने आ सकती हैं. पिछले खर्चों पर ध्यान देने के बजाय भविष्य के लिए योजना बनाएं अन्यथा भविष्य में आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

वृश्चिक : आज कई नए अवसर विकसित हो सकते हैं क्योंकि आपका करियर नई ऊंचाइयों को छू सकता है और आपको अप्रत्याशित पुरस्कार दे सकता है. जो लोग मेडिकल क्षेत्र में काम करते हैं, वे यात्रा की योजना बना सकते हैं. विदेश प्रवास के लिए वीजा का प्रयास कर रहे लोगों को सफलता मिल सकती है .

धनु : धनु राशि के जातक जो लंबे समय तक काम करते हैं या जिनकी नींद अनियमित होती है, वे अपने शरीर को बहुत ज़्यादा तनाव में डाल सकते हैं. इसके अलावा आज आपको कोई बीमारी होने की आशंका ज़्यादा है, इसलिए आपको जितना हो सके धूल भरे वातावरण से बचना चाहिए. मानसिक रूप से आज आप थकान का अनुभव करेंगे, शाम और देर रात से माइग्रेन की समस्या हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Home Vastu Tips: घर के साउथ-ईस्ट में रखी ये चीजें आपकी जिंदगी में ला देंगी भूचाल! वास्तु अनुसार जानें क्या करें उपाय

मकर : जब दो लोगों के बीच काफ़ी शारीरिक दूरी होती है, तो उनका रिश्ता ज़्यादा मुश्किल और अप्रत्याशित होता है. टेक्स्ट मैसेज पर बातचीत ग़लतफ़हमी का कारण बन सकती है. आज जीवनसाथी अथवा लव पार्टनर स्पष्ट रूप से संवाद करना चाहिए अन्यथा रिश्तों में तनाव आ सकता है.

कुंभ : आज अचानक व्यवसाय से धन लाभ होगा, कोई नई डील मिल सकती है. नये लोगों से संबंध स्थापित होंगे. उद्यमियों को अपने उद्यम को संचालन के व्यापक आधार तक विस्तारित करने के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए कई प्रस्ताव मिल सकते हैं. इसके अलावा आप में से कुछ को विरासत या संपत्ति की बिक्री के माध्यम से बड़ी मात्रा में धन प्राप्त हो सकता है.

मीन : मीन राशि के जातकों को अपनी नौकरी की आकांक्षाओं को कभी न छोड़ें क्योंकि आज आपको अपने सामने आने वाली संभावनाओं का पूरा फ़ायदा उठाना चाहिए. आज आप अपने जीवन के महत्वपूर्ण मोड़ पर हो सकते हैं. दिल की सुनें और सही निर्णय लें, महिलाओं को उनकी पिछली उपलब्धियों के लिए प्रशंसा के साथ-साथ मूल्यांकन भी मिल सकता है.

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : September 18, 2024, 18:02 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

ज्योतिष के अनुसार बांधे रक्षाबंधन पर राखी…तेजी से बढ़ेगा भाई का कारोबार

nyaayaadmin

11 से इन राशियों के आएंगे अच्छे दिन, नौकरी के साथ बन रहे हैं तरक्की के योग

nyaayaadmin

पितृ पक्ष में खा लिया मांस या पीया है शराब तो क्या होगा? जानें

nyaayaadmin