27 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

सावन के अंतिम सोमवार पर बन रहा दुर्लभ संयोग, इन तीन राशियों की बल्ले-बल्ले

अयोध्या: सनातन धर्म में सावन का माह बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. बीते 22 जुलाई से सावन महीने की शुरुआत हुई थी और 19 अगस्त को सावन माह का समापन होगा. इतना ही नहीं कई वर्षों बाद सावन महीने में कई अद्भुत सयोग भी देखने को मिलेगा. सावन माह की शुरुआत सोमवार के दिन से हुई तो समापन भी सोमवार के दिन ही होगा. धार्मिक मान्यता के मुताबिक सावन का महीना भगवान भोले को बहुत प्रिय माना जाता है और इस महीने शिव भक्त महादेव की शिवलिंग पर जलाभिषेक भी करते हैं. वैसे तो सावन का पूरा महीना ही विशेष रहता है. लेकिन सावन महीने के सोमवार का खास महत्व होता है. ज्योतिषीय गणना के मुताबिक सावन के अंतिम सोमवार पर कई अद्भुत सयोग भी बन रहे हैं. इतना ही नहीं इस दिन सावन की पूर्णिमा और रक्षाबंधन का पर्व भी मनाया जाएगा.

अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम ने बताया कि ज्योतिषीय गणना के अनुसार सावन के अंतिम सोमवार पर लगभग 90 वर्ष बाद ऐसा दुर्लभ संयोग आया है जिसका प्रभाव सभी 12 राशि के जातकों पर भी देखने को मिलेगा. सावन के अंतिम सोमवार पर बनने वाले इस दुर्लभ योग से कई राशि के जातकों की किस्मत भी बदल सकती है. सावन के अंतिम सोमवार के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, शोभन योग, रवि योग तथा श्रवण नक्षत्र का दुर्लभ संयोग भी बन रहा है, जिसका प्रभाव तीन राशि के जातकों पर ज्यादा देखने को मिलेगा.

मेष राशि: मेष राशि के जातकों को सावन के अंतिम सोमवार पर अचानक धन का लाभ होगा. धन संबंधित परेशानियां दूर होंगी. करियर और कारोबार में उन्नति होगी. भोलेनाथ का आशीर्वाद मिलेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए सावन का अंतिम सोमवार बहुत शुभ माना जा रहा है. जीवन में कई तरह की खुशियों का आगमन होगा. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. समाज में मान सम्मान की वृद्धि होगी.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए सावन का अंतिम सोमवार बहुत फलदाई रहने वाला है. दांपत्य जीवन में चल रही समस्याएं दूर होंगी. आपसी प्रेम पड़ेगा. कार्यक्षेत्र में अच्छा परिणाम मिलेगा.

Tags: Hindi news, Local18, Religion 18, Sawan somvar

FIRST PUBLISHED : August 16, 2024, 07:24 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

भगवान विष्णु का पहला अवतार कौन सा है? जल प्रलय से बचाने के लिए बने तारणहार

nyaayaadmin

इस अंक वालों को संपत्ति में नुकसान के संकेत, नंबर 5 वालों को पैसा होगा प्राप्त

nyaayaadmin

कब है रा​धा अष्टमी? किस समय मनाया जाएगा राधारानी का जन्मोत्सव? जानें मुहूर्त

nyaayaadmin