29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Earn Money

सालभर में ही मालामाल करने वाले शेयर में और आएगी तेजी, ब्रोकरेज ने कहा-खरीदो

हाइलाइट्सएक साल में 162 फीसदी मुनाफा दिया है इस शेयर ने. मल्‍टीबैगर शेयर में अभी और भी आ सकती है तेजी. ब्रोकरेज ने दी है शेयर को खरीदने की सलाह.

Stock To Buy : आयरन और स्‍टील बनाने वाली कंपनी, मैन इंडस्‍ट्रीज के शेयर ने पिछले एक साल में निवेशकों को मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है. कारोबारी सप्‍ताह के आखिरी दिन आज भी इस शेयर में तेजी देखी जा रही है. मैन इंडस्‍ट्रीज का शेयर आज इंड्राडे में सात फीसदी तक उछलकर 423.30 रुपये तक चला गया. बाद में इसमें थोड़ी गिरावट आई और यह एनएसई पर करीब पांच फीसदी की तेजी के सा‍थ 413.80 रुपये पर कारोबार करने लगा. ब्रोकरेज फर्म एमके ग्‍लोबल ने ‘बाय’ रेटिंग के साथ इस मल्‍टीबैगर स्‍टॉक की कवरेज शुरू की है. ब्रोकरेज का कहना है कि आने वाले समय में इस शेयर में 27 फीसदी की बढत देखने को मिल सकती है.

आज मैन इंडस्‍ट्रीज का शेयर कल के बंद भाव 394.40 रुपये के मुकाबले बढते के साथ 401.10 रुपये पर खुला. पूरा दिन इस शेयर में अच्‍छा एक्‍शन देखने को मिला. इस शेयर का 52-वीक हाई 454.90 रुपये है और 52-हफ्ते का निम्‍नतम स्‍तर 129.35 रुपये है. कंपनी का बाजार पूंजीकरण 2,686.51 करोड़ रुपये है. कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्‍सेदारी 46.15 फीसदी व पब्लिक होल्डिंग 48.9 फीसदी है. विदेशी इंस्टिट्यूशनल इनवेस्‍टर के पास भी कंपनी के 1.64 फीसदी शेयर है.

ये भी पढ़ें- हर्षद मेहता का पसंदीदा शेयर, 200 से ₹9000 पहुंचा दी थी कीमत, आज क्या है हाल?

एमके ग्‍लोबल ने दी खरीदने की सलाह
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, करेज फर्म एमके ग्‍लोबल ने मैन इंडस्‍ट्रीज शेयर को खरीदने की सलाह दी है. एमके ने अपने नोट में लिखा है कि बेहतर बिजनेस फंडामेंटल्स और कंपनी की ओर से पहले से घोषित विस्तार योजनाओं के एग्जीक्यूशन के कारण स्टॉक की कीमत हाल ही में दोगुनी हो गई है. एमके के मुताबिक, प्रोजेक्ट एग्जीक्यूशन के चलते अगले 3-4 वर्षों में समूह का रेवेन्यू दोगुना हो सकता है.

एमके ग्‍लोबल का मानना है कि मैन इंडस्ट्रीज ने क्षमता दिखाने से लेकर उस क्षमता को डिलीवर करने तक जो ट्रांजीशन किया है, वह आगे चलकर शेयरधारकों के लिए मीनिंगफुल वैल्यू पैदा कर सकता है. एमके ग्‍लोबल ने मैन इंडस्‍ट्रीज शेयरक का टार्गेट प्राइस 500 रुपये तय किया है.

एक साल में 162 फीसदी रिटर्न
मैन इंडस्‍ट्रीज शेयर ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. इस शेयर ने एक साल में 162 फीसदी रिटर्न दिया है. मतलब सालभर में ही निवेशकों का पैसा दोगुना से ज्‍यादा बढ गया है. साल 2024 में अब तक मैन इंडस्‍ट्रीज के शेयर निवेशकों को करीब 48 फीसदी मुनाफा दे चुके हैं. एक महीने में इस मल्‍टीबैगर शेयर का प्राइस 19 फीसदी मजबूत हुआ है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market today, Stock tips

FIRST PUBLISHED : June 28, 2024, 15:43 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

ये दो तरकीबें दिलाती हैं PPF पर ज्‍यादा ब्‍याज, क्‍या आपको है पता

nyaayaadmin

वेदांता के स्टॉक में आएगी तेजी? ब्रोकरेज ने दिया नया टारगेट प्राइस

nyaayaadmin

रॉकेट बना यह रेलवे स्‍टॉक, आज पहुंचा रिकार्ड हाई पर, 5 महीने में पैसे किए डबल

nyaayaadmin