28 C
Mumbai
October 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

सलमान को लेकर मशहूर डायरेक्टर ने कह दी थी ऐसी बात, छोड़नी पड़ी फिल्म इंडस्ट्री

01

News18

नई दिल्ली. बॉलीवुड के 'दबंग' कहे जाने वाले अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. उन्होंने अपने दमदार अभिनय से दुनियाभर में अपनी जबरदस्त पहचान बनाई है. इतना ही नहीं, पिछले 3 दशकों से वह बॉलीवुड पर राज भी कर रहे हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें बॉलीवुड में डेब्यू करने के लिए मसकद करनी पड़ रही थी.

02

News18

आज हम बात करने जा रहे हैं सलमान की डेब्यू फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' की, जिसे डायरेक्ट किया था उस दौर के मशहूर फिल्म निर्देशक जेके बिहारी ने. वैसे कम ही लोग जेके बिहारी के बारे में जानते होंगे, क्योंकि उन्होंने चंद फिल्में करने के बाद ही फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. आखिर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री क्यों छोड़ी? चलिए, इसके बारे में आपको बताते हैं.

03

News18

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान को फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' बहुत मुश्किल से मिली थी, क्योंकि उस वक्त वह अच्छे नहीं दिखते थे. पतले-दुबले थे, आज की तुलना आप 90 के दशक के सलमान से बिलकुल भी नहीं कर सकते. यही वजह थी कि उन्हें बॉलीवुड में डेब्यू के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी.

04

News18

खैर, उन्हें 'बीवी हो तो ऐसी' में काम करने का मौका तो मिला, लेकिन सपोर्टिंग स्टार के रूप में. इस फिल्म के बाद ही उन्हें 'मैंने प्यार किया' मिली. शायद यही वजह रही होगी कि सलमान 'बीवी हो तो ऐसी' को नहीं, बल्कि 'मैंने प्यार किया' को अपना डेब्यू फिल्म मानते हैं.

05

News18

वहीं, एक बार 'बीवी हो तो ऐसी' के निर्माता सुरेश भगत ने मीडिया से बातचीत में खुलासा किया था कि जेके बिहारी ने उनसे कहा था कि सलमान खान अगर स्टार बन गया तो वह फिल्म इंडस्ट्री छोड़ देंगे और उन्होंने ऐसा किया भी. जब सलमान स्टार बन गए तो जेके बिहारी ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया.

06

News18

बता दें, 90 के दशक में जब सलमान बॉक्स ऑफिस के बादशाह बनते चले गए तभी जेके बिहारी ने फिल्मों से दूरी बना ली. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जेके बिहारी को फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी', 'इंतहा प्यार का', 'चुनौती' और 'इंसाफ कौन करेगा' के लिए जाना जाता है.

07

News18

एक बार खुद सलमान खान ने अपने रियलिटी शो 'दस का दम' में बताया था कि उन्हें फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' कैसे मिली थी. उन्होंने एक बार जेके बिहारी से पूछा था कि उन्हें फिल्म में साइन क्यों किया था? इसके जवाब में उन्होंने सलमान को बताया था कि कई स्टार्स ने उनकी इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था. इसलिए उन्होंने ठान लिया था कि जो भी इडियट्स इस गैराज में आएगा मैं उसको साइन करूंगा.

Related posts

Devara की हुंकार से खत्म हुआ सरकटे का आतंक, थर्रा उठा बॉक्स ऑफिस

nyaayaadmin

दादासाहेब फाल्के के लिए चुने जाने पर मिथुन का रिएक्शन- ‘अगर मैं यहां तक…’

nyaayaadmin

73 साल के रजनीकांत की अचानक बिगड़ी तबीयत, चेन्नई के अस्पताल में भर्ती

nyaayaadmin