29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

सपने में नजर आता है शिव मंदिर या शिवलिंग? यह किस बात का संकेत?

हाइलाइट्सशिव मंदिर का सपना जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तन का संकेत देता है.ये इशारा है आप अपने जीवन में बदलाव लाएं और बेहतर जीवन की ओर बढ़ें.

Dreaming of Shiv Temple: सपनों की दुनिया का भी अलग ही महत्व है. सपने हमारे जीवन का एक हिस्सा हैं, जो अनचाहे आते हैं और बहुत कुछ कह जाते हैं. कई बार हमारे सपने में ऐसी चीजें दिखाई देती हैं, जिन्हें लेकर हमारे मन में व्याकुलता बढ़ने लगती है. वैसे तो सपनों को लेकर कई बातें कही जाती हैं, लेकिन स्वप्न शास्त्र में हर एक सपने का एक अलग अर्थ बताया गया है. वहीं ज्योतिष शास्त्र में भी सपनों को महत्वपूर्ण संदेश देने और प्रतीकों वाला माना जाता है. जैसे देवी-देवताओं या मंदिरों के सपने, खास तौर पर सपने में भगवान शिव का मंदिर आए तो यह श्रद्धा का प्रतीक हो सकता है. साथ ही यह आपको कई संकेत भी देता है. आइए जानते हैं इसके बारे में दिल्ली निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित आलोक पाण्ड्या से.

शक्ति का प्रतीक
यदि आपके सपने में भगवान शिव का मंदिर दिखाई देता है तो यह शक्ति का प्रतीक है. यह सपना संकेत देता है कि कितनी भी विपरीत परिस्थिति हो आप हार नहीं मानना. आप बाधाओं को दूर करने में समर्थ हैं. आपमें साहस है और आप बड़ी से बड़ी परेशानी का सामना कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें – बारिश के मौसम में राशि अनुसार लगाएं ये पौधे, दुर्भाग्य रहेगा कोसों दूर, किस्मत का हमेशा मिलेगा साथ!

परिवर्तन का संकेत
शिव मंदिर का सपना आना आपके जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तन का संकेत भी देता है. जब आप काफी परेशान होते हैं और सुकून और शांति की तलाश में होते हैं तो आपको ऐसे सपने आते हैं. यह सपना आपको इशारा देता है कि आप अपने जीवन में बदलाव लाएं और बेहतर जीवन की ओर बढ़ें.

यह भी पढ़ें – Garud Puran: अंतिम संस्कार के बाद वापस लौटते समय क्यों नहीं देखते पीछे मुड़कर? क्या है इसकी वजह

सपने में शिवलिंग देखना
यदि आप सपने में शिवलिंग देखते हैं तो यह आपकी समस्याओं को दूर होने का संकेत देता है. यदि आप परेशानियों से घिरे हैं और कोई राह नजर नहीं आ रही है तो यह सपना महत्पूर्ण हो सकता है. यदि आप धन की कमी से जूझ रहे हैं तो यह सपना संकेत देता है कि अब आपकी आर्थिक स्थिति में बदलाव आने वाला है. कुल मिलाकर शिव मंदिर या शिवलिंग का सपने में दिखाई देना आपके जीवन में कई सकारात्मक संदेश लेकर आता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

FIRST PUBLISHED : June 25, 2024, 12:16 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

मेष वालों को भूमि खरीदने से लाभ होगा, वृष, मिथुन वालों का रिश्ता होगा मजबूत

nyaayaadmin

8 दिनों बाद शनि चलेंगे उल्टी चाल, 5 महीने तक चमकेगी 3 राशियों की किस्मत

nyaayaadmin

आज से वक्री शनि मचाएंगे उथल-पुथल, 139 दिनों तक प्रभावित होंगे ये रा​शिवाले

nyaayaadmin