26 C
Mumbai
October 9, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा टेस्ट रन का टूटने वाला है रिकॉर्ड? इतने मैचों में ‘भगवान’ से आगे निकल जाएंगे जो रूट

Joe Root Surpasses Alistair Cook most test Runs for England: टेस्ट क्रिकेट में जो रूट का बल्ला लगातार रनों की बारिश किए जा रहा है. मुल्तान में खेले जा रहे पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मैच में उन्होंने शतक लगाकर एक ऐतिहासिक कीर्तिमान स्थापित कर डाला है. रूट अब टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. एलिस्टर कुक ने अपने टेस्ट करियर में 12,472 रन बनाए थे, लेकिन रूट अब उनसे आगे निकल गए हैं.

जो रूट का अगला टारगेट अब भारत के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ हैं, जिन्होंने 164 टेस्ट मैचों में 13,288 रन बनाए थे. रूट अभी उनसे काफी दूर हैं लेकिन क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवें स्थान पर आ गए हैं. रूट ने इस साल अब तक खेली 21 टेस्ट पारियों में 56 से ज्यादा के औसत से रन बनाए हैं. इन 21 पारियों में उनके बल्ले से 5 शतक और चार अर्धशतकीय पारियां निकली हैं.

टूटने वाला है सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड ‘क्रिकेट के भगवान’ कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने अपने 200 टेस्ट मैचों के विशाल करियर में 15,921 रन बनाए थे. दूसरी ओर जो रूट के अभी 13 हजार रन भी पूरे नहीं हुए हैं. यदि रूट, टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनना चाहते हैं तो उन्हें अभी 3,300 से भी अधिक रन बनाने होंगे. अगर रूट हर साल एक हजार से अधिक रन बनाते हैं तो भी उन्हें सचिन को पीछे छोड़ने के लिए 3 साल कम से कम टेस्ट क्रिकेट खेलना होगा.

दूसरी ओर शतकों की बात करें तो फिलहाल कोई सचिन के आसपास भी नहीं है. सचिन ने अपने टेस्ट करियर में 51 शतक लगाए थे, लेकिन रूट अब तक केवल 34 ही सेंचुरी लगा पाए हैं. मगर रनों के मामले में जरूर लोग उम्मीद करने लगे हैं कि रूट की फॉर्म जारी रही तो वो जरूर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे.

यह भी पढ़ें:

Watch: कप्तान बने मार्नस लाबुशेन तो करने लगे तेज गेंदबाजी, फील्डिंग ऐसी लगाई कि देखकर नहीं रुकेगी हंसी

Related posts

IPL 2025: मेगा ऑक्शन की तारीख पर आया बड़ा अपडेट, जानें कब आएगी रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट

nyaayaadmin

IND vs BAN 1st T20: टीम इंडिया की बढ़ी चिंता, बांग्लादेश के ये 3 धुरंधर कोहराम मचाने को हैं तैयार

nyaayaadmin

PCB चीफ हुए आगबबूला, इंग्लैंड की मेजबानी पर पाकिस्तान में हाहाकार; नहीं बची मैच करवाने के लिए जगह

nyaayaadmin