29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

संन्यास लेने के 10 घंटे बाद ही हुई ड्वेन ब्रावो की वापसी, IPL 2025 के लिए इस टीम का बने हिस्सा

IPL 2025 Dwayne Bravo Joins as KKR Mentor: वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है. ब्रावो ने 2021 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. अब वह बतौर खिलाड़ी टी20 लीग्स में भी नजर नहीं आएंगे. लेकिन क्रिकेट के मैदान से दूर जाने के बाद भी ब्रावो का क्रिकेट से नाता नहीं टूटा है. उन्होंने कोचिंग की दुनिया में कदम रख दिया है और अब आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मेंटॉर के तौर पर नई पारी शुरू करने जा रहे हैं.

कोलकाता के मेंटॉर बने ब्रावो
सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद ड्वेन ब्रावो अब कोलकाता नाइट राइडर्स की जर्सी में नजर आएंगे, लेकिन एक खिलाड़ी नहीं बल्कि मेंटॉर के तौर पर. इस बात की घोषणा खुद कोलकाता नाइट राइडर्स के सोशल मीडिया पेज के जरिए की गई, जिसके कैप्शन में लिखा गया – “हमारे नए मेंटॉर, डीजे ‘सर चैंपियन’ को वेलकम कहिये, चैंपियंस के शहर में आपका स्वागत है!”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kolkata Knight Riders (@kkriders)

आपको बता दें कि इससे पहले गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर थे. जिनकी अगुआई में कोलकाता नाइट राइडर्स 10 साल बाद आईपीएल 2025 की ट्रॉफी जीतने में सफल रही थी.

ड्वेन ब्रावो का आईपीएल करियर
ड्वेन ब्रावो ने 161 आईपीएल मैचों में 129.57 की स्ट्राइक रेट से 1560 रन बनाए हैं. इसमें पांच अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने 161 आईपीएल मैचों में 8.38 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 183 विकेट लिए हैं.

ड्वेन ब्रावो ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 75 पारियों में 1004 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने चेन्नई के लिए 8.37 की इकॉनमी से रन देते हुए 140 विकेट भी लिए हैं.

ड्वेन ब्रावो ने मुंबई इंडियंस के लिए 25 पारियों में 457 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने चेन्नई के लिए 8.20 की इकॉनमी से 26 विकेट भी लिए हैं.

ड्वेन ब्रावो ने गुजरात लॉयन्स के लिए 13 पारियों में 99 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने चेन्नई के लिए 8.82 की इकॉनमी से 17 विकेट भी लिए हैं.

यह भी पढ़ें:
खलील अहमद ने MS Dhoni के साथ रिश्ते को लेकर खोला बड़ा राज, बोले- माही भाई मेरे दोस्त नहीं…

Related posts

Paris Olympics 2024: हॉकी से शूटिंग तक… 2024 ओलंपिक में भारतीय एथलीटों ने बनाए कई कीर्तिमान, पेरिस में लहराया तिरंगा

nyaayaadmin

1 September Paris Paralympics 2024: आज भारत की झोली में आ सकते हैं 5 मेडल, शूटिंग समेत इन खेलों से होगी उम्मीद

nyaayaadmin

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने अपील खारिज होने के बाद पहली बार दी प्रतिक्रिया, लेटर शेयर कर बयां किया दर्द

nyaayaadmin