29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

संजय दत्त के करियर के वो 8 साल, जब 6 फिल्मों ने चमका दी थी किस्मत

01

Film Poster

नई दिल्ली. संजय दत्त (Sanjay Dutt) पिछले 4 दशकों से लगातार फिल्मों में काम करते नजर आ रहे हैं. लोग उनकी फिल्मों के आज भी दीवाने हैं. 1999 से लेकर 1999 के दौरान उन्होंने 6 ऐसी फिल्मों में काम किया था, जिन्हें लोग आज भी बड़े चाव से देखना पसंद करते हैं. रिलीज के साथ ये सारी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर छा गई थीं. इनमें से एक फिल्म 'जोड़ी नंबर 1' को आप जितनी बार देखें आपका मन नहीं भरेगा. तो चलिए, आपको संजय दत्त की उन 6 सुपरहिट फिल्मों के बारे में बताते हैं.

02

Film Poster

सड़क: महेश भट्ट द्वारा निर्देशित यह 1991 की एक रोमांटिक एक्शन थ्रिलर फिल्म थी. इसमें संजय दत्त और पूजा भट्ट मुख्य भूमिका में थे. विकिपीडिया के अनुसार, यह उस साल की छठी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. इस फिल्म ने संजय दत्त के करियर को एक नई ऊंचाई दिलाई थी.

03

Film Poster

साजन: संजय दत्त की यह फिल्म साल 1991 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी, जो रिलीज के साथ बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी. यह एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी, जो लॉरेंस डिसूजा द्वारा निर्देशित और सुधाकर बोकाडे द्वारा निर्मित थी. इस फिल्म में संजय दत्त के साथ माधुरी दीक्षित और सलमान खान मुख्य भूमिकाओं में थे, जबकि कादर खान, रीमा लागू और लक्ष्मीकांत बेर्डे सहायक भूमिकाओं में थे. नदीम-श्रवण ने फिल्म का संगीत तैयार किया था, जबकि समीर ने गाने के बोल लिखे थे.

04

Film Poster

खलनायक: संजय दत्त की यह फिल्म साल 1993 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी, और यही वो फिल्म थी जिसने संजय दत्त के करियर को एक नई ऊंचाई दिलाई थी. इस फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार भी मिला था. यह एक एक्शन क्राइम फिल्म थी, जो मुक्ता आर्ट्स लिमिटेड के तहत सुभाष घई द्वारा लिखित, निर्देशित और निर्मित थी. फिल्म में संजय दत्त पहली बार खलनायक की भूमिका में थे, और उनके साथ माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ भी अहम भूमिकाओं में थे.

05

Film Poster

वास्तव: संजय दत्त की यह एक एक्शन फिल्म थी, जिसे महेश मांजरेकर ने अपने निर्देशन में लिखा और निर्देशित किया था, और इसमें मोहनीश बहल, परेश रावल, रीमा लागू और शिवाजी साटम के साथ संजय दत्त, नम्रता शिरोडकर और संजय नार्वेकर मुख्य भूमिकाओं में थे. दर्शकों को संजय दत्त की यह फिल्म बेहद पसंद आई थी और रिलीज के साथ यह फिल्म सिनेमाघरों में हंगामा मचाने लगी थी. इस फिल्म को संजय की सफल फिल्मों में से एक माना जाता है. इस फिल्म के बाद, संजय को इंडस्ट्री में एक नई पहचान भी मिली थी.

06

Film Poster

जोड़ी नंबर 1: डेविड धवन द्वारा निर्देशित यह फिल्म भी 2001 की दसवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी और ये भी एक कॉमेडी फिल्म थी. इस फिल्म को आप जितनी बार देखें, आपका मन बिलकुल भी नहीं भरेगा. इस फिल्म में भी संजय दत्त और गोविंदा की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया था.

07

Film Poster

हसीना मान जाएगी: डेविड धवन द्वारा निर्देशित यह फिल्म साल 1999 की दसवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी, जो एक कॉमेडी फिल्म थी. इसमें संजय दत्त के साथ गोविंदा, करिश्मा कपूर और पूजा बत्रा ने अभिनय किया था. फिल्म में अनुपम खेर, कादर खान, अरुणा ईरानी और परेश रावल सहायक भूमिकाओं में नजर आए थे.

Related posts

8 साल तक को-स्टार को किया था डेट, प्यार के खातिर एक्ट्रेस ने पार की सारी हदें

nyaayaadmin

Video: तौबा-तौबा पर मुथैया मुरलीधरन ने किया डांस?

nyaayaadmin

दिव्या भारती ने साथ काम करने से कर दिया था इनकार, लंबे समय तक चला स्ट्रगल

nyaayaadmin