30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

शुक्रवार को लक्ष्मी कृपा से इन 4 राशिवालों की भरेगी झोली! पढ़ें अपना राशिफल

मेष
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके प्रेम जीवन में कुछ तनाव हो सकता है और माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. आज आपके परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसके कारण आप थोड़े चिंतित रह सकते हैं. आपके व्यवसाय की कोई खास डील फाइनल हो सकती है. इससे आप काफी खुश रहेंगे. सामाजिक कार्य करने से आपको सम्मान मिलेगा और आपकी भौतिक उन्नति की भी संभावना है. आज कुछ सकारात्मक व्यावसायिक बदलाव नए सौदों की ओर ले जा सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: नीला

वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने भाई के सहयोग से तरक्की करेंगे. आज आपको दिखावे से बचना होगा, अन्यथा आपके धर्म को ठेस पहुंच सकती है. शाम के समय धार्मिक स्थलों पर जाने से आपको मानसिक शांति मिलेगी. आज आपका प्रेम जीवन खुशहाल रहेगा. दिन के दूसरे हिस्से में उलझनों के बावजूद आपका साहस बढ़ा रहेगा. आज आपका ध्यान कार्यक्षेत्र में कई नई योजनाओं पर रहेगा. साथ ही वातावरण भी आपके अनुकूल रहेगा और आपके सहकर्मी भी आपका साथ देंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. परिवार में खुशियां आएंगी और आपकी मनोकामनाएं भी पूरी होंगी, जिससे आपके परिवार के सदस्य भी खुश नजर आएंगे.

भाग्यशाली अंक: 8
भाग्यशाली रंग: नारंगी

मिथुन
गणेशजी कहते हैं कि आपका जीवनसाथी आज आपको कोई अच्छी खबर सुनाएगा, जिससे आपकी तरक्की होगी और आपका मन भी प्रसन्न रहेगा. यदि आपका कोई संपत्ति संबंधी विवाद चल रहा है तो किसी परिचित के माध्यम से उसका समाधान होता नजर आ रहा है. आज का दिन आपके लिए काफी सकारात्मक रहेगा. आज आपका पूरा दिन कलात्मक और रचनात्मक कार्यों को पूरा करने में व्यतीत हो सकता है. आज आप वह काम करेंगे, जो आपको सबसे ज्यादा पसंद है और आप तनाव मुक्त नजर आएंगे. आज कार्यस्थल पर आपके वरिष्ठ आपका समर्थन करेंगे और नए प्रोजेक्ट को बेहतर बनाने के लिए आपके दिमाग में कुछ विचार आएंगे. इससे आप अपने कार्यक्षेत्र में तरक्की करेंगे और अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे.

भाग्यशाली अंक: 18
भाग्यशाली रंग: काला

ये भी पढ़ें: पवन कल्याण ले रहे वाराही दीक्षा, 11 दिनों तक नहीं खाएंगे अन्न, जमीन पर सोएंगे, कठिन हैं नियम, जानें इसके 6 लाभ

कर्क
गणेशजी कहते हैं कि आज ऑफिस में माहौल आपके विचारों के अनुसार रहेगा और आपके सहकर्मी भी आपकी मदद के लिए आगे आएंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. विवाह योग्य लोगों के लिए आज का दिन शुभ समाचार लेकर आएगा. आज शाम को आप किसी शादी में जा सकते हैं. आपके लिए दिन रचनात्मक रहेगा और आज आप जो काम करेंगे उसका परिणाम जल्द ही मिलेगा. आपके जो काम काफी समय से अधूरे थे वो आज पूरे हो जाएंगे और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा भी कर सकते हैं. आज आपको नए अनुबंध मिलने की भी संभावना है.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग: हरा

सिंह
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने पारिवारिक खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा. अगर ऐसा नहीं किया तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार भरा समय बिताएंगे और योजनाओं पर चर्चा भी करेंगे. छात्रों को अधिक एकाग्रता के साथ काम करने की आवश्यकता होगी. आज आपका शाम का समय शुभ कार्यों में बीतेगा. इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. आज व्यस्त रहने के कारण आप धर्म और आध्यात्म के लिए समय निकाल पाएंगे. इससे आपके मन को शांति मिलेगी. आज कार्यस्थल पर आपके वरिष्ठों के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं. इसकी वजह से वे आपके काम में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आज आपको अपने कार्य क्षेत्र पर पूरा ध्यान देना होगा.

भाग्यशाली अंक: 14
भाग्यशाली रंग: मैरून

कन्या
गणेशजी कहते हैं कि व्यापारियों को नकदी की कमी का सामना करना पड़ सकता है. रोजगार के क्षेत्र में अस्थिरता के कारण आज आपका मन थोड़ा अशांत महसूस कर सकता है. अपनी वाणी और व्यवहार में धैर्य और सावधानी बरतें और इस बात का भी ध्यान रखें कि इससे आपके आस-पास के लोगों के साथ टकराव न हो. अपनी किस्मत पर भरोसा रखें और आत्मविश्वास के साथ काम करते रहें, जिससे सफलता मिलेगी. आज छात्रों को आर्थिक तंगी से राहत मिलेगी और भविष्य के लिए नए रास्ते भी तय होंगे, जिससे छात्र काफी खुश होंगे.

भाग्यशाली अंक: 1
भाग्यशाली रंग: पीला

तुला
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके कार्य व्यवसाय से संबंधित सभी विवाद सुलझ सकते हैं और आपके कार्यक्षेत्र में कुछ नए प्रोजेक्ट पर काम भी शुरू हो सकता है. दैनिक व्यापारियों की आज आय में वृद्धि होगी और नए स्रोत बनेंगे. आज आपके प्रेम जीवन में मान-सम्मान बढ़ेगा और आप अपने साथी को अपने परिवार के बारे में भी बताएंगे. यदि जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई मामला चल रहा है, तो उसमें आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जो लोग सरकारी क्षेत्र में हैं. आज उनके पद की गरिमा बढ़ेगी. यदि पारिवारिक संपत्ति को लेकर कोई विवाद चल रहा है, तो आज उसकी परिस्थितियां आपके पक्ष में होती नजर आएंगी, जिससे आपके मन में खुशी की लहर आएगी.

भाग्यशाली अंक: 17
भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

ये भी पढ़ें: सावन से पहले जान लें कब है आषाढ़ मासिक शिवरात्रि? किस समय करें शिव पूजा, देखें मुहूर्त, योग

वृश्चिक
गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अपनी नौकरी और व्यापार में कोई नई तकनीक लाना चाहते हैं, तो यह भविष्य में लाभकारी होगी और आपके काम में भी नई जान डाल देगी. धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी और संतान की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. घर के सभी सदस्य आज आपकी बातों से प्रभावित होंगे. जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में मधुरता आ सकती है. आज का दिन अनुकूल है. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. आज का दिन आपके लिए लाभदायक अवसर लेकर आया है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपके परिवार में सुख, शांति और स्थिरता बनी रहेगी.

भाग्यशाली अंक: 4
भाग्यशाली रंग: आसमानी नीला

धनु
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने किसी जानने वाले के लिए धन का प्रबंध करना पड़ सकता है. धन की कमी के कारण आपको व्यापार में कुछ अप्रिय स्थितियों का भी सामना करना पड़ सकता है, इसलिए व्यापारिक प्रतिस्पर्धा आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है. पारिवारिक संपत्ति से आपको खूब लाभ मिलेगा. विद्यार्थियों को आज मनचाही सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, तभी वे सफल हो पाएंगे. आज आपको व्यापार में कुछ जोखिम उठाने पड़ेंगे, तभी लाभ की संभावना है. आज आप अपने दैनिक कार्यों के अलावा कुछ नए कार्यों में हाथ आजमाने की सोचेंगे.

भाग्यशाली अंक: 7
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू

मकर
गणेशजी कहते हैं कि विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. यदि कोई काम हाथ में आएगा तो परेशानी बढ़ सकती है, इसलिए आज अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दें. यदि आप व्यापार में कोई नया निवेश करना चाहते हैं तो परिस्थितियाँ आपके पक्ष में हैं, जिससे प्रगति होगी. साझेदारी में किए गए व्यापार में आपको पूरा लाभ मिलेगा. आज आपको दैनिक घरेलू कार्यों को पूरा करने का भरपूर अवसर मिलेगा. आज आपको संतान से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है. आय के नए स्रोत विकसित होंगे और अपने जीवन को स्थायी संबंध में बदलने के आज के प्रयास सफल होंगे.

भाग्यशाली अंक: 5
भाग्यशाली रंग: लाल

ये भी पढ़ें: क्या आपके पितर हैं नाराज? लाइफ में होने वाली ये 7 घटनाएं देती हैं संकेत, आषाढ़ अमावस्या पर उन्हें करें प्रसन्न

कुंभ
गणेशजी कहते हैं कि यदि आपके पिता के साथ आपके संबंध ठीक नहीं हैं तो आज उसमें सुधार आएगा और आपके प्रेम जीवन में नई ऊर्जा आएगी. आज का दिन आपके व्यवसाय के लिए अच्छा है और आप अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार देखेंगे. आज अपने खान-पान में लापरवाही न बरतें, अन्यथा आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. आज आपको अपने माता-पिता की सेवा करने का अवसर मिलेगा और उनका आशीर्वाद भी मिलेगा. शाम को स्थिति और बेहतर होगी. अपने कार्य क्षेत्र में जल्दबाजी न करें, अन्यथा आपसे कोई गलती हो सकती है, जिसका नुकसान आपको उठाना पड़ सकता है.

भाग्यशाली अंक: 13
भाग्यशाली रंग: भूरा

मीन
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपने व्यापार के लिए धन संबंधी योजना बनाएंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. शेयर बाजार और लॉटरी से संबंधित गतिविधियों में लाभ मिलने की संभावना है. खान-पान का ध्यान रखें और बाहर जाते समय स्वास्थ्य संबंधी नियमों का पालन करें. यदि आपने व्यापार में कोई जोखिम उठाया है तो उसका परिणाम आज आपके पक्ष में होगा. पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियां चल रही हैं, धैर्य और अपने मधुर व्यवहार से उनका समाधान हो सकता है. आज आपको अपने भाई के सहयोग से संबंधित समाचार मिल सकता है.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: गुलाबी

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : June 28, 2024, 05:58 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

बेहद शुभ होता है सावन सोमवार, सौभाग्य से भर जाएगा घर, नोट कर लें तिथि

nyaayaadmin

16000 बार करें इस मंत्र का जाप…खुश हो जाएंगे ‘सुखों के कारक’ शुक्र देव

nyaayaadmin

बुध-शुक्र की युति से बना लक्ष्मी नारायण योग, 4 राशि के जातकों की बल्ले-बल्ले

nyaayaadmin