29 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

शिखर शवन ने लिया संन्यास, IPL में भी नहीं आएंगे नजर; क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा

Shikhar Dhawan Announces Retirement: शिखर धवन ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास का एलान कर दिया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए यह जानकारी साझा की है. उन्होंने क्रिकेट के इस सफर में साथ देने के लिए फैंस का भी धन्यवाद किया. ‘गब्बर’ के नाम से मशहूर धवन ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में भारत के लिए 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैच खेले. अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में उन्होंने 10,000 से अधिक रन बनाए.

शिखर धवन ने अपने X और इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें उन्होंने अपनी रिटायरमेंट का एलान करते हुए कहा, “मेरे जीवन में एक ही मंजिल थी, भारत के लिए खेलना. मैं इस मुकाम को हासिल करने में सफल भी हुआ, जिसके लिए मैं कई लोगों का शुक्रगुजार हूं.” धवन ने सबसे पहले अपने परिवार, फिर बचपन के कोच तारक सिन्हा का भी धन्यवाद किया जिनका अब देहांत हो चुका है. उन्होंने मदन शर्मा का भी आभार जताया, जिनसे उन्हें क्रिकेट के गुर सीखने को मिले. टीम इंडिया के ‘गब्बर’ ने अपने साथी खिलाड़ियों का भी धन्यवाद किया.

मैं क्रिकेट से रिटायरमेंट…

शिखर धवन ने कहा, “वो कहते हैं न, कहानी में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटना जरूरी होता है, बस मैं भी अब ऐसा ही करने जा रहा हूं. मैंने अंतर्राष्ट्रीय और डोमेस्टिक क्रिकेट से भी संन्यास लेना का फैसला कर लिया है. मेरे दिल में सुकून है कि मुझे अपने देश के लिए खूब सारे मैच खेलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. मैं BCCI और फैंस का भी धन्यवाद करता हूं.”

धवन ने आगे यह भी कहा कि उन्हें इस बात का जरा भी दुख नहीं हो रहा है कि वो अब अपने देश के लिए नहीं खेल पाएंगे. बल्कि उन्हें खुशी और गर्व महसूस होता है कि उन्हें इतने लंबे समय तक भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला.

भारत के लिए आखिरी मैच

शिखर धवन ने आखिरी बार साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ एक वनडे मैच खेलते हुए भारत का प्रतिनिधित्व किया था. दुर्भाग्यवश धवन अपनी आखिरी पारी में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए क्योंकि उसमें उन्होंने 8 गेंद में सिर्फ 3 रन बनाए थे. ये वही मैच था, जिसमें ईशान किशन ने 131 गेंद में 210 रन की ऐतिहासिक पारी खेली थी. भारत ने उस मैच को 227 रनों के विशाल अंतर से जीता था.

यह भी पढ़ें:

Watch: दूसरी बार पापा बनने वाले हैं रोहित शर्मा? वाइफ रितिका का वीडियो देख हैरान हुए लोग

Related posts

Watch: लियाम लिविंगस्टोन ने मिचेल स्टार्क के ओवर में जड़े 28 रन, IPL फ्रेंचाइजी को आई रोहित शर्मा की याद

nyaayaadmin

इस देश के खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर भी थे बेहद गरीब, लेकिन अब पूरी दुनिया में है बोलबाला

nyaayaadmin

Paris Olympics 2024: गोल्ड मेडल जीतने वाले अरशद नदीम को मिले 50 हजार डॉलर, नीरज चोपड़ा को नहीं मिली प्राइज मनी; जानें क्यों

nyaayaadmin