30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

शाहीन अफरीदी फिर बनेंगे कप्तान? बाबर आजम का कटेगा पत्ता? वसीम अकरम बोले- ‘कम से कम एक साल दीजिए…’

Pakistan Captaincy Shaheen Afridi: पाकिस्तान आईसीसी टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन करती है और फिर उनकी टीम में उथल-पुथल मचनी शुरू हो जाती है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में पाकिस्तान ने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया, जिसके बाद टीम को ग्रुप चरण से ही बाहर होने पड़ा था. टीम बाबर आज़म (Babar Azam) की कप्तानी में विश्व कप के लिए आई थी, लेकिन वह बल्लेबाज़ और कप्तान दोनों तरह से फेल रहे. बाबर ने बल्ले से भी कुछ नहीं किया और उनकी कप्तानी तो हद से ज़्यादा खराब रही. अब टीम के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ वसीम अकरम (Wasim Akram) ने शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को फिर से कप्तान बनाने की बात कही. 

वसीम अकरम ने कहा कि शाहीन अफरीदी को कप्तानी के लिए कम से कम एक साल का वक़्त देना चाहिए. बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 से पहले शाहीन अफरीदी को हटाकर एक बार फिर बाबर आज़म को व्हाइट बॉल क्रिकेट का कप्तान बनाया गया था. शाहीन विश्व से पहले टी20 टीम के कप्तान थे. हालांकि शाहीन की कप्तानी में पाकिस्तान ने सिर्फ एक ही पांच मैचों की टी20 सीरीज़ न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली थी, जिसमें पाक टीम को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था. 

अब वसीम अकमर ने कप्तानी के लिए शाहीन का समर्थन करते हुए कहा, “वह विकेट लेने वाला गेंदबाज़ है. वह विकेट के लिए जाता है. वह नई गेंद के साथ टी20 फॉर्मेट में अटैक करता है. सब जानते हैं कि वह आगे पिच करेगा, लेकिन फिर भी उन्हें आउट कर देता है और उनकी यह बात मुझे पसंद है”

पूर्व पाक गेंदबाज़ ने आगे कहा, “कम से कम कप्तानी के लिए शाहीन को एक साल दीजिए और फिर उसे बदला जा सकता है, लेकिन मुझे नहीं पता. वह एक एग्रेसिव क्रिकेटर है, सिर्फ 23 या 24 साल का है, शायद छोटा है. आगे उसका भविष्य उज्ज्वल है. उन्हें फिर से कप्तानी मिलेगी लेकिन जब तक नहीं मिलती तब तक उन्हें अपने गेम पर फोकस करना चाहिए.”

बोर्ड के चेयरमैन पर वसीम अकमर ने उठाए सवाल  

वसीम अकमर ने बोर्ड के लगातार बदलते चेयरमैन पर भी सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा, “एक साल में तीन चेयरमैन बदल गए. रमीज राजा को हटाया गया और नजम सेठी तीन महीनों के लिए आए. सेठी ने छोड़ दिया और फिर जाका अशरफ आए. फिर चार या पांच महीनों के बाद मोहसिन नकवी आ गए. फिर टीम कैसे निरंतर रहेगी?”

 

ये भी पढ़ें…

जोस बटलर ने बताया इंग्लैंड की हार का कारण, समझाया कैसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गंवाई जीती हुई बाजी

Related posts

‘मेरी आंखों से आंसू…’, Gulbadin Naib की एक्टिंग पर मचा था बवाल; अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का रिएक्शन सामने आया

nyaayaadmin

T20 WC 2024: एक बार नहीं, तीन दफा फाइनल में कैच ने भारत को जिताया मैच, कपिल देव से शुरू हुई थी कहानी

nyaayaadmin

Jasprit Bumrah T20 WC 2024: जसप्रीत बुमराह बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, फाइनल में भारत को ऐसे जिताई हारी हुई बाजी

nyaayaadmin