30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

शबाना ने सालों बाद बयां किया सौतन का दर्द, कहा- ‘जावेद ने नहीं हारी हिम्मत’

01

(फोटो साभार Shabana Azm इंस्टाग्राम)

एक्ट्रेस शबाना आजमी और जावेद अख्तर बॉलीवुड की आदर्श जोड़ी में से एक हैं. दोनों के बीच की बॉन्डिंग देखते ही बनती है. आप सभी को पता है कि शबाना जावेद की दूसरी पत्नी हैं. इससे पहले उनकी शादी हनी ईरानी से हुई थी. जावेद अख्तर और हनी ईरानी 21 मार्च साल 1972 में शादी के बंधन में बंधे थे. दोनों ने लव मैरिज की थी. इस शादी से दो बच्चे भी हुए, लेकिन इन सबके बावजूद ये रिश्ता नहीं चल सका. आखिरकार वह दिन भी आया जब ये जोड़ी टूट गई. इसके बाद शबाना जावेद की पत्नी बनीं. अब सालों बाद शबाना ने जावेद अख्तर की पहली पत्नी और दोनों फरहान और जोया अख्तर को लेकर बातें की. शबाना ने अपनी उस प्रतिक्रिया को भी याद किया जब उन्हें पता चला कि जावेद अभी भी अपनी पहली पत्नी के संपर्क में हैं.

02

(फोटो साभार Shabana Azm इंस्टाग्राम)

शबाना आजमी ने अरबाज खान के शो 'द इनविंसिबल्स' में अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर बातें की. उस दौरान उन्होंने साझा किया कि जावेद अख्तर की पहली पत्नी के मन में उनके लिए कड़वाहट थी. उन्हें लगा कि वह ठुकराई जा चुकी हैं. हालांकि, धीरे-धीरे वो इस कड़वाहट उबर गईं.

03

(फोटो साभार Shabana Azm इंस्टाग्राम)

शबाना ने कहा, 'इसमें हम तीनों को क्रेडिट जाता है. हमने ये तय किया कि इसमें कड़वाहट नहीं होनी चाहिए. बेशक, शुरू में हनी को इसे अस्वीकार करने में काफी कड़वाहट महसूस हुई, लेकिन जावेद ने हिम्मत नहीं हारी. आज जो परिणाम हुआ वह सामने है. उस पर मुझे सचमुच में गर्व है. जब भी इस तरह का अलगाव (ब्रेकअप) होता है, तो लोग दुनिया भर की बातें करते हैं और आप खुद को ऐसी बातों से बचाने की कोशिश करते हैं.'

04

(फोटो साभार Shabana Azm इंस्टाग्राम)

शबाना आगे कहती हैं कि इन मुश्किल हालातों में चुप रहना ही बेहतर समझा. उन्होंने आगे कहा, 'लेकिन उस वक्त मैंने तय किया था कि मैं कुछ नहीं बोलूंगी और फिर ये अपने आप खत्म हो जाएगा. मैं ये इतना मुश्किल फैसला नहीं कर पाती अगर जावेद ने मेरा साथ नहीं दिया होता. हमने उस वक्त इस बारे में बात नहीं करने का फैसला किया और आखिरकार ये सब बंद हो गया.

05

(फोटो साभार Shabana Azm इंस्टाग्राम)

आगे बातचीत में उन्होंने फरहान और जोया की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वे बच्चे बहुत छोटे थे , लेकिन वे बड़े हो रहे थे इसलिए शायद मेरे दोस्त बन गए. आज मुझे लगता है कि वे अपने पिता की बजाय मेरे साथ ज्यादा सहज महसूस करते हैं. खासकर जब वे अपने पिता से परेशान होते हैं, तो वे मेरे पास आकर बात करते हैं.

06

(फोटो साभार Shabana Azm इंस्टाग्राम)

शबाना ने आगे ये भी खुलासा किया कि जावेद की पहली वाइफ हनी ईरानी ने कभी भी अपने बच्चों को उनके के साथ घुलने-मिलने से नहीं रोका. उन्होंने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं क्योंकि मेरा उनके साथ बहुत खूबसूरत रिश्ता है और मैं इसका श्रेय हनी को देती हूं. वे उस समय छोटे बच्चे थे और हनी के लिए उन्हें दूर ले जाना सबसे आसान काम था. उसने ऐसा कभी नहीं किया और उन्हें हमारे साथ आने के लिए प्रोत्साहित किया. मैंने बस शुरु में उन्हें इम्प्रेस करने की कोशिश नहीं की. ऐसा इललिए क्योंकि मुझे पता हुआ था कि इसमें वक्त लगेगा और मुझे उन्हें वह समय देना चाहिए.

Related posts

कौन हैं ‘कल्कि’ के एक्शन मास्टर एंडी लॉन्ग? विपुल शाह से है खास कनेक्शन

nyaayaadmin

विराट कोहली ने PM मोदी से मुलाकात से पहले अनुष्का को किया वीडियो कॉल!

nyaayaadmin

विक्की के डांस मूव्स के मुरीद हुए सलमान, भाईजान ने की तारीफ

nyaayaadmin