29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

शनि का नक्षत्र परिवर्तन आज, मेष सहित 5 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

हाइलाइट्स03 अक्टूबर यानी आज शनि कुंभ राशि में गोचर करते हुए वक्री चाल चलने वाले हैं.इसी के साथ वे शतभिषा नक्षत्र से चौथे चरण में प्रवेश करेंगे.

Shani Ka Nakshatra Parivartan : ज्योतिष शास्त्र का हिन्दू धर्म में बड़ा महत्व है और यही वो शास्त्र है जो हमें ग्रहों और नक्षत्रों की जानकारी देता है और उनके शुभ व अशुभ असर से भी अवगत कराता है. फिलहाल, 03 अक्टूबर यानी आज शनि कुंभ राशि में गोचर करते हुए वक्री चाल चलने वाले हैं और इसी के साथ वे शतभिषा नक्षत्र से चौथे चरण में प्रवेश करेंगे, जिसके स्वामी राहु हैं. शनि का यह गोचर काफी प्रभावी माना जाता है. भोपाल निवासी ज्योतिषाचार्य पंडित योगेश चौरे के अनुसार, शनि देव 3 अक्‍टूबर को दोप‍हर में 2 बजकर 58 मिनट पर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र से निकलेंगे और इसी के साथ वे शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. इसके बाद शनि देव 27 दिसंबर तक इसी अवस्‍था में रहेंगे. इस गोचर का शुभ असर 5 राशि के जातकों पर पड़ेगा. आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से.

1. मेष राशि
यदि आपके किसी भी तरह के कोई कार्य लंबे समय से रुके हुए हैं तो अब वह कार्य पूरे हो सकते हैं. शनि देव का यह गोचर आपकी किस्मत का दरवाजा खोल सकता है. इस समय आपके धन में वृद्धि हो सकती है. यदि आप व्यापारी हैं तो आपको धन लाभ के साथ संतुष्टी भी मिलेगी. वहीं यदि आप नौकरी की योजना काफी समय से बना रहे थे तो आपका इंतजार खत्म होने वाला है.

यह भी पढ़ें – 9 दिन पहनें अलग-अलग रंगों के कपड़े, सुख-समृद्धि के साथ आएंगी खुशियां, बना रहेगा माता रानी का आशीर्वाद

2. सिंह राशि
शनि ​का यह गोचर आपके लिए भी लकी रहने वाला है. इस गोचर से आपके जीवन में खुशियां आने वाली हैं. खासतौर पर आपके दांपतय जीवन में खुशियां आ सकती हैं और पति-पत्नी के बीच प्रेम और आपसी तालमेल बढ़ेगा. यदि आप शिक्षा के क्षेत्र में हैं तो आपको आपके कार्यों में सफलता मिल सकती है. वहीं ​विदेश में व्यापार करने वाले लोगों को भी धन लाभ मिल सकता है.

3. तुला राशि
इस राशि के जातकों को भी शनि के गोचर का भरपूर लाभ मिलने वाला है. आपके करियर में तरक्की हो सकती है. खासतौर पर यदि आप व्यापारी हैं तो आपको जबरदस्त लाभ मिल सकता है. साथ ही आपके अधूरे पड़े कार्य भी अब पूरे होने वाले हैं. इसके अलावा आपकी प्रोफेशनल लाइफ में बड़े ही सकारात्‍मक बदलाव होने वाले हैं.

4. धनु राशि
इस राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आ सकते हैं. यह समय आपके स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा रहने वाला है और आपका तनाव भी कम होगा. यदि आपके कार्य लंबे समय से अधूरे पड़े हैं या नहीं हो पा रहे हैं तो अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है ये कार्य पूर्ण भी होंगे और आपको लाभ ​भी दिलाएंगे.

यह भी पढ़ें – मंदिर जाने से पहले तामसिक भोजन करें या नहीं? कितने प्रकार के होते हैं भोजन, शास्त्र में कही गई है ये बड़ी बात

5. मकर राशि
इस राशि के स्वामी स्वयं शनि हैं और ऐसे में शनि का नक्षत्र परिवर्तन होने से आपको जबरदस्त लाभ मिल सकते हैं. यदि आप रिलेशनशिप में हैं तो आपका रिश्ता नए मुकाम तक पहुंच सकता है और यदि आप विवाहित नहीं हैं और अच्छे पार्टनर की खोज में हैं तो कोई नया रिश्ता आपके घर आ सकता है और आपकी बात नई जगह चल सकती है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha

FIRST PUBLISHED : October 3, 2024, 11:53 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

मेहनत के बाद भी किस्मत न दे साथ? इस 1 मंत्र के जाप से खुल जाएगा भाग्य..!

nyaayaadmin

क्या नाम के कुछ अक्षर बदलने से चमक सकता है भाग्य? क्या कहते हैं शास्त्र?

nyaayaadmin

कब है जितिया, आज या कल? माताएं रखेंगी निर्जला व्रत, जानें मुहूर्त, पारण

nyaayaadmin