33 C
Mumbai
October 6, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

वो मशहूर एक्टर, जिसने घर-घर जाकर बेचा परफ्यूम, 1 फैसले से बर्बाद हुआ करियर

01

(फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

नई दिल्ली: फिल्म स्टार कभी बॉलीवुड के टॉप एक्टर थे. फिल्म 'शूटआउट एट लोखंडवाला' में अवॉर्ड-विनिंग परफॉर्मेंस देने के बावजूद उन्हें 14 महीनों तक कोई काम नहीं मिला था. ऐसे हालात किसी का भी मनोबल तोड़ देते हैं, एक्टर भी बेचैन हो उठे थे, मगर उन्होंने हार नहीं मानी. एक्टर का बॉलीवुड में बुरा दौर साल 2003 में दिए एक इंटरव्यू के बाद शुरू हुआ था, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड के सुपरस्टार को लेकर बड़े खुलासे किए थे, जो उनकी एक बड़ी गलती साबित हुई. (फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

02

(फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

एक्टर उस वक्त कथित तौर पर ऐश्वर्या राय के साथ रिलेशनशिप में थे, जो सलमान खान की एक्स-गर्लफ्रेंड थीं. विवेक ओबेरॉय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर दावा किया था कि सलमान खान ने उन्हें फोन करके धमकी दी है. कहते हैं कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद बॉलीवुड की एक लॉबी विवेक ओबेरॉय के खिलाफ हो गई थी. एक फिल्मी परिवार से होने के बावजूद उन्हें बॉलीवुड में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. (फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

03

(फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

विवेक ओबेरॉय को फिल्म इंडस्ट्री में करीब 22 साल हो गए हैं. सुरेश ओबेरॉय के बेटे होने के बावजूद उन्होंने एक आउटसाइडर की तरह फिल्म इंडस्ट्री में स्ट्रगल किया. विवेक ने सिटी टाइम्स को बताया था कि उन्हें पहली फिल्म पाने में करीब 18 महीने लगे थे. (फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

04

(फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

विवेक ने कहा था, 'हमसे कभी नहीं कहा गया कि यह बाप-दादा की जागीर है, इसको ले चलो. मेरे पिता मुझे लॉन्च करना चाहते थे, लेकिन मैंने फिल्म छोड़ दी और अपने नाम के पीछे से सरनेम हटा दिया, क्योंकि मैं पापा को शर्मिंदा नहीं करना चाहता था. मैंने 18 महीने तक घर-घर जाकर इंटरव्यू और ऑडिशन दिए और आखिरकार मुझे रामगोपाल वर्म की फिल्म 'कंपनी' के लिए ऑडिशन देने का मौका मिला.' (फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

05

(फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

विवेक ओबेरॉय ने फिल्म 'कंपनी' से डेब्यू किया था. फिल्म-दर-फिल्म उनकी लोकप्रियता बढ़ती गई, मगर 2003 में सलमान खान के खिलाफ बोलने के बाद उनका फिल्म इंडस्ट्री में बुरा वक्त शुरू हो गया था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वे 22 साल लंबे करियर में लगभग 38 फिल्मों में नजर आए, जिनमें से सिर्फ 4 फिल्में हिट रहीं. (फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

06

(फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

विवेक ओबेरॉय इतनी कम फिल्में करने के बावजूद काफी सफल हैं. उनकी नेटवर्थ अरबों में है. दरअसल, उन्होंने बचपन में ही सीख लिया था कि जिंदगी में सफल होने के लिए एक प्लान बी तैयार रहना चाहिए. उन्होंने 'न्यूज18 हिंदी' से खास बातचीत में बताया था कि वे जब स्कूल में थे, तब उनके पिता उन्हें बिजनेस सिखाने के लिए परफ्यूम लाकर देते थे और उन्हें बेचने के लिए कहते थे. तब विवेक साइकिल से घर-घर जाकर परफ्यूम बेचते थे. एक्टर को उस तजुर्बे से काफी कुछ सीखने को मिला. वे हर साल बिजनेस एक्टिविटी करते और इसके बारे में काफी कुछ सीखते. (फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

07

(फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

विवेक को पॉकेट मनी के तौर पर पिता से जो पैसे मिलते थे, उसे स्टॉक मार्केट में लगाने लगे थे. उन्होंने बताया कि उन्होंने एंटरप्रिन्योरशिप से वे चीजें सीखीं, जिसने एक्टिंग करियर में आई चुनौतियों का सामना करने में उनकी मदद की. उन्होंने फिल्मों से इतर मौकों को तलाशा. (फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

08

(फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

48 साल के विवेक ओबेरॉय एक्टिंग के साथ-साथ बिजनेस भी करते रहे. जब उन्हें फिल्में नहीं मिल रही थीं, तब बिजनेस उनके काम आया. नवभारतटाइम्स की रिपोर्ट अनुसार, एक्टर करीब 29 कंपनियों में अपना पैसा इनवेस्ट कर चुके हैं, जिससे उन्हें मोटी कमाई होती है. उनकी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी है. वे रियल एस्टेट के बिजनेस से भी जुडे़ हैं. उन्होंने स्टार्टअप में भी निवेश किया है. उनका स्कूल भी है और एक विश्वविद्यालय के कोफाउंडर भी हैं. विवेक ओबेरॉय की नेटवर्थ लगभग 110 करोड़ रुपये बताई गई है. (फोटो साभार: Instagram@vivekoberoi)

Related posts

प्रभास को पहले बताया ‘जोकर’ और अब कहा ‘कमाल’, अपनी ही बात से पलटे अरशद वारसी

nyaayaadmin

सोनचम्पा फिल्म को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार, इस विषय में करती है जागरूक

nyaayaadmin

कंगना की ‘इमरजेंसी’ ही नहीं, विद्या बालन की ‘इंदिरा गांधी’ भी हुई पोस्टपोन

nyaayaadmin