30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

वो डिजास्टर फिल्म, जिसके बाद गोविंदा ने एक्टिंग से बनाई दूरी

01

IMDb

गोविंदा ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. एक समय बॉक्स ऑफिस पर उनका सिक्का चलता था, लेकिन 2000 के बाद उनके करियर की रफ्तार धीमी पड़ गई. 5 साल पहले गोविंदा ने अपने करियर को संवारने के लिए एक फिल्म में काम किया था, लेकिन दांव उल्टा पड़ गया और मूवी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई. उस फिल्म का नाम है 'रंगीला राजा'. (फोटो साभार: IMDb)

02

IMDb

गोविंदा की फिल्म 'रंगीला राजा' साल 2019 में रिलीज हुई थी. यह उनकी आखिरी फिल्म साबित हुई. इसके बाद से वह सिल्वर स्क्रीन से दूर चल रहे हैं. यह एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म थी, जिसमें गोविंदा ने डबल रोल निभाया था. फिल्म का डायरेक्शन सिकंदर भारती ने किया था. वहीं, प्रोड्यूसर सीबीएसफी के पूर्व चेयरमैन पहलाज निहलानी थे. (फोटो साभार: IMDb)

03

IMDb

पहलाज निहलानी और गोविंदा को यकीन था कि फिल्म रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर छा जाएगी, क्योंकि इससे पहले दोनों ने 'इल्जाम', 'शोला और शबनम' और 'आंखें' जैसी हिट फिल्मों में काम किया था. लेकिन जब फिल्म बनकर सिनेमाघरों में लगी, तो ऑडियंस ने इसे खारिज कर दिया था. (फोटो साभार: IMDb)

04

IMDb

'रंगीला राजा' में गोविंदा ने डबल रोल किया था. वह वुमनाइजर बिजनेस टाइकून राजा विजेंद्र प्रताप सिंह के किरदार में दिखे थे. वहीं, उन्होंने योगी अजय प्रताप सिंह का भी रोल किया था. बताया जाता है कि गोविंदा की 'रंगीला राजा' रजनीकांत की ब्लॉकबस्टर Netrikkan की अनऑफिशियली हिंदी रीमेक थी. (फोटो साभार: IMDb)

05

IMDb

'रंगीला राजा' पहले 6 नवंबर, 2018 को आमिर खान की 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के साथ रिलीज होने वाली थी. हालांकि, बाद में रिलीज की तारीख जनवरी 2019 तक बढ़ा दी गई. फिल्म की रिलीज रुक गई थी, क्योंकि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) से फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं मिला था. इसके बाद पहलाज निहलानी ने एफसीएटी (फिल्म सर्टिफिकेशन अपेलैट ट्रिब्यूनल) में अपील की. 14 दिसंबर, 2018 को सीबीएफसी ने फिल्म को 3 कट के साथ रिलीज की मंजूरी दे दी. (फोटो साभार: IMDb)

06

IMDb

प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी ने सबमिशन के 40 दिनों के अंदर फिल्म का रिव्यू न करने के लिए सीबीएफसी की जमकर आलोचना भी की थी. उन्होंने प्रसून जोशी (सीबीएफसी अध्यक्ष) पर पक्षपात का आरोप भी लगाया था. गोविंदा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया था कि लोग जानबूझकर 'रंगीला राजा' को पर्याप्त स्क्रीन न देकर उनकी फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहे हैं. (फोटो साभार: IMDb)

07

IMDb

गोविंदा की फिल्म 'रंगीला राजा' आखिरकार 18 जनवरी, 2019 को रिलीज हुई. इस मूवी को बनाने में लगभग 19 करोड़ रुपये खर्च हुए थे, लेकिन रिलीज के बाद कमाई तो दूर की बात है, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी लागत भी नहीं वसूल पाई थी. बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का खाता महज 5 लाख रुपये से खुला था और लाइफ टाइम कलेक्शन सिर्फ 19 लाख रुपये हुआ था. (फोटो साभार: IMDb)

Related posts

‘मैं हार्डकोर रोमांटिक हूं’, अर्जुन संग ब्रेकअप रुमर्स के बीच बोलीं मलाइका

nyaayaadmin

हीरो की फीस में खत्म हो गया था आधा बजट, बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप निकली फिल्म

nyaayaadmin

‘आ गए मेरी मौत का तमाशा देखने’ स्क्रिप्ट में नहीं था ‘क्रांतिवीर’ का ये डायलॉग

nyaayaadmin