29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Earn Money

वेदांता के स्टॉक में आएगी तेजी? ब्रोकरेज ने दिया नया टारगेट प्राइस

नई दिल्ली. जाने-माने उद्योगपति अनिल अग्रवाल की अगुआई वाली वेदांता लिमिटेड के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है. कई ब्रोकरेज इस शेयर को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. बीएसई पर अभी शेयर की कीमत 447.10 रुपये है. ब्रोकरेज इसमें 60 रुपये से अधिक के उछाल की उम्मीद जता रहे हैं. इस साल अब तक ये शेयर करीब 74 फीसदी का रिटर्न दे चुका है. सीधे रिटर्न के अलावा इसी साल मई में कंपनी ने हर शेयर पर 11 रुपये के डिविडेंड का भी ऐलान किया था.

पिछले 1 महीने में ये शेयर 3.15 फीसदी आगे बढ़ा है. वहीं, पिछले 1 साल में इसने निवेशकों को केवल 59 फीसदी के करीब रिटर्न दिया है. 5 साल में ये शेयर 163 फीसदी से अधिक चढ़ा है. कई ब्रोकरेजे को अभी भी इस शेयर दम बाकी दिख रहा है. ब्रोकरेज इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- दिरहम और दिनार के क्‍यों दीवाने हैं भारतीय, कितनी मजबूत है सऊदी और कुवैत की करेंसी, किसकी ज्‍यादा वैल्‍यू?

ब्रोकरेज की राय
हॉन्ग कॉन्ग की ब्रोकरेज सीएलएसए ने कहा है कि कंपनी अपनी एलुमिना रिफाइनरी की क्षमता बढ़ाने और लागत घटाने पर विचार कर रही है. बकौल सीएलएसए, प्रॉफिट बढ़ाने वाली ये गतिविधियां कंपनी की री-रेटिंग के लिए महत्वपूर्ण होंगी. ब्रोकरेज स्टॉक्सबॉक्स ने कहा है कि यह शेयर मजबूर मांग और सेक्टोरल स्ट्रेंथ दिखा रहा है. स्टॉक्सबॉक्स ने इस शेयर को 508 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी है. साथ ही 421 रुपये हो स्टॉप लॉस बनाने को कहा है. इन्वेस्टेक ने 473 टारेगट और 270 का स्टॉप लॉस दिया है. आनंद राठी ने कहा है कि यह शेयर 1 महीने के लिए 435 से 485 रुपये के बीच में ट्रेड कर सकता है.

तिमाही नतीजे
वेदांता के तिमाही नतीजों की बात की जाए तो वित्त वर्ष 23-24 की चौथी तिमाही में कंपनी ने मुनाफे में 27 फीसदी की गिरावट देखी है. वार्षिक आधार पर कंपनी का चौथी तिमाही का प्रॉफिट 1881 करोड़ रुपये से गिरकर 1369 करोड़ रुपये पर आ गया. वेदांता की आय में 6 फीसदी की गिरावट दिखी. चौथी तिमाही में कंपनी की परिचालन से आय 34,937 करोड़ रुपये रही.

(Disclaimer: यहां बताए गया स्टॉक्स सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Stock Markets, Stock tips

FIRST PUBLISHED : June 16, 2024, 10:11 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

रॉकेट बना यह रेलवे स्‍टॉक, आज पहुंचा रिकार्ड हाई पर, 5 महीने में पैसे किए डबल

nyaayaadmin

ये सरकारी शेयर कर सकता है मालामाल! ब्रोकरेज फर्म को तूफानी तेजी का भरोसा

nyaayaadmin

अमूल-मदर डेयरी ने महंगा कर दिया दूध, आप भी कमा सकते हैं लाखों का मुनाफा

nyaayaadmin