27 C
Mumbai
July 21, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

वृषभ सहित 2 राशि के जातक करें खैर के पेड़ की पूजा, होगा जबरदस्त लाभ!

हाइलाइट्सकुछ राशियों के लिए खैर के पेड़ की पूजा करना बेहद फलदाई साबित हो सकता है.इसकी पूजा से वृषभ राशि के लोगों को निश्चित ही लाभ मिल सकता है.

4 Zodiac Should Worship Khair Tree : पेड़- पौधे हम सभी को जीवनदायिनी ऑक्सीजन प्रदान करते हैं. वे प्रदूषण को सोखकर हमें स्वच्छ हवा देते हैं. गर्मी में ठंडी छांव, तो कई पेड़ मीठे फल देते हैं. यहां तक कि सूखने के बाद वे लकड़ी भी देते हैं. यही कारण है कि, हिन्दू धर्म में वृक्षों को पूजा जाता है. वैसे तो पूजे जाने वाले पेड़-पौधों में पीपल, आंवला और तुलसी का नाम लगभग सभी जानते हैं. लेकिन कुछ वृक्ष ऐसे में भी होते हैं, जिनकी पूजा करने से आपकी किस्मत चमक सकती है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई वृ​क्षों का उल्लेख मिलता है, जिन्हें पूजने से भाग्योदय हो सकता है. इन्हीं में से एक है खैर का पेड़. इस बारे में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्यतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

बृहस्पति ग्रह से है संबंध
खैर का पेड़ बृहस्पति ग्रह से जुड़ा हुआ है. ज्योतिष शास्त्र में इस पेड़ को ज्ञान, शिक्षा, समृद्धि और सौभाग्य का कारक माना गया है. ऐसे में इसकी पूजा करने से आपकी कुंडली में मौजूद ग्रह दोष खत्म होते हैं और ग्रहों की शांति होती है. ज्योतिषियों के अनुसार, कुछ राशियों के लिए खैर के पेड़ की पूजा करना बेहद फलदाई साबित हो सकता है. आइए जानते हैं इनके बारे में.

यह भी पढ़ें – पढ़ाई में नहीं लग रहा बच्चे का मन, एकाग्रता बढ़ाएंगे ये वास्तु टिप्स, जानें किस दिशा में हो स्टडी रूम?

1. वृषभ राशि
इस राशि का नियंत्रक ग्रह शुक्र को माना गया है और यह बृहस्पति ग्रह का मित्र है. चूंकि, खैर के पेड़ की पूजा करने से बृहस्पति ग्रह की कृपा प्राप्त होती है. ऐसे में इसकी पूजा से वृषभ राशि के लोगों को निश्चित ही लाभ मिल सकता है.

2. धनु राशि
इस राशि के जातकों को खैर के पेड़ की पूजा करने से किसी भी कार्य में आने वाली परेशानियों से बचा सकती है. यदि आप लंबे समय से समस्याओं से घिरे हुए हैं तो आपको खैर के पेड़ की पूजा करना चाहिए. यह आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है.

यह भी पढ़ें – आपकी भी है कर्क राशि? चातुर्मास में भगवान विष्णु के सोने के बाद भी बरसेगी कृपा, बदलेगा 4 राशि के जातकों का भाग्य!

3. मीन राशि
इस राशि के स्वामी बृहस्पति ग्रह हैं और खैर के पेड़ की पूजा करने से भी बृहस्पति की कृपा मिलती है. ऐसे में जब आप खैर की पूजा करते हैं तो आपको दोगुना लाभ मिलता है. खैर के पेड़ की पूजा करने से आपकी किस्मत के ताले भी खुल सकते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

FIRST PUBLISHED : July 8, 2024, 11:39 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

कब है रक्षाबंधन? सुबह में लग रही भद्रा, जानें तारीख, राखी बांधने का मुहूर्त

nyaayaadmin

पवन कल्याण ले रहे वाराही दीक्षा, 11 दिनों तक नहीं खाएंगे अन्न, जमीन पर सोएंगे

nyaayaadmin

60 डिग्री के कोण पर ग्रहों के सेनापति और पापी ग्रह शनि…3 राशियों को होगा लाभ

nyaayaadmin