28 C
Mumbai
October 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

विराट से तुलना पर आखिरकार बोल पड़े बाबर आजम, उन्होंने जो कहा सुनकर आप भी करेंगे उनकी इज्जत

Babar Azam on Comparision with Virat Kohli: बाबर आजम को टेस्ट टीम से ड्रॉप किए जाने पर पाकिस्तान क्रिकेट में घमासान मचा हुआ है. बड़े-बड़े दिग्गज इस बहस में उतर आए हैं, लेकिन बताते चलें कि इस मामले की शुरुआत फखर जमान (Fakhar Zaman) के एक ट्वीट से हुई थी, जो रिपोर्ट अनुसार पीसीबी (PCB) के अधिकारियों को भी पसंद नहीं आया था. दरअसल जमान ने बाबर की तुलना विराट से की थी, लेकिन अब पाक टीम के पूर्व कप्तान ने खुद विराट कोहली के साथ तुलना पर बहुत बड़ा बयान दे डाला है.

एक मीडिया इंटरव्यू में बाबर आजम से पूछा गया कि उनसे हमेशा विराट कोहली के बारे में ही सवाल क्यों पूछा जाता है और क्यों उनकी तुलना विराट से की जाती है. इस पर बाबर ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, “ये लोगों का काम बन गया है कि हम दोनों की तुलना होती ही रहती है. मेरी नजर में विराट कोहली इतिहास के सबसे बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं, वहीं मैं भी उनसे बहुत पीछे हूं और बहुत कुछ हासिल करना है. मैं कोशिश करूंगा कि उनकी तरह अपनी टीम के लिए मैच विनर बन पाऊं.

कोहली और बाबर हैं आउट ऑफ फॉर्म

बाबर आजम और विराट कोहली, दोनों साल 2024 में रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे हैं. एक तरफ बाबर आजम हैं, जो पिछली 18 टेस्ट पारियों में 50 रन का आंकड़ा तक नहीं छू पाए हैं. उनका आखिरी टेस्ट शतक दिसंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ आया था. इस खराब दौर के बीच उन्होंने पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम की कप्तानी तक छोड़ दी है.

दूसरी ओर विराट कोहली के लिए भी साल 2024 कुछ खास अच्छा नहीं रहा है. टेस्ट मैचों में उनकी आखिरी शतकीय पारी दिसंबर 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ आई थी. उसके बाद विराट 7 टेस्ट पारी खेल चुके हैं, जिनमें वो केवल एक फिफ्टी लगा पाए हैं. 2024 में विराट ने टेस्ट मैचों में मात्र 157 रन बनाए हैं. बाबर और कोहली, दोनों फिलहाल अपने-अपने करियर के खराब दौर से जूझ रहे हैं.

यह भी पढ़ें:

IPL 2025: रोहित शर्मा होंगे मुंबई इंडियंस से बाहर? सूर्यकुमार भी छोड़ेंगे साथ! जानें कौन-कौन होगा रिटेन

Related posts

भारत का WTC फाइनल खेलना तय! क्वालीफाई करने के लिए क्या करना होगा’, यहां समझिए पूरा नंबर गेम

nyaayaadmin

आज के दिन 13 साल पहले खत्म हुआ था इंटरनेशनल क्रिकेट का यह बड़ा नियम, बल्लेबाजों को आज भी खलती है कमी

nyaayaadmin

IND vs BAN: ‘एडमिन की भूल’ के कारण वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूक गए रवि अश्विन? रिपोर्ट में बड़ा दावा

nyaayaadmin