30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

विराट कोहली के लिए इससे बुरा क्या होगा…? पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नहीं लगा पाए अर्धशतक

IND vs ENG: विराट कोहली के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुजरा है. अभी तक पूरे टूर्नामेंट में उनका सर्वोच्च स्कोर 37 रन है और ये पारी उन्होंने सुपर-8 के मैच में बांग्लादेश के खिलाफ खेली थी. मगर सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ कोहली दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. रीस टोप्ली (Reece Topley) ने कोहली को 9 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया है. बता दें कि आज तक टी20 वर्ल्ड कप के हर एक सेमीफाइनल मैच में विराट ने अर्धशतक लगाया था, लेकिन इंग्लैंड पहली बार उन्हें वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में फिफ्टी लगाने से रोकने में सफल रही है.

पहली बार चूके कोहली

विराट कोहली ने पहली बार 2014 में टी20 वर्ल्ड कप का कोई सेमीफाइनल मैच खेला था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में उन्होंने 44 गेंद में 72 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाने में अहम योगदान दिया था. उसके बाद 2016 में भी टीम इंडिया टॉप-4 में पहुंची, जहां सेमीफाइनल में उसका सामना वेस्टइंडीज से हुआ. इस बार विराट के बल्ले से 47 गेंद में 89 रन की पारी आई, लेकिन इस बार भारत सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज से 7 विकेट से हार गया था.

2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत के सामने इंग्लैंड की चुनौती थी. कोहली ने 40 गेंद में 50 रन बनाकर भारत को 168 के स्कोर तक पहुंचने में मदद की थी. मगर 2024 वर्ल्ड कप में ऐसा पहली बार हुआ जब जब सेमीफाइनल मैच में कोहली के बल्ले से फिफ्टी नहीं निकली है.

पूरे टूर्नामेंट में नहीं हैं 100 रन

विराट कोहली के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 इतना खराब गुजर रहा है कि वे पूरे टूर्नामेंट में अब तक 100 रन भी नहीं बना सके हैं. कोहली ने अब तक इस वर्ल्ड कप में 7 पारियां खेली हैं, जिनमें वो केवल 75 रन बना पाए हैं. इन 7 पारियों में से पांच बार वो दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए और 2 बार शून्य के स्कोर पर भी आउट हुए हैं.

यह भी पढ़ें:

WATCH: ये कोई बॉक्सिंग फाइट है क्या…, रवि शास्त्री का निराला अंदाज, भारत -इंग्लैंड मैच को ऐसे किया हाइप

Related posts

IND vs SA Final: फाइनल में फिर एक बार नहीं चला रोहित शर्मा का बल्ला, लगातार छठी बार ‘हिटमैन’ हुए फ्लॉप

nyaayaadmin

IND vs ENG Semifinal Live Streaming: कब और कैसे फ्री में देख सकेंगे भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच, एक क्लिक में जानें तरीका

nyaayaadmin

T20WC 2024 Semi-Final SA vs AFG: दक्षिण अफ्रीका के पास चोकर्स का दाग मिटाने का मौका, ये तीन फैक्टर दिला सकते हैं जीत

nyaayaadmin