29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

विनोद खन्ना की वो फिल्म, शत्रुघ्न सिन्हा के लिए साबित हुई टर्निंग प्वाइंट

01

imdb

नई दिल्ली. साल 1971 में आई वो सुपरहिट फिल्म, जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. करियर की शुरुआत खलनायक के तौर पर करने वाले दो हीरो विनोद खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा की तो इस फिल्म ने इमेज ही बदलकर रख दी थी.

02

(फोटो साभार: IMDB)

70-80 के दशक में विनोद खन्ना ने धर्मेंद्र की फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. विलेन बनकर वह शुरुआती दौर में ही छा गए थे. लेकिन साल 1971 में आई फिल्म 'मेरे अपने' ने उनकी पूरी इमेज ही तोड़कर रख दी थी.

03

(फोटो साभार: IMDB)

विनोद खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा के अभिनय सजी इस फिल्म ने कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस हिला दिया था. कम बजट में बनी इस फिल्म ने 70 के दशक में 1.7 करोड़ कमाकर रिकॉर्ड बनाया था.

04

(फोटो साभार: IMDB)

इस फिल्म ने हिंदी सिनेमा के तीन बड़े कलाकारों की जिंदगी को पूरी तरह बदल दिया था. जहां विनोद खन्ना और शत्रघ्न के करियर के लिए ये फिल्म टर्निंग प्वाइंट साबित हुई वहीं मीना कुमारी के लिए ये आखिरी फिल्म साबित हुई. इस फिल्म के बाद बहुत कम ही फिल्मों में नजर आईं, कुछ फिल्में करने के बाद उनका निधन हो गया था.

05

(फोटो साभार: IMDB)

वहीं इंडस्ट्री के दोनों विलेन यानी विनोद खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा के लिए ये फिल्म उनकी इमेज तोड़ने वाली फिल्म साबित हुई थी. इससे पहले दोनों पर्दे पर विलेन बनकर ही नजर आते थे. लेकिन इस फिल्म में वह पहली बार पॉजिटिव किरदार में नजर आए थे.

06

(फोटो साभार: IMDB)

फिल्म में मीना कुमारी ने एक बूढ़ी महिला का किरदार निभाया था, जो विधवा होती है और अनाथ बच्चों के बीच नानी मां के रूप में फेमस हो जाती है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फिल्म महज 40 दिन में बनकर तैयार हुई थी और कमाई से बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी.

Related posts

इस फिल्म में छा गई थी अक्षय कुमार की खलनायकी, पड़ोसी बन हीरो को दिया था चकमा

nyaayaadmin

सोनाक्षी सिन्हा की शादी में जमकर नाचेंगे हनी सिंह, एयरपोर्ट पर दिखा…

nyaayaadmin

मुरलीकांत पेटकर ने साजिद नाडियाडवाला को कहा शुक्रिया, बोले- ‘कभी सोचा नहीं…’

nyaayaadmin