30 C
Mumbai
October 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

‘विनेश फोगाट के राजनीति में आने से दुखी हूं, उसे 2028 ओलंपिक में…’, चुनाव लड़ने से खफा हैं महावीर फोगाट; जानें क्या बोले

Mahavir Phogat reaction on Vinesh Phogat going into politics: 2024 पेरिस ओलंपिक में 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से डिसक्वालीफाई होने वाली पहलवान विनेश फोगाट आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं. अब उनके राजनीति में जाने के फैसले पर अंकल महावीर सिंह फोगाट का रिएक्शन आया है. महावीर विनेश के राजनीति में जाने से खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा कि यह मेरी निजी राय है कि उसे 2028 ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहिए. मेरा सपना गोल्ड मेडल का है. 

जुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट के अंकल महावीर फोगाट ने कहा, “उसने पेरिस ओलंपिक में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन फाइनल में अयोग्य हो गई. यह मेरी निजी राय है कि उसे 2028 ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहिए. स्वर्ण पदक मेरा सपना है, वो तो नहीं मिला, लेकिन भारत के लोगों ने उसे बहुत प्यार दिया और लोगों को उससे स्वर्ण पदक की उम्मीद थी. जिससे लोगों को दुख हुआ, लेकिन सबको मुझे और लोगों को उम्मीद थी इस बार नहीं लेकिन 2028 में वह स्वर्ण पदक लाएगी. उसने जो ये राजनीति में आने का फैसला लिया है, उससे मैं दुखी हूं. अगर वह यह फैसला 2028 ओलंपिक के बाद लेती तो बढ़िया होता.”

गोल्ड मेडल जीतने से चूक गई थीं विनेश 

पेरिस ओलंपिक से पहले दिल्ली में धरना प्रदर्शन करने वाली पहलवान विनेश फोगाट ने 2024 ओलंपिक में 50 किग्रा कैटेगरी में शानदार प्रदर्शन किया था. पहले विनेश ने वर्ल्ड चैंपियन को चित किया. इसके बाद क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में भी शानदार जीत दर्ज की. इसके बाद उन्हें गोल्ड मेडल जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. हालांकि, फाइनल से पहले वह 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से चूक गईं.  

इसके बाद विनेश फोगाट ने सिल्वर मेडल के लिए सीएएस में अपील की थी, लेकिन सीएएस ने उनकी दलील सुनने के बाद उनका केस खारिज कर दिया था. बता दें कि ओलंपिक में पहले भी कई पहलवान वजन ज्यादा होने की वजह से डिसक्वालीफाई हुए हैं.

Related posts

Champions Trophy 2025: जय शाह के ICC चेयरमैन बनने के बाद खौफ में पाकिस्तान! क्या छिन जाएगी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी

nyaayaadmin

दिलीप ट्रॉफी में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने मचाया तहलका, 5 विकेट हॉल और शतकों की लगाई झड़ी

nyaayaadmin

Paris Olympics 2024: प्राइवेट पार्ट ने छीना मेडल, लेकिन साथ ही दिलाया 2 करोड़ का ऑफर; करना होगा यह बड़ा काम

nyaayaadmin