28 C
Mumbai
September 9, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
International

वायलिन के साथ गाया वंदे मातरम… देखें मोदी का ऐसे हुआ ऑस्‍ट्रि‍या में स्‍वागत

वियना. चार दशक से अधिक समय के अंतराल के बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री मंगलवार को ऐतिहासिक यात्रा पर ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना पहुंचा. अपने आगमन के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऑस्ट्रियाई चांसलर कार्ल नेहमर ने एक निजी कार्यक्रम में आमंत्रित किया. नेहमर ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर अपनी और मोदी की एक तस्वीर पोस्ट की और कहा: “वियना में आपका स्वागत है, प्रधानमंत्री @narendramodi! ऑस्ट्रिया में आपका स्वागत करना खुशी और सम्मान की बात है. ऑस्ट्रिया और भारत मित्र और साझेदार हैं. वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रियाई चांसलर को “गर्मजोशी से स्वागत के लिए” धन्यवाद दिया.

वियना में ऑस्ट्रियाई कलाकारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में ‘वंदे मातरम’ गाया. एक अन्य पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रिया की दोस्ती मजबूत है और आने वाले समय में यह और भी मजबूत होगी.” यह 40 से अधिक वर्षों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की ऑस्ट्रिया की पहली यात्रा है, इससे पहले इंदिरा गांधी 1983 में ऑस्ट्रिया गई थीं. मोदी की ऑस्ट्रिया यात्रा के दौरान, दोनों देश अपने संबंधों को और गहरा करने और विभिन्न भू-राजनीतिक चुनौतियों पर निकट सहयोग के तरीकों पर विचार करेंगे.

VIDEO | ‘Vande Mataram’ played in Vienna as PM Modi (@narendramodi) arrived in Austria after concluding his Russia visit.

(Source: Third Party) pic.twitter.com/C7GBlR6W33

— Press Trust of India (@PTI_News) July 9, 2024

अमेरिका भी मान रहा मोदी-पुतिन की दोस्ती का लोहा, कहा- भारत ही रूस से कहकर रुकवा सकता है यूक्रेन जंग

इससे पहले, प्रधानमंत्री ने कहा कि वह चांसलर नेहमर के साथ वार्ता सहित ऑस्ट्रिया में विभिन्न कार्यक्रमों का इंतजार कर रहे हैं. उनकी यह पोस्ट ऑस्ट्रियाई विदेश मंत्री अलेक्जेंडर शेलेनबर्ग द्वारा हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत करने के बाद आई. एक्स पर पहले की पोस्ट में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि “चूंकि दोनों देश इस वर्ष राजनयिक संबंधों की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण यात्रा भारत-ऑस्ट्रिया संबंधों को नई गति प्रदान करेगी.” मोदी बुधवार को ऑस्ट्रिया गणराज्य के राष्ट्रपति अलेक्जेंडर वान डेर बेलन से मुलाकात करेंगे और नेहमर के साथ बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री और चांसलर भारत और ऑस्ट्रिया के व्यापारिक नेताओं को भी संबोधित करेंगे.

Tags: Pm narendra modi, PM Narendra Modi News, PM Narendra Modi Speech

FIRST PUBLISHED : July 10, 2024, 09:14 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

भारत-ऑस्ट्रिया संयुक्त बयान में पीएम मोदी ने कहा- ‘ यह युद्ध का समय नहीं’

nyaayaadmin

मुस्लिम महिलाएं भी पति से मांग सकती हैं गुजारा-भत्ता: SC, बंगाल में फिर हिंसा

nyaayaadmin

लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर बने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री

nyaayaadmin