28 C
Mumbai
October 7, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

वरुण चक्रवर्ती के बवंडर में फंसे बांग्लादेशी, मयंक यादव की घातक स्पीड ने बांधा समां; भारत को दिया 128 का लक्ष्य

IND vs BAN 1st T20 Highlights First Innings: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टी20 मैच में पहले खेलते हुए 127 रन बना लिए हैं. बांग्लादेश के बल्लेबाज शुरू से ही संघर्ष करते दिखे और टीम की ओर से सबसे अधिक रन मेहदी हसन मिराज ने बनाए, जिनके बल्ले से 35 रन निकले. टीम इंडिया की ओर से मयंक यादव और नितीश कुमार रेड्डी ने इस मैच में डेब्यू किया. गेंदबाजी में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट वरुण चक्रवर्ती और अर्शदीप सिंह ने लिए, उन दोनों ने मेहमान टीम के 3-3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

इस मैच में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, जो सही भी साबित हुआ. बांग्लादेश को अर्शदीप सिंह ने शुरुआत में ही लिटन दास और फिर परवेज हुसैन को आउट करके 2 शुरुआती झटके दिए. आलम यह था कि बांग्लादेश की आधी टीम 57 रन के स्कोर तक पवेलियन लौट चुकी थी. कप्तान नजमुल शांतो काफी देर तक क्रीज पर टिके रहे, लेकिन वॉशिंग्टन सुंदर ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया.

महमूदउल्लाह का अनुभव और जेकर अली का टैलेंट भी भारतीय गेंदबाजी के आगे धरा रह गया. इस बीच वापसी कर रहे मेहदी हसन ने एक छोर संभाले रखा. उनकी तस्कीन अहमद (12 रन) के साथ 23 रन की छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पार्टनरशिप के बल पर बांग्लादेश टीम ने 100 रन का आंकड़ा पार किया. मेहदी हसन 35 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे. इस तरह बांग्लादेश की पूरी टीम 127 रनों पर ऑलआउट हो गई.

वरुण चक्रवर्ती की शानदार वापसी

वरुण चक्रवर्ती ने साल 2021 के बाद भारत की टी20 टीम में वापसी की है. वापसी पर अपने पहले ही मैच में उन्होंने 4 ओवरों में 31 रन देकर 3 विकेट लिए. उन्होंने ताहिद हृदय (12 रन), जेकर अली को केवल 8 रन बनाने दिए और तीसरे विकेट के रूप में उन्होंने रिशाद हुसैन को 11 के स्कोर पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट करवाया. उनके अलावा अर्शदीप सिंह ने भी गेंदबाजी से कहर बरपाया, जिन्होंने 3.5 ओवरों में मात्र 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए. हार्दिक पांड्या, मयंक यादव और वॉशिंग्टन सुंदर ने भी एक-एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ें:

IND vs PAK: ऋचा घोष के हैरतअंगेज कैच से फैंस को याद आए माही, बल्लेबाज समेत किसी को नहीं हुआ भरोसा

Related posts

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा WTC फाइनल? जानें पूरा समीकरण

nyaayaadmin

इन 6 बल्लेबाजों के नाम हैं 150 से ज्यादा शतक, लिस्ट में कोई भी भारतीय नहीं

nyaayaadmin

Photos: एमएस धोनी के साथ मेरा रिश्ता एक दाग की तरह, इस एक्ट्रेस ने थाला के साथ रिलेशनशिप पर ये क्या कहा?

nyaayaadmin