October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

वक्री होने जा रहे मंगल, मेष सहित इन 3 राशि के जातकों मिलेगा पैसा ही पैसा!

हाइलाइट्स7 दिसंबर 2024 को सुबह 05 बजकर 01 मिनट पर मंगल वक्री होंगे.24 फरवरी 2025, सुबह 07 बजकर 27 मिनट तक वक्री अवस्था में ही रहेंगे.

Mars Retrograde 2024: हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का अत्यधिक महत्व है. यहीं से हमें कुंडली और कुंडली से भविष्य में होने वाली घटनाओं की जानकारी मिलती है. ग्रहों की दशा कैसी है? ग्रह कौन राशि में परिवर्तन करने वाले हैं और कौन सी चाल चलने वाले हैं? य​ह सब कुछ हमें वैदिक ज्योतिष शास्त्र में मिलता है. ऐसा माना जाता है कि ग्रहों की चाल का हमारे जीवन पर बड़ा प्रभाव पड़ता है. भोपाल निवासी ज्योतिष आचार्य पंडित योगेश चौरे के अनुसार, बुध और शनि ग्रह वक्री अवस्था में विराजमान हैं, वहीं वर्ष 2024 में शनि, बुध, गुरु और मंगल समेत 4 ग्रह वक्री चाल चलेंगे.

दृक पंचांग के अनुसार, 7 दिसंबर 2024 को सुबह 05 बजकर 01 मिनट पर ग्रहों के सेनापति मंगल वक्री होंगे और 24 फरवरी 2025, सुबह 07 बजकर 27 मिनट तक वक्री अवस्था में ही रहेंगे. मंगल के वक्री होने पर तीन राशियों को जबरदस्त फायदा होने वाला है, आइए जानते हैं इसके बारे में.

यह भी पढ़ें – बेडरूम में रखते हैं कैश बॉक्स? सबसे पहले जान लें वास्तु के कुछ खास नियम, नहीं तो झेलना पड़ेगा भारी नुकसान

1. मेष राशि
मंगल की वक्री चाल आपके लिए लाभप्रद होने वाली है. आपको इस समय में भूमि और वाहन का सुख प्राप्त होगा. यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आपको प्रमोशन या अप्रेजल मिल सकता है. यदि आपका कोई विवाद जमीन-जायदाद को लेकर चल रहा है तो इस परेशानी से भी आपको निजात मिलने वाली है.

2. कर्क राशि
इस राशि के जातकों के लिए भी मंगल की वक्री चाल कल्याणकारी होने वाली है. इस समय में आपको साहस मिलेगा. वैवाहिक जीवन में खुशियों का माहौल भी बनेगा, साथ ही आपको करियर में कोई बड़ी कामयाबी मिल सकती है. इसके अलावा यदि लंबे समय से आप स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से घिरे हैं तो इनसे भी आपको छुटकारा मिलेगा.

यह भी पढ़ें – 1 नहीं, बल्की 12 तरह के होते हैं कालसर्प दोष, इससे जीवन में बढ़ती हैं अनेक परेशानियां, जानें इनके बारे में

3. कन्या राशि
इस राशि के जातकों के लिए मंगल की उल्टी चाल भाग्यशाली होने वाली है. आपके लिए इस समय में आर्थिक संकष्टों से मुक्ति मिलेगी. आपके लिए आय के नए स्त्रोत बनेंगे और यदि आपने पहले कभी निवेश किया है तो इस समय में आपको पुराने निवेशों से जबरदस्त रिटर्न मिलने वाला है. साथ ही आपको कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

FIRST PUBLISHED : August 27, 2024, 17:31 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

मेषवालों की लगेगी लॉटरी, कर्कवाले जाएंगे विदेश! जानें रविवार को 12 राशि का हाल

nyaayaadmin

पितृ दोष से बिगड़ जाते हैं सारे काम, जानें कुंडली में कैसे पता चलेगा

nyaayaadmin

आज 5251वां जन्मदिन मनाएंगे कान्हा, जन्माष्टमी पर द्वापर जैसा बन रहा संयोग

nyaayaadmin