28 C
Mumbai
June 30, 2024
Nyaaya News
Image default
Earn Money

लगातार गिर रहा है यह शेयर, फिर भी 30 एनालिस्‍ट दे रहे खरीदने की सलाह

हाइलाइट्स11 सत्रों में आईटीसी शेयर स्टॉक 442 रुपए के लेवल से गिरकर 419 रुपए पर आ गया है. पिछले नौ सत्रों से लगातार इस एफएमसीजी स्‍टॉक में गिरावट आ रही है. डेली चार्ट भी देखें तो यह स्टॉक 420 के अपने सपोर्ट लेवल पर आ चुका है.

नई दिल्‍ली. आईटीसी का शेयर (ITC Share) लगातार 9 कारोबारी सत्रों से गिर रहा है. पिछले ट्रेडिंग सेशन में भी यह एक फीसदी के करीब गिरकर 419.60 रुपये पर बंद हुआ. पिछले एक महीने में इस शेयर में करीब पांच फीसदी की गिरावट आई है. साल 2024 में यह शेयर अब तक 10 फीसदी गिर चुका है. खास बात यह है कि शेयर बाजार में तेजी के बावजूद भी आईटीसी शेयर कमजोरी दिखा रहा है. लेकिन, फिर भी बाजार एनालिस्‍ट्स इस शेयर पर बुलिश हैं. आईटीसी शेयर को ट्रैक करने वाले 34 एनालिस्‍ट्स में से 30 ने इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है.

शेयर बाजार में तेजी का ट्रेंड बना हुआ है. एनालिस्‍ट्स का मानना है कि ऊंचे लेवल से बिकवाली आने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. लगातार बढ़ने के बाद बाजार हेल्दी कलेक्शन कर सकता है. एक्‍सपर्ट्स का कहना है कि ऐसे में मार्केट में प्रॉफिट बुकिंग होती है तो निवेशकों को ऐसे शेयरों में एंट्री लेनी चाहिए जिनकी वैल्‍यूएशन उचित लग रही हो. वैसे ट्रेंड यह रहा है कि प्रॉफिट बुकिंग के माहौल में अक्सर निवेशक एफएमसीजी सेक्टर का रुख करते हैं.

ये भी पढ़ें-Upcoming IPO : अगले हफ्ते खुलेंगे ये दो मेनबोर्ड IPO, आपको भी लगाने चाहिए पैसे या नहीं, जानिए

442 रुपये से 419 पर आया आईटीसी शेयर
आईटीसी ऐसा स्टॉक है जो मार्केट की तेजी के दौर में भी लगातार गिरावट में रहा है. पिछले 11 ट्रेडिंग सेशन में आईटीसी में अच्छी-खासी गिरावट दर्ज की गई है. यह स्टॉक 442 रुपए के लेवल से गिरकर 419 रुपए के लेवल पर आ गया है. डेली चार्ट भी देखें तो यह स्टॉक 420 के अपने सपोर्ट लेवल पर आ चुका है. यहां से इस शेयर में खरीदारी की संभावना बन रही है. 405 के स्टॉप लॉस से निवेशक इसमें एंट्री कर सकते हैं. इसके बाद यह स्टॉक 450 रुपए के टारगेट दे सकता है.

495.79 रुपये है सर्वसम्मत टारगेट प्राइस
ट्रेंडलाइन के आंकड़ों के अनुसार, आईटीसी का सर्वसम्मत लक्ष्य मूल्य (Consensus Target Price) 495.79 रुपये प्रति शेयर है. 34 में से 30 विश्लेषकों ने इस शेयर को ‘खरीदने’ की सलाह दी है. ब्रोकरेज फर्म रेलिगेयर ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि आईटीसी ने 19,446 करोड़ रुपये की सकल बिक्री की है जो सालाना आधार पर 2 फीसदी बढ़ी है. शुद्ध बिक्री सालाना आधार पर 1.6% बढ़ी, लेकिन तिमाही दर तिमाही आधार पर 0.5% घटकर 17,922.7 करोड़ रुपये रही है. रेलिगेयर ने मौजूदा बाजार मूल्य पर आईटीसी स्टॉक के लिए अपनी ‘बाय’ रेटिंग बरकरार रखी है और इस शेयर का टारगेट प्राइस 535 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Money Making Tips, Stock market, Stock tips

FIRST PUBLISHED : June 23, 2024, 08:51 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

15 महीने में डबल कर दिया पैसा, अब भी ये शेयर बना हुआ है म्यूचुअल फंड की पसंद

nyaayaadmin

वेदांता के स्टॉक में आएगी तेजी? ब्रोकरेज ने दिया नया टारगेट प्राइस

nyaayaadmin

आज खुलेगा यह IPO, ग्रे मार्केट दे रहा तगड़े मुनाफे का संकेत

nyaayaadmin