28 C
Mumbai
September 6, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
International

‘लकड़ी की बंदूक, फर्जी सिक्योरिटी’ ट्रंप पर अटैक का मजेदार VIDEO, लोगों बोले..

VIRAL VIDEO: हाल ही में अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप पर एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ था. इस हमले के बाद पूरी दुनिया में हलचल मच गई थी, हालांकि उनको कोई नुकसान नहीं पहुंचा, हमलेवार की गोली उनके कान को छूकर निकल गई थी और पुलिस ने हमलावर को मार दिया गया था. चर्चा की विषय बनी यह घटना पूरी दुनिया में वायरल रही, लेकिन हाल ही में अफ्रिकी देश के कुछ बच्चों ने इस हमले को रिक्रिएट किया है, जो खूब वायरल हो रहा है.

TikToker Blud Ug नाम की आईडी ने बच्चों के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड किया है. लकड़ी के राइफलों और प्लास्टिक के बक्से जैसे अस्थायी प्रॉप्स तैयार कर इसे बनाया गया है. वीडियो के बैकग्राउंड में ट्रंप के भाषण का ओरिजिनल आवाज रही है. लड़ा नकली पोडियम और नकली माइक के पास खड़ा होकर भाषण दे रहा होता है, तभी उस पर नकली गोली चलती है. ट्रंप बना बच्चा गोली चलने के बाद, तुरंत पोडियम के पीछे छिप जाता है और उसकी नकली सिक्योरिटी लकड़ी की बंदूक लहराते हुए घेर लेती है और वह बिलकुल ट्रंप की तरह फूल एनर्जी के साथ मुट्ठी को ऊपर करके चिल्लाता है “लड़ो”.

बिलकुल ओरिजिनल
एंटरटेनमेंट वाले इस वीडियो में ट्रंप की सीक्रेट सर्विस की भूमिका निभाने वाले बच्चों ने गोली चलते ही उन्हें तेजी से घेर लिया और अपने लकड़ी के बंदूक हवा में लहराते दिखे. वहीं, बालक ट्रंप बिलकुल अमेरिकी पूर्व प्रेसिडेंट की तरह भूमिका बांधता है और उनके हाव-भाव की नकल करना जारी रखा. इस वीडियो में आपको सीक्रेट सर्विस एजेंटों के द्वारा ट्रंप को एसयूवी में ले जाने के रियल फुटेज के समान था.

Ugandan Kids re-enact the Trump Assassination Attempt pic.twitter.com/2tck8GNa23

— ɖʀʊӄքǟ ӄʊռʟɛʏ (@kunley_drukpa) July 17, 2024

गन कल्चर पर हुई बात
वीडियो के अपलोड होने के बाद 30 लाख से अधिक लोगों ने देखा है जबकि 50 हजार के करीब लोगों ने इसपर कमेंट किया है. ट्रंप के हत्या के प्रयास अमेरिका में सुरक्षा के बारे में लोगों की चिंता बढ़ा दी थी, जबकि वहां के गन कल्चर के बारे में भी बात होने लगी थी., लेकिन युगांडा के बच्चों का ये वीडियो लोगों में चिंता पैदा कर दिया कई लोगों ने कमेंट बॉक्स में अपने विचार रखे.

लोगों ने क्या कहा
एक यूजर ने लिखा, ‘बच्चे जो देखते हैं, उसका अनुसरण करते हैं. वीडियो के बातें सभी समाजों में सच है और यह आज के कई व्यवहारों की व्याख्या करता है.’ एक यूजर ने लिखा, ‘अरबों डॉलर की सहायता के बावजूद उनके पास जाने के लिए स्कूल नहीं है, न ही उनके पास नौकरी है। वे बस इतना ही कर सकते हैं, यह कहने में खेद है.’

FIRST PUBLISHED : July 19, 2024, 14:37 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

नकली ब्रैंड पहनकर अमेरिका तो मत ही जाना, वरना सीधे पहुंच जाओगे जेल!

nyaayaadmin

कौन है यह महिला, जो पीएम मोदी और पुतिन की मुलाकात में साये की तरह रही साथ

nyaayaadmin

कर्मचार‍ियों की सैलरी बढ़ाई तो भेज द‍िया जेल, इस देश में ये क्‍या चल रहा?

nyaayaadmin