29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Sport

रोहित-सूर्यकुमार को नहीं दी जगह, एमएस धोनी को बनाया कप्तान; स्टार्क और स्टोइनिस ने चुनी टी20 की बेस्ट टीम

Best T20 Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान एक वीडियो सामने आया है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) और मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) टी20 क्रिकेट में अपनी-अपनी बेस्ट टीम चुन रहे हैं. सबसे हैरतअंगेज बात यह है कि दोनों ने रोहित शर्मा और यहां तक कि दुनिया के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अपनी टीम में जगह नहीं दी है. तो चलिए जानते हैं स्टार्क और स्टोइनिस ने अपनी-अपनी बेस्ट टी20 टीम में किन खिलाड़ियों को जगह दी है.

मिचेल स्टार्क की बेस्ट टी20 टीम

मिचेल स्टार्क ने सुनील नरेन और एलिसा हीली को अपनी सलामी जोड़ी के रूप में चुना है. नरेन ने IPL 2024 में 180 से अधिक के स्ट्राइक रेट से खेलकर 488 रन बनाए थे. वहीं एलिसा हीली ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की मौजूदा कप्तान हैं और 6 बार ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया है. तीसरे नंबर पर उन्होंने विराट कोहली और चौथा स्थान मार्कस स्टोइनिस को दिया है. स्टोइनिस के अलावा उन्होंने एंड्र्यू साइमंड्स और कायरन पोलार्ड को भी ऑलराउंडर के तौर पर अपनी टीम में रखा है. टीम की विकेटकीपिंग एबी डीविलियर्स करेंगे. गेंदबाजी में उन्होंने जसप्रीत बुमराह, जैक्स कैलिस, डेल स्टेन और जहीर खान को रखा है

प्लेइंग XI – सुनील नरेन, एलिसा हीली, विराट कोहली, मार्कस स्टोइनिस, एंड्र्यू साइमंड्स, कायरन पोलार्ड, एबी डीविलियर्स, जैक्स कैलिस, जसप्रीत बुमराह, डेल स्टेन, जहीर खान.

मार्कस स्टोइनिस की बेस्ट टी20 टीम

दूसरी ओर मार्कस स्टोइनिस ने क्रिस गेल और शेन वॉटसन को सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सौंपी है. ये दोनों IPL में RCB के लिए एकसाथ खेल चुके हैं. उन्होंने तीसरे नंबर पर निकोलस पूरन और चौथे क्रम पर ग्लेन मैक्सवेल को चुना है. आंद्रे रसेल तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर होंगे, वहीं टिम डेविड को भी स्टोइनिस ने अपनी बेस्ट टी20 टीम में जगह दी है. उन्होंने अपनी टीम की कप्तानी एमएस धोनी को सौंपी, जो टीम के लिए विकेटकीपिंग भी करेंगे. मार्कस स्टोइनिस ने तेज गेंदबाजी में लसिथ मलिंगा और मिचेल स्टार्क, वहीं स्पिन गेंदबाजी में राशिद खान और शेन वॉर्न को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है.

प्लेइंग XI – क्रिस गेल, शेन वॉटसन, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, आंद्रे रसेल, टिम डेविड, एमएस धोनी, लसिथ मलिंगा, राशिद खान, मिचेल शार्क, शेन वॉर्न.

यह भी पढ़ें:

TEAM INDIA SQUAD: इन 4 खिलाड़ियों को पहली बार टीम इंडिया में मिला मौका, जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम का हुआ एलान

Related posts

T20 WC 2024: अकरम-अख्तर से रमीज राजा-शोएब मलिक तक… पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने भारत की जीत पर क्या कहा?

nyaayaadmin

Paris Olympics 2024: अन्नू और ज्योति ने रैंकिंग से मारी बाजी! नौ भारतीय खिलाड़ियों ने हासिल किया ओलंपिक कोटा

nyaayaadmin

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने उठाई आवाज, महिला सशक्तिकरण को लेकर तालिबान पर साधा निशाना; जानें पूरा मामला

nyaayaadmin