29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

राहु का नक्षत्र परिवर्तन खोलेगा किस्‍मत के ताले, 5 राशि वालों को होंगे कई लाभ!

हाइलाइट्सराहु को एक पापी ग्रह के रूप में जाना जाता है.ये ग्रह हमेशा अन्य ग्रहों से विपरीत चलता है.

Rahu Ka Nakshatra Parivartan : राहु का नक्षत्र परिवर्तन होने जा रहा है और ये परिवर्तन कई मायनों में खास होने वाला है. ज्योतिष गणना के अनुसार, राहु उत्‍तरा भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करने जा रहे हैं. वहीं, उत्‍तरा नक्षत्र का स्‍वामी शनि को माना गया है और इस नक्षत्र के देवता हैं गुरू. चूंकि, शनि और गुरु के बीच संबंध अच्छा माना जाता है. ऐसे में राहु का यह परिवर्तन मेष और सिंह राशियों के साथ कई लोगों को लाभ प्रदान करेगा. कौन सी राशियों को किस क्षेत्र में मिलेगा सीधा लाभ और किस राशि वाले लोगों की चमकने वाली है किस्मत. आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

1.मेष राशि
इस राशि के लोगों के लिए राहु का नक्षत्र परिवर्तन कई मायनों में लाभ पहुंचाने वाला है. इस अवधि में यदि आप अपने शत्रुओं को पराजित करना चाहते हैं तो सफलता आपके कदम चूमेगी. वहीं यदि आप कारोबार में कुछ नया करने की चाह रखते हैं तो यह परिवर्तन आपके लिए अत्यंत ही शुभ है जो आपके कारोबार को नई दिशा देगा.

यह भी पढ़ें – धन की कमी से हैं परेशान? लगाएं ये पौधा, जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र, दिशा का भी रखें खास ख्याल

2.मिथुन राशि
इस राशि के जातकों को राहु के नक्षत्र परिवर्तन से नौकरी में फायदा मिलेगा. यदि आप लंबे समय से ट्रांसफर की कोशिश कर रहे थे तो आपको इसमें लाभ मिलेगा. साथ ही नौकरीपेशा वाले लोगों के अपने बॉस के साथ संबंध भी अच्छे होंगे. इसके अलावा इस समय आपकी लीडरशिप भी बढ़ेगी.

3.तुला राशि
यह गोचर तुला राशि वाले जातकों के लिए शुभ फल देने वाला है. इस समय नौकरी के प्रस्ताव आपको मिल सकते हैं. वहीं यदि आप कारोबारी हैं तो यह समय आपके लिए गोल्डन पीरेड साबित होने वाला है. हालांकि, इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा.

4.सिंह राशि
राहु के इस गोचर से आपको जबरदस्त लाभ मिलने के आसार हैं. आपको इस समय में नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. इसके अलावा आपकी सैलरी में वृद्धि हो सकती है. यदि आप किसी नए कार्य को करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको सफलता मिलेगी और पार्टनरशिप में काम करने पर अच्छे परिणाम मिलेंगे.

यह भी पढ़ें – खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले, बारिश के मौसम में राशि के अनुसार लगाएं पौधे, जानें पहली 6 राशि के बारे में

5.मकर राशि
सबसे ज्यादा फायदा राहु के गोचर का मकर राशि के जातकों को होने वाला है या यूं कहें कि, इस राशि के लोगों का भाग्य उदय हो सकता है. यदि आप इस समय किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं तो यह आपके लिए लाभदायक होगा. इसके अलावा शेयर मार्केट में निवेश से भी आपको अच्छा खासा लाभ मिल सकता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Horoscope, Religion

FIRST PUBLISHED : June 23, 2024, 11:34 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

आपके लिए कैसा रहेगा जुलाई 2024? मकर, कुंभ, मीन वाले पढ़ें अपना मासिक राशिफल

nyaayaadmin

जुलाई मासिक राशिफल: तुला, वृश्चिक, धनु वालों में से कौन होगा मालामाल? जानें

nyaayaadmin

5 दिनों बाद 12 घंटे में शनि समेत 2 ग्रहों का गोचर.. 3 राशियों पर टूटेगी आफत

nyaayaadmin