27 C
Mumbai
September 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

राशिफल: हरियाली अमावस्या 5 राशिवालों के लिए शुभ, होगी आर्थिक उन्नति और धन लाभ!

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि के जातकों को अपने काम से जुड़ी बातों को बहुत गहराई से समझने की कोशिश करनी होगी, क्योंकि अगर वे ऐसा नहीं करते हैं, तो उन्हें कार्यक्षेत्र में संघर्ष और चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आपके वरिष्ठ भी आपसे नाराज हो सकते हैं और इसी वजह से आज आपको कार्यक्षेत्र में बदलावों का सामना करना पड़ सकता है. सावधान रहना जरूरी होगा. घर में बड़ों का, खासकर अपने पिता का सम्मान करना आपको सीखना होगा और रिश्तों में गरिमा बनाए रखने से आपको सफलता मिलेगी. आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन अच्छा है. अपने स्वास्थ्य पर ही ध्यान दें.

भाग्यशाली अंक: 5
भाग्यशाली रंग: बैंगनी

वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि के जातक आज अपने काम को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे. आपका व्यवसाय भी आपको चिंतित करेगा, इसकी बिगड़ती स्थिति आपकी चिंता को बढ़ाएगी. पारिवारिक जीवन को शांत रखने के लिए आपको अपनी चंचलता पर नियंत्रण रखना होगा, लेकिन आज आपका आत्म-विश्वास अच्छा रहेगा, जिससे कठिनाइयों पर विजय पाना आसान हो जाएगा. धन के मामले में दिन अच्छा है, लेकिन किसी भी तरह का निवेश करने से पूरी तरह बचें क्योंकि आज किया गया निवेश नुकसानदेह हो सकता है.

भाग्यशाली अंक: 18
भाग्यशाली रंग: काला

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वालों को आज अनिश्चितता मिलेगी क्योंकि उनके विरोधी आज शांत हो जाएंगे. किसी न किसी तरह से उनके लिए ऐसी स्थिति बनेगी, जिससे वह दब जाएंगे. अगर मामला कोर्ट में लंबित है तो आज उसका नतीजा आपके पक्ष में आ सकता है जिससे कोर्ट में आपको सफलता मिलेगी. आपको कोई भी गलत काम करने से बचना चाहिए. पैसा कमाना अच्छी बात है लेकिन पैसा कमाने के लिए गलत काम करने से आपको नुकसान हो सकता है, इसलिए बहुत सावधान रहें और अपनी संगति पर भी ध्यान दें.

भाग्यशाली अंक: 19
भाग्यशाली रंग: नीला

ये भी पढ़ें: हरियाली अमावस्या पर किस समय लगाएं पौधे? क्या है पितरों को दीप जलाने का टाइम

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि के लोग आज अपने किसी शौक को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे. आज आप अपनी दिनचर्या से दूर रहकर खुद पर और अपनी जरूरतों पर ध्यान देने की कोशिश करेंगे. आज आपको अपने काम को लेकर अनुभवी और वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन मिलेगा, जिससे आपको अपना काम ठीक से करने में मदद मिलेगी. आज शेयर बाजार में पैसा लगाना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा और आपके खर्चे भी आज नियंत्रण में रहेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी.

भाग्यशाली अंक: 7
भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वालों को आज व्यापार में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. व्यापारिक गतिविधियाँ भी धीमी गति से चलेंगी. आज आपको अपने काम करने के तरीके में बदलाव करना होगा, तभी आप नई योजनाएँ बनाकर सफलता प्राप्त कर पाएँगे. आज आपको जीवन में पारिवारिक तनाव का सामना करना पड़ेगा, लेकिन इसे अपने काम पर हावी न होने दें. मार्केटिंग से जुड़े कार्यों पर आपको विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होगी. आर्थिक मामलों में आपको बहुत सावधान रहना होगा. किसी ऐसे व्यक्ति से पैसे का लेन-देन करने से बचें, जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग: भूरा

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज कन्या राशि के जातकों को अपना सामाजिक दायरा बढ़ाने पर पूरा ध्यान देना होगा. समाज में आप कैसे ऊपर-नीचे होते हैं और किन लोगों से आपके संपर्क हैं? अपने सामाजिक संपर्क बढ़ाने से आपको भविष्य में काफी लाभ होगा. आज आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे और इससे आपके सभी काम बनते जाएंगे. आपके हाथ में मौजूद काम भी जल्दी ही पूरे होने की संभावना है. आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन अच्छा है. बस खर्च करते समय अपनी जेब का ख्याल रखें और फिजूलखर्ची से बचें अन्यथा आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है.

भाग्यशाली अंक: 3
भाग्यशाली रंग: आसमानी नीला

ये भी पढ़ें: रक्षाबंधन पर बनेंगे 6 शुभ संयोग, लेकिन भद्रा त्योहार का मजा कर देगी किरकिरा! जानें राखी मुहूर्त

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के जातकों को आज पैतृक व्यवसाय में सफलता मिलेगी, परिजनों से सहयोग मिलेगा, जिससे सभी कार्यों को पूर्ण करने में सफलता मिलेगी, तथा अचल संपत्ति से संबंधित मामलों में परिवार के साथ सकारात्मक बातचीत होने की संभावना है. निष्कर्ष रूप में कहें तो आज धन संबंधी मामलों में समय अच्छा रहेगा तथा आपको सफलता और आर्थिक लाभ मिलेगा. आपकी समृद्धि में भी वृद्धि होने की संभावना है. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

भाग्यशाली अंक: 15
भाग्यशाली रंग: पीला

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के जातकों को आज किसी से लड़ाई-झगड़ा या बहस करने से बचना चाहिए, दूसरों के मामलों में दखल देने से बचना बेहतर होगा, आज आप भावनाओं में बहकर कोई गलत निर्णय ले सकते हैं जिससे आपको परेशानी हो सकती है. कामकाज से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेजों को संभालकर रखने के लिए आज आपको इनकी जरूरत पड़ सकती है. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहेगा, आप सोच-समझकर और किसी विशेषज्ञ की मदद से निवेश कर पाएंगे, इसलिए आज किया गया यह निवेश आपको अच्छा मुनाफा देगा.

भाग्यशाली अंक: 4
भाग्यशाली रंग: लाल

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि अति हर चीज की बुरी होती है, इसलिए आज आपको अति आत्मविश्वास से बचना होगा क्योंकि यह आज आपके लिए बड़ी समस्याएं खड़ी कर सकता है. कामकाज से जुड़े मामलों में आप अपना दबदबा बनाए रखेंगे और लोग कामकाज से जुड़े मामलों में आपकी चर्चा करेंगे. लाभ की संभावनाएं बनेंगी और आप अपनी मेहनत से सफलता प्राप्त करेंगे, आर्थिक मामलों में लाभ मिलने की संभावना रहेगी, लेकिन खर्च की भी प्रबल संभावना रहेगी, जिसका ध्यान रखना और उसके अनुसार नियंत्रण रखना शुभ रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: नारंगी

ये भी पढ़ें: अगस्त में सूर्य-शनि बनाएंगे समसप्तक योग, 32 दिनों तक इन 3 राशि के जातकों की रहेगी मौज!

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि के जातक भाग्य पर निर्भर रहने के बजाय अपने काम से दिन को बेहतर बनाएंगे और इससे आपको कठिन परिस्थितियों से बाहर निकलने में मदद मिलेगी. सामाजिक कार्यों में समय लगेगा, कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क बनेंगे. इससे आपको लाभ होगा, आपकी चल रही आर्थिक परेशानियां खत्म होंगी और आज आपको लाभ मिलने की अच्छी संभावनाएं नजर आने लगेंगी.

भाग्यशाली अंक: 16
भाग्यशाली रंग: सफेद

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों को आज सही रणनीति बनाकर अपना काम करना होगा, फिर भी आपके सभी काम समय पर और पूरी तरह से पूरे होंगे, ऐसा करने से आपको उम्मीद से अधिक सफलता मिलेगी. ऐसा न करें अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. पारिवारिक जीवन में आज किसी के द्वारा दिया गया विश्वासघात आपको परेशानी दे सकता है, आज आप कोई स्वास्थ्य पॉलिसी ले सकते हैं या परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य पर खर्च करेंगे.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: मैजेंटा

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपकी राशि के लोगों को आज भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिससे बड़े काम आसानी से पूरे हो जाएंगे. आज घर के बड़े-बुजुर्गों के आशीर्वाद से आपके काम आसानी से पूरे हो जाएंगे. आर्थिक मामलों में आज का दिन अनुकूल रहने वाला है और धन का आगमन होगा. शेयर बाजार में निवेश से आपको लाभ होगा; आध्यात्मिक गतिविधियों में भाग लेने से आपको मानसिक शांति और सम्मान मिलेगा.

भाग्यशाली अंक: 10
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : August 4, 2024, 05:38 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

मेष, वृष वाले निवेश से बचें वरना होगा नुकसान, पढ़ें मिथुन वालों का राशिफल

nyaayaadmin

तुला, वृश्चिक वाले इस सप्ताह चुकाएंगे कर्ज, धनु वालों का प्रेम संबंध होगा सफल

nyaayaadmin

तुला राशि वाले करेंगे मस्ती, वृश्चिक-धनु राशि के लोगों के अटके काम होंगे पूरे

nyaayaadmin