29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

राशिफल: सिंह रा​शि के जातकों को​ मिलेगा पुरस्कार, ये 3 राशिवाले पा सकते धन लाभ

मेष
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा. काम को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह आपका भ्रम है. आपने जो काम पहले किया है, उसका अच्छा परिणाम मिलेगा. परिस्थितियाँ आपके पक्ष में नज़र आएंगी और आपकी आय में भी वृद्धि होगी. आपको ऑफिस में सावधान रहना चाहिए और बहस करने के बजाय लोगों की राय सुनना पसंद करेंगे.

भाग्यशाली अंक: 7
भाग्यशाली रंग: काला

वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपकी राशि के लिए अनुकूल रहेगा. आप भविष्य में किसी बड़ी यात्रा की योजना बनाएंगे और अपने घर या दुकान के निर्माण कार्य को शुरू करने पर भी विचार कर सकते हैं. आपके मन में अच्छी भावनाएं आएंगी और आप बहुत हल्का महसूस करेंगे. आपका प्रियतम अपने दिल के राज आपके सामने प्रकट करेगा. जो लोग विवाहित हैं, उनके दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा और रोमांटिक माहौल रहेगा. जीवनसाथी के साथ निकटता बढ़ेगी.

भाग्यशाली अंक: 3
भाग्यशाली रंग: नीला

मिथुन
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा. मानसिक तनाव के कारण आप परेशान रहेंगे और आपका स्वास्थ्य भी थोड़ा कमजोर रह सकता है लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा, आप काफी बेहतर महसूस करने लगेंगे. काम के सिलसिले में आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपकी आमदनी बहुत अच्छी रहेगी.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

ये भी पढ़ें: 30 जून से वक्री शनि 139 दिनों तक बरसाएंगे कृपा, इन 5 राशिवालों के आएंगे सुख के दिन, जानें क्या होंगे लाभ

कर्क
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन आप खुद को कमजोर महसूस करेंगे और किसी काम को लेकर अधिक चिंता करेंगे. शारीरिक कमजोरी के कारण आप थका हुआ महसूस करेंगे. आज का दिन व्यापार से जुड़े लोगों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है, लेकिन अपने पार्टनर से झगड़ा करने से बचें. प्रेम जीवन में आज का दिन रोमांस के लिए जाना जाएगा और अगर आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपकी परेशानी बढ़ा सकता है. कामकाज में आपकी स्थिति मजबूत होगी और आपकी सलाह लेकर कुछ काम भी किए जाएँगे. कुछ नए काम करने के लिए दिन अच्छा है.

भाग्यशाली अंक: 18
भाग्यशाली रंग: नारंगी

सिंह
गणेशजी कहते हैं कि आज जीवन में जो उलझनें थीं, वे दूर हो जाएँगी और स्थितियाँ स्पष्ट दिखाई देने लगेंगी. आपकी आमदनी में वृद्धि होगी. कामकाज में सफलता मिलेगी और परिवार की तरक्की के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे. समाज में मान-सम्मान मिलेगा और किसी धार्मिक कार्य में योगदान के लिए पुरस्कार भी मिल सकता है.

भाग्यशाली अंक: 4
भाग्यशाली रंग: सफेद

कन्या
गणेशजी कहते हैं कि महत्वपूर्ण कार्यों में रुकावटों के कारण आप काफी असहज महसूस करेंगे और इससे आपकी मानसिक चिंताएं भी बढ़ेंगी. आपका ध्यान अपने जीवनसाथी पर रहेगा और आप उनका पूरा ख्याल रखेंगे. सफल जीवन का आनंद लेंगे. प्रेम जीवन जीने वालों को आज झगड़ों से बचना चाहिए. आपका तेज दिमाग आपको काम में जीत दिलाने में मदद करेगा और इसके आधार पर आप अपने काम आसानी से पूरे कर पाएंगे. व्यावसायिक मामलों में किसी विशेषज्ञ की सलाह आपके लिए बहुत उपयोगी रहेगी.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग: गुलाबी

तुला
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन बच्चों को स्नेह देगा. दांपत्य जीवन में स्थितियाँ नियंत्रण में आएंगी और आप दोनों के बीच चल रही परेशानियाँ कम होंगी. परिवार के बुजुर्गों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. उनसे बहस न करें, उनकी बात भी सुनें. आपको काम से दूर रहना होगा अन्यथा कुछ समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू

ये भी पढ़ें: कब है वट सावित्री पूर्णिमा व्रत, 21 या 22 जून? पंडित जी से दूर करें कन्फ्यूजन, जानें सही तारीख, मुहूर्त, महत्व

वृश्चिक
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. आप अपने घर-परिवार में व्यवस्थित हो जाएंगे और आपको एहसास होगा कि परिवार में आपको कहां अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. घर के खर्च भी आवश्यकता के अनुसार होंगे और आपकी आय सामान्य रहेगी. खर्चे नियंत्रण में रहेंगे, लेकिन आप कुछ सरकारी फॉर्म भर सकते हैं. परिवार के छोटे सदस्यों के बीच आपसी लड़ाई होने की संभावना है. ऐसी स्थिति में आपको हस्तक्षेप करना चाहिए. काम पर आपके प्रयास सफल होंगे और आपको अपनी नौकरी में बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे. जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें अपने प्रिय का सहयोग मिलेगा और जो लोग विवाहित जीवन में हैं, वे अपने जीवनसाथी के साथ किसी महत्वपूर्ण मामले पर चर्चा करके उसका हल निकालेंगे. व्यापार के लिए दिन अनुकूल है.

भाग्यशाली अंक: 2
भाग्यशाली रंग: आसमानी नीला

धनु
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको यात्रा करने से बचना होगा क्योंकि यह आपके लिए अनुकूल नहीं है. आज आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है. अपने खान-पान पर ध्यान दें. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और आप संतुष्ट महसूस करेंगे. आपकी समझदारी और कार्यकुशलता आपके काम आएगी. आपके प्रेम जीवन में तनाव का समय रहेगा और आपका प्रिय गुस्से में रहेगा. विवाहित जातकों का दांपत्य जीवन आज जीवनसाथी की मुस्कुराहट के कारण सुखमय रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 17
भाग्यशाली रंग: लाल

मकर
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि आज आप खुद पर ध्यान देंगे. आप अपनी इच्छाओं को प्राथमिकता देंगे और उनके लिए पूरा प्रयास भी करेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको कई अच्छे परिणाम मिलेंगे और आप अपनी नौकरी बदलने के बारे में विचार कर सकते हैं. इस दिशा में किए गए प्रयास फलदायी होंगे. प्रेम जीवन में आज रोमांस के अवसर मिलेंगे. आपकी आमदनी सामान्य रहेगी लेकिन परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी.

भाग्यशाली अंक: 16
भाग्यशाली रंग: पीला

ये भी पढ़ें: ब्रह्म योग में शुरू हो रहा आषाढ़ माह, कब है देवशयनी एकादशी, गुरु पूर्णिमा, जगन्नाथ रथ यात्रा? देखें व्रत-त्योहार कैलेंडर

कुंभ
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा और आपके काम में आ रही रुकावटें दूर होंगी. स्थितियों में सुधार आएगा और आपको खुद पर अधिक भरोसा होगा. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. घर में मनोरंजन में समय बिताएंगे. बच्चों की तरफ से शांति मिलेगी. दांपत्य जीवन प्रेम से भरपूर रहेगा. प्रेम जीवन में पड़े लोगों को भी आज अच्छा समय महसूस होगा. आज आप अपने प्रियतम को खुश रखने के लिए बहुत प्रयास करेंगे और उनके लिए कोई सरप्राइज प्लान कर सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: भूरा

मीन
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. आपकी आमदनी बढ़ेगी और इससे आपको खुशी मिलेगी. आपके खर्चे बढ़ने लगेंगे और आप खूब खर्च करना चाहेंगे, इसलिए सावधान रहें क्योंकि पैसे बचाना एक अच्छी आदत है. काम से जुड़े मामलों में आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे. प्रेम जीवन में कुछ परेशानियाँ रहेंगी और आपका प्रियतम आपको याद करेगा. जो लोग विवाहित हैं, उनके लिए आज का दिन उनके वैवाहिक जीवन में अच्छा रहेगा और जीवनसाथी के साथ गलतफहमियाँ दूर होंगी.

भाग्यशाली अंक: 6
भाग्यशाली रंग: हरा

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : June 21, 2024, 05:48 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

कब है देवशयनी एकादशी? इस दिन से शुरू होगा चातुर्मास, नहीं होंगे शुभ काम

nyaayaadmin

8 दिनों बाद शनि चलेंगे उल्टी चाल, 5 महीने तक चमकेगी 3 राशियों की किस्मत

nyaayaadmin

कब है आषाढ़ अमावस्या, 5 या 6 जुलाई? जानें सही तारीख, 2 उपाय से बढ़ेगा धन, सुख

nyaayaadmin