28 C
Mumbai
October 9, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

राशिफल: सरकारी नौकरी की मिलेगी खुशखबरी, नया वाहन खरीदने का योग, शादी होगी तय

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. आपको अपने काम में बड़ी सफलता मिलेगी और नए और रोमांचक काम आपके सामने आ सकते हैं. आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए, इसलिए आपको अपना ख्याल रखना चाहिए. आपको अपने परिवार से कुछ खास उपहार मिल सकते हैं और आपके वैवाहिक जीवन में प्यार की बहार आएगी. नौकरीपेशा लोग आज अपने काम में काफी व्यस्त रहेंगे और आपके काम की तारीफ होगी. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को आज अपनी मेहनत का फल मिल सकता है. आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए, नहीं तो बाद में आपको परेशानी हो सकती है. आपको अपने काम को बहुत ज्यादा जोश में नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे आपको गलत समझा जा सकता है. आपको अपने जरूरी काम समय पर पूरे करने चाहिए और अपनी आमदनी और खर्च का बजट बनाना चाहिए. आज आपको अपने जीवन में मिली सफलता के लिए आभारी होना चाहिए.

भाग्यशाली अंक: 5
भाग्यशाली रंग: हरा

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं दोस्तों आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आपको अपने काम में बहुत सफलता मिलने वाली है. आपको अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा. आपको किसी पर भी बहुत अधिक भरोसा नहीं करना है. आपको शांत रहना चाहिए और अपने परिवार से बात करनी चाहिए. आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा. आपके खर्चे बहुत अधिक हो सकते हैं, जिसकी वजह से आपको पैसों की कमी महसूस हो सकती है. इसलिए आपको अपने खर्चों को संभालने की जरूरत होगी. आपको मानसिक रूप से मजबूत रहना होगा. आपको थोड़ा मनोरंजन करने और अपने पसंदीदा शौक को पूरा करने के लिए समय निकालने की जरूरत है. छात्रों को आज अपनी पढ़ाई से थोड़ी राहत मिल सकती है. इसलिए आपको अपनी पढ़ाई रोककर कुछ देर आराम करना चाहिए. आपको अपना दिन खुशी से बिताने की कोशिश करनी चाहिए. आपको अपने काम पर ध्यान देना चाहिए और अपने सपनों को पूरा करने के लिए खुद को प्रोत्साहित करना चाहिए.

भाग्यशाली अंक: 1
भाग्यशाली रंग: आसमानी नीला

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वालों के लिए दिन थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है. आपको अपने काम में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. आपको अपने सहकर्मियों के साथ बहस से बचना होगा. आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. नौकरीपेशा लोगों को आज ऑफिस की राजनीति से दूर रहना होगा, नहीं तो यह भी संभव है कि आप किसी मुसीबत में पड़ जाएं. आज शाम आप अपनों के साथ बिता सकते हैं. आप मनोरंजन के साधनों पर पैसा खर्च करेंगे. आपको सोच-समझकर ही पैसे को अच्छे कामों में लगाना चाहिए. आज आपको अच्छे विवाह योग्य लोगों के लिए कोई अच्छा विवाह प्रस्ताव मिल सकता है. आपको नया वाहन या कुछ घरेलू सामान खरीदने का मौका भी मिल सकता है. आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए और खान-पान में सावधानी बरतनी चाहिए. आज आपको अपने विचारों को स्पष्ट करने की आवश्यकता हो सकती है. आपको अपने निजी जीवन में सुख और समृद्धि मिल सकती है.

भाग्यशाली अंक: 10
भाग्यशाली रंग: गुलाबी

यह भी पढ़ें: शारदीय नवरात्रि में कब करें हवन? जानें विधि, सामग्री, मुहूर्त, मंत्र और महत्व

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वालों को आज का दिन बहुत अच्छा व्यतीत करना होगा. यह दिन आपके लिए बहुत ही शानदार रहेगा. आपको अपने काम में सफलता मिलेगी और आपको अपने परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा. आज आपको अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा और उनसे दूरी बनाए रखने की कोशिश करनी होगी. आपको किसी पर भी भरोसा नहीं करना चाहिए और अपने विचारों को संभलकर रखना चाहिए. आज आपको हर बात पर प्रतिक्रिया करने की जरूरत नहीं है. आप शांत रहकर अपने परिवार के साथ विवाद से बच सकते हैं. आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की जरूरत है क्योंकि गुस्सा आपके काम को बिगाड़ सकता है. आपको अपने खर्चों पर ध्यान देने की जरूरत हो सकती है क्योंकि अत्यधिक खर्च के कारण आपको पैसों की कमी महसूस हो सकती है. आपको मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है.

भाग्यशाली अंक: 6
भाग्यशाली रंग: भूरा

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है. आपको अपने सभी कामों में सावधानी बरतनी होगी. व्यापार और नौकरी में आपको पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है. आपको अपने खर्चों पर ध्यान देना होगा और संयम बनाए रखना होगा. रिश्तेदारों के साथ आपका तनाव हो सकता है, इसलिए आपको उनसे संवाद करने में संयम बनाए रखना होगा. नौकरीपेशा लोगों को आज ऑफिस की राजनीति से दूर रहना होगा और अपने काम पर ध्यान देना होगा. आज आपको घर में शांति बनाए रखने की जरूरत होगी. अपनों के साथ समय बिताने का सुनहरा मौका मिलेगा. आपको अपने मनोरंजन पर पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं. विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है. आज आपको कोई नया वाहन या कुछ घरेलू सामान खरीदने का मौका मिल सकता है. इसलिए आपको अपने खर्चों पर संयम बनाए रखना होगा. आज आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: नीला

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. आपको अपने जीवन में ढेर सारी खुशियाँ और समृद्धि देखने का सुनहरा अवसर मिलेगा. आपको अपने पुराने निवेशों से अच्छा रिटर्न मिल सकता है और नौकरीपेशा लोगों को भी अच्छी पदोन्नति या वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकता है. आपकी आय के स्रोत भी बढ़ सकते हैं और संपत्ति से जुड़ा कोई बड़ा समझौता हो सकता है. अगर आपका कोई केस कोर्ट में चल रहा है तो आपको अपना हक पाने में सफलता मिल सकती है. आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई तोहफा ले सकते हैं और आपके बीच प्यार के नए फूल खिलेंगे. परिवार के सदस्यों का सहयोग आज आपको अपनी ज़िम्मेदारियों को अच्छे से निभाने में मदद करेगा. आपको अपने खान-पान का ध्यान रखने की ज़रूरत है ताकि आप किसी भी बीमारी से आसानी से लड़ सकें. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने की ज़रूरत है. आज आपको अपने परिवार के साथ बहुत ही ख़ुशनुमा और खुशनुमा दिन बिताने का मौक़ा मिलेगा.

भाग्यशाली अंक: 2
भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए आज का राशिफल गणेशजी कहते हैं कि आपके लिए थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है. आज आपको कुछ नई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपको थोड़ा सावधान रहना होगा और अपने काम पर ध्यान देना होगा. आपको अपने निजी जीवन में कुछ बदलाव करने की भी आवश्यकता हो सकती है. आपको अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना होगा. आपको कोई छोटी-मोटी बीमारी हो सकती है जो आपको परेशान कर सकती है. आपको अपने आस-पास के लोगों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए. आपको अपने काम में थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है लेकिन आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है. आपको खुद को मजबूत बनाने की कोशिश करनी चाहिए और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए. आपको अपने आस-पास के लोगों को समझने की भी कोशिश करनी चाहिए और उनकी मदद करने का प्रयास करना चाहिए. आपको अपनी वित्तीय स्थिति पर भी ध्यान देना होगा और अपने खर्चों को संभालने का प्रयास करना होगा.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: बैंगनी

यह भी पढ़ें: कब है दशहरा? किस समय होगा रावण दहन? पंडित जी से जानें सही तारीख, शस्त्र पूजा मुहूर्त और महत्व

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का राशिफल आपके लिए थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है. आपके मन में कई तरह के विचार आ सकते हैं जो आपको परेशान कर सकते हैं. आप किसी पारिवारिक मामले को लेकर चिंतित हो सकते हैं. आपको किसी भी समस्या को समझदारी से सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए. नौकरीपेशा लोग अपने काम के प्रति समर्पित रहेंगे और आपको पैसों के मामले में लाभ होगा. आपको अपनी इच्छा के अनुसार खर्च करने का मौका मिलेगा और आप अपनी कमाई को खुशियों पर खर्च कर पाएंगे. आज के दिन को अच्छे निर्णय लेने के लिए उपयुक्त बनाएं. आज आपको सफलता मिलेगी और आप अपने मिशन में सफल होंगे.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग: काला

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं दोस्तों आज का दिन आपके लिए बहुत शुभ रहेगा. आज आपको अपने जीवन के सबसे यादगार दिनों में से एक को जीने का मौका मिलेगा. आज आपके दिल की सारी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. आज आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा और इसका आपके स्वास्थ्य पर भी अच्छा असर पड़ेगा. आज आपको अपने काम में काफी व्यस्त रहना पड़ेगा, लेकिन इससे आपको काफी अच्छा अनुभव मिलेगा. छात्रों को आज अपने पसंदीदा विषयों में सफलता मिलेगी और आप अपनी पढ़ाई में भी खूब तरक्की करेंगे. आज शाम को आप किसी सामाजिक गतिविधि में हिस्सा ले सकते हैं और आपका मान-सम्मान भी बढ़ सकता है. अपने रिश्तों को साफ और स्पष्ट रखने के लिए आपको अपने दिल की बात कह देनी चाहिए. आज आप हर काम को पूरे आत्मविश्वास के साथ पूरा करने की कोशिश करेंगे और इससे आपको अपने लक्ष्य तक पहुंचने में मदद मिलेगी. आज आपको अपनों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिल सकता है.

भाग्यशाली अंक: 8
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का राशिफल मकर राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आज आपको किसी नए प्रोजेक्ट की कमान संभालने का मौका मिल सकता है. आप इस प्रोजेक्ट में पूरे जोश के साथ हिस्सा ले सकते हैं. शेयर बाजार में काम करने वालों को अपने निवेश से अच्छा मुनाफा मिलेगा. आपको व्यापार में भी पैसे कमाने के कई मौके मिलेंगे. आज का दिन आपके लिए रोमांस से भरपूर रहेगा. आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर डेट पर जा सकते हैं और आप दोनों के साथ सुकून भरा समय बिता सकते हैं. आप आपस में अपनी योजनाएँ भी बना सकते हैं और उसे पूरा करने के लिए आप नए उत्साह से भरे रहेंगे. आपका दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 7
भाग्यशाली रंग: मैजेंटा

यह भी पढ़ें: 10 अक्टूबर को होगा बुध का राशि परिवर्तन, ये 3 राशिवाले रहें सावधान! शत्रु, विवाद, धन हानि से होंगे परेशान

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कुछ मुश्किल भरा हो सकता है. आपको अपने काम में बहुत सावधानी बरतनी चाहिए. आपके लिए अच्छे अवसर आ सकते हैं, लेकिन उनका सही समय पर उपयोग करना होगा. आपके पास न तो अधिक समय होगा और न ही अधिक संसाधन. इसलिए, अपने काम को ध्यान से करें और अवसरों को खोने से बचें. छात्रों के लिए यह दिन अच्छा हो सकता है, लेकिन उन्हें अपनी मेहनत पर भी ध्यान देना होगा. आपको व्यवसाय के क्षेत्र में भी सावधान रहना होगा. अपने निवेश पर ध्यान दें और समय पर निर्णय लें. आपको अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने का मौका भी मिल सकता है, जो आपके लिए राहत का स्रोत होगा. इस दिन को सफल बनाने के लिए अपनी मेहनत और दृढ़ संकल्प को मजबूत रखें और समय पर अवसरों का लाभ उठाने का प्रयास करें.

भाग्यशाली अंक: 15
भाग्यशाली रंग: नारंगी

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का राशिफल आपके लिए काफी चिंताजनक रहने वाला है. आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपको दूसरों की मदद की आवश्यकता पड़ सकती है. आपको खुद पर विश्वास रखना होगा और संयम बरतना होगा. आपको अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने और अपने निर्णय सोच-समझकर लेने की आवश्यकता होगी. कुछ लोग आपको धोखा दे सकते हैं, इसलिए सावधान रहें. आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा और खुद को स्वस्थ रखने के लिए उचित प्रयास करने होंगे. आपको अपने समाज में समाज सेवा करने में समय बिताना होगा. आपको अपने विचारों को सच्चाई से जोड़ना होगा और अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करना होगा. आपको वित्तीय मामलों में भी सतर्क रहना होगा और अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा. आपको ग्रहण से बचना होगा और सूर्य ग्रहण के दिन को अपने धन संबंधी निवेश के लिए अनुकूल मानना होगा.

भाग्यशाली अंक: 3
भाग्यशाली रंग: सफेद

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : October 9, 2024, 05:39 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

कब है अनंत चतुर्दशी? उस दिन होगा गणेश विसर्जन, जान लें तारीख, मुहूर्त और महत्व

nyaayaadmin

इस ग्रह के कारण हो सकती टीबी की बीमारी, जान लें ये 6 उपाय, दोष होंगे दूर!

nyaayaadmin

बुध, शुक्र और शनि ने मिलकर बनाया मूल त्रिकोण राजयोग, 5 राशियों की बल्ले-बल्ले!

nyaayaadmin