29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

राशिफल: वृषभ वालों को आज मिलेगी संपत्ति! मकर वाले पा सकते हैं नई नौकरी

मेष
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में कुछ परिवर्तन हो सकता है, जिससे आपके साथी कर्मचारियों का मूड खराब हो सकता है, लेकिन आप अपने अच्छे व्यवहार से खराब माहौल को अच्छा बनाने में सफल रहेंगे. विद्यार्थियों को आज शिक्षा के क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे. आपके भाई-बहन भी आज आपको पूरा सहयोग देंगे, जिससे आपके लिए लाभदायक स्थितियाँ बन रही हैं. आपको अपने पिता से भी पूरा सहयोग मिलेगा, लेकिन आपकी पत्नी के स्वास्थ्य में कुछ दिक्कतों के कारण आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

भाग्यशाली अंक: 2
भाग्यशाली रंग: नारंगी

वृषभ
गणेशजी कहते हैं कि आज शाम को परिवार में किसी मेहमान के आगमन से आपका मन प्रसन्न रहेगा और किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने से आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा. परिवार के सदस्यों के लिए आज का दिन खुशी के पलों में बीतेगा. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और शुभ समाचार भी मिलेगा, लेकिन अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है. छात्रों की बौद्धिक क्षमता का आज विकास होगा. आज आपको अपनी माता से विशेष सहयोग मिलेगा और पारिवारिक संपत्ति मिलने की प्रबल संभावना है.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू

मिथुन
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके पारिवारिक व्यवसाय में जीवनसाथी द्वारा दी गई सलाह आपके आर्थिक लाभ में वृद्धि करेगी. अधिकारियों के सहयोग से आज आपकी बहुमूल्य वस्तु या संपत्ति प्राप्त करने की इच्छा पूरी होती दिख रही है. इसमें आपको अपने पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आज व्यस्तता अधिक रहेगी, लेकिन आपको अनावश्यक खर्चों से बचना होगा. आज आप अपने अनुभवों के आधार पर किसी कठिन समस्या का समाधान खोजने में सफल रहेंगे. जीवन में मधुरता बनी रहे. महान पुरुषों के दर्शन से आज आपका मनोबल और बढ़ेगा. धार्मिक और सामाजिक कार्यों में आपकी काव्य ख्याति बढ़ेगी.

भाग्यशाली अंक: 10
भाग्यशाली रंग: मैरून

ये भी पढ़ें: बुध का राशि परिवर्तन आज, किन लोगों की खोलेगा किस्मत? किस पर आएगा संकट? जानें होने वाले शुभ-अशुभ प्रभाव

कर्क
गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी पारिवारिक स्थिति कुछ तनावपूर्ण हो सकती है, लेकिन फिर भी आप अपने भाइयों के सहयोग से अपनी सभी समस्याओं से छुटकारा पा लेंगे. आज आपका शाम का समय ईश्वरीय दर्शन और दान-पुण्य के कार्यों में व्यतीत होगा. अपने लंबित कार्यों को पूरा करके आप अधिक धन अर्जित करेंगे, जिससे आपकी संपत्ति में वृद्धि होगी. व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी. सामाजिक कार्य करने से आज आपका मान-सम्मान बढ़ सकता है.

भाग्यशाली अंक: 19
भाग्यशाली रंग: काला

सिंह
गणेशजी कहते हैं कि आज संतान के प्रति आपके दायित्व पूर्ण होंगे. बाहर का खाना खाने से आपको बचना होगा क्योंकि आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. प्रेम जीवन में आज अपनी वाणी पर नियंत्रण रखेंगे तो रिश्तों में मधुरता आएगी. बड़े भाई की मदद से पारिवारिक योजनाओं पर चर्चा करेंगे. किसी प्रियजन का आगमन हो सकता है, जिससे आप अपनी शाम हास्य-विनोद से भरपूर बिताएंगे. राजनीति के क्षेत्र में काम करने वाले जातकों को सफलता मिलेगी और नए कार्यों की रूपरेखा बनेगी. छात्रों की उच्च शिक्षा से जुड़ी इच्छाएं आज पूरी होंगी.

भाग्यशाली अंक: 18
भाग्यशाली रंग: भूरा

कन्या
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको विदेश से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपकी योजनाओं को गति मिलेगी. आज आप बुजुर्गों की सेवा और दान-पुण्य के कार्यों पर कुछ धन खर्च कर सकते हैं, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. दाम्पत्य जीवन में सुखद स्थिति है. पारिवारिक सुख-समृद्धि के लिए कुछ भी सहन करेंगे. निवेश करने का अधिकार है. इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आज आपके व्यापार के शत्रु आपकी समझदारी से परास्त होते नजर आएंगे और आपको उनसे छुटकारा भी मिलेगा.

भाग्यशाली अंक: 3
भाग्यशाली रंग: आसमानी नीला

ये भी पढ़ें: आपके लिए कैसा रहेगा जुलाई का महीना? मकर, कुंभ, मीन राशिवाले पढ़ें अपना मासिक राशिफल

तुला
गणेशजी कहते हैं कि आज आपकी वाकपटुता आपको कार्यक्षेत्र में विशेष सम्मान दिलाएगी. आपको अपने नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका भी मिलेगा. आपको ज्यादा भागदौड़ से बचना होगा. साथ ही मौसम भी आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है. पारिवारिक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए आज आपको जीवनसाथी के सहयोग और सानिध्य की आवश्यकता होगी, जिससे आपको उनका सहयोग मिलेगा. आज आपके पास विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे. विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि मिलने के योग बन रहे हैं.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग: गुलाबी

वृश्चिक
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा विपरीत परिस्थितियां आपके रास्ते में आएंगी. आज बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलने के योग नजर आ रहे हैं. आज परिवार के सदस्यों के साथ आपकी मुलाकात लाभदायक रहेगी और रिश्तों में मधुरता आएगी. पिता के धन से आपको लाभ मिलेगा, लेकिन धार्मिक कार्यों से आपका मन प्रसन्न रहेगा. संबंधित रोगों से सावधान रहें और स्वास्थ्य नियमों का पालन करें. व्यापार में किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से आपकी प्रतिष्ठा मजबूत होगी और आपके रुके हुए काम भी पूरे होंगे.

भाग्यशाली अंक: 1
भाग्यशाली रंग: हरा

धनु
गणेशजी कहते हैं कि घर के लिए आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी पर कुछ धन खर्च हो सकता है. आज आपके सांसारिक सुखों में वृद्धि होगी. आज आपको पैसों का लेन-देन करने से बचना होगा, अन्यथा आपका पैसा कहीं फंस सकता है, इसलिए सावधान रहें और यदि आपका कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है, तो उसमें आपको विजय मिलेगी. परिवार का मुखिया परिवार के छोटे सदस्यों के साथ सुखद समय व्यतीत करेगा. आपको पारिवारिक संपत्ति मिलने की प्रबल संभावना है. किसी कर्मचारी या रिश्तेदार की वजह से आज आपका मानसिक तनाव बढ़ सकता है, इसलिए सावधान रहें.

भाग्यशाली अंक: 16
भाग्यशाली रंग: पीला

ये भी पढ़ें: कब है हरियाली तीज? अखंड सौभाग्य के लिए किस दिन रखें व्रत? जानें तारीख, मुहूर्त, शुभ योग

मकर
गणेशजी कहते हैं कि आज आपको वाहन का प्रयोग करते समय सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि उनके अचानक खराब होने से आपकी जेब पर बोझ पड़ सकता है. शाम को धार्मिक स्थलों पर जाने के अवसर आज टल सकते हैं. व्यापार के क्षेत्र में अनुकूल लाभ होगा, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे. अगर आप अपनी नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं तो समय आपके लिए बहुत अनुकूल है जिससे आपको भरपूर लाभ मिलेगा. अगर छात्र किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आज उन्हें सफलता मिलेगी.

भाग्यशाली अंक: 7
भाग्यशाली रंग: नीला

कुंभ
गणेशजी कहते हैं कि आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी, जिसका लाभ आपको अपने कार्यक्षेत्र में भी देखने को मिल सकता है. आपके किसी रिश्तेदार के माध्यम से व्यापारिक मामलों में जो बाधाएं आ रही थीं, वे आज दूर होंगी. आज आपकी पत्नी की शारीरिक परेशानी के कारण अत्यधिक खर्च की स्थिति बन सकती है, लेकिन शाम को उनके स्वास्थ्य में सुधार आएगा. यदि आज आप कोई संपत्ति खरीदना चाहते हैं, तो उसके सभी वैधानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें. विद्यार्थियों को अपनी योजनाओं को सुदृढ़ बनाने के लिए एकाग्रता से काम करना चाहिए, तभी वे सफल होंगे.

भाग्यशाली अंक: 4
भाग्यशाली रंग: लाल

मीन
गणेशजी कहते हैं कि आज आपका पारिवारिक जीवन ऐसी ऊंचाइयों को छुएगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप पार्टी करने के मूड में नजर आएंगे. आपका दांपत्य जीवन आनंदमय रहेगा और आप आज कहीं दूर की यात्रा भी कर सकते हैं, विद्यार्थियों को मानसिक और बौद्धिक बोझ से मुक्ति मिलेगी. आपको अपने पारिवारिक बिजनेस में माता या पिता का आशीर्वाद मिलेगा और उनकी सलाह काम आएगी, इससे आपका मन काफी सुकून महसूस करेगा. शाम को आप घूमने जा सकते हैं, तभी आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलती दिख रही है.

भाग्यशाली अंक: 2
भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : June 30, 2024, 05:25 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

माता की चुन्नी, लॉकेट, भभूत… घर में पड़ी ये 5 चीजें कर सकती हैं परेशान

nyaayaadmin

क्या आपको भी मिल रहे हैं ये 5 संकेत? समझ लें याद कर रहे हैं भगवान!

nyaayaadmin

30 जून से शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन 6 राशिवालों पर टूटेगा मुसीबतों का पहाड़!

nyaayaadmin